जयपुर आधारित स्टार्ट-अप डीलशेयर राज्य के स्वदेशी ब्राण्ड्स के लिए बना महत्वपूर्ण प्लेटफाॅर्म

Editor-Manish Mathur

जयपुर, 19 नवम्बर, 2020ः देश के सबसे तेज़ी से विकसित होेते सोशल ई-काॅमर्स ब्राण्ड्स में से एक डीलशेयर ने राज्य में खरीददारी के तरीके को पूरी तरह से बदल डाला है, यह निर्माताओं के लिए अनुकूल मंच बन चुका है। दो साल पहले अपनी शुरूआत के बाद से ‘देश की दुकान’ के अपने दृष्टिकोण पर खरा उतरते हुए डीलशेयर ने राज्य में 500 से अधिक क्षेत्रीय ब्राण्ड्स को सहयोग प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। डीलशेयर के साथ जुड़ने के बाद इन ब्राण्ड्स की बाज़ार में पहुंच बढ़ी है और ये तेज़ी से विकसित हुए हैं। वास्तव में डीलशेयर से जुड़ने के बाद कुछ ब्राण्ड्स ने तो कोविड के बावजूद 6 गुना विकास दर्ज किया है। डीलशेयर के साथ साझेदारी के बाद लाभान्वित होने वाले कुछ ब्राण्ड्स में शामिल हैं श्रीराम नमकीन एण्ड मिठाई, राज सुगंधम मसाने, शहनाई आटा, पवन तेल, महाराजा साबुन आदि।

इस अवसर पर श्री विनीत राव, संस्थापक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डीलशेयर ने कहा, ‘‘डीलशेयर में, उपभोक्ताओं को किफ़ायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण उत्पाद उपलब्ध कराने के साथ-साथ हम स्थानीय एसएमई एवं एमएसएमई के उत्थान के लिए भी प्रयासरत हैं। राष्ट्रीय नारा बनने से बहुत पहले ही ‘‘वोकल फाॅर लोकल’’ हमारे संचालन का आधार रहा है। पहले ही दिन से हमारे सामन में 70 फीसदी से अधिक योगदान क्षेत्रीय ब्राण्ड्स का रहा है। आज हमारे साथ राज्य के 300 से अधिक क्षेत्रीय ब्राण्ड्स जुड़े हुए हैं, जो हमारे प्लेटफाॅर्म के माध्यम से अपने उत्पादों को बेचते हैं। कुछ ब्राण्ड्स तो तकरीबन 25 से 50 फीसदी कमाई डीलशेयर के माध्यम से ही करते हैं।’’

‘‘डीलशेयर में सहज सुविधाओं के साथ अपने उपभोक्ताओं के जीवन को आसान बनाने के लिए प्रयासरत हैं ताकि वे पड़ौस की दुकान से खरीददारी जैसा अनुभव पा सकें। उत्पाद हों या डिस्प्ले या कीमतें, हम हमेशा से उपभोक्ताओं को सहज अनुभव प्रदान करने की कोशिश करते हैं। स्थानीय निर्माताओं के साथ साझेदारी के चलते हम अपने इस मिशन में कामयाब हो रहे हैं। हम राज्य में 500 से अधिक स्थानीय ब्राण्ड्स को शामिल करने और प्रोडक्ट अपने पोर्टफोलियो के विस्तार की योजना बना रहे हैं।’’ श्री सौर्जयेन्दु मेड्डा, संस्थापक, चीफ़ बिज़नेस आॅफिसर एवं चीफ़ फाइनैंस आफिस, डीलशेयर ने कहा।

सितम्बर 2018 में स्थापित डीलशेयर ने अपने आप को प्रमुख सोशल ई-काॅमर्स प्लेयर के रूप में मजबूती से स्थापित कर लिया है, यह एक ऐसी अवधारणा है जिसमें ई-काॅमर्स और सोशल मीडिया का उपयोग कर उपभोक्ताओं को उनकी रोज़मर्रा की खरीददारी पर शानदार डील्स और डिस्काउन्ट दिए जाते हैं। ई-काॅमर्स 2.0 में अग्रणी डीलशेयर ने भारत के ई-काॅमर्स को नई उंचाईयों तक पहुंचाया है। वर्तमान में डीलशेयर राजस्थान के 15 और भारत के 25 शहरों में मौजूद है।

About Manish Mathur