आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने शुरू किया ‘महा लोन फेस्टिवल’

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 5 नवंबर 2020:  आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (आईसीआईसीआई एचएफसी) ने अपने ग्राहकों की त्योहारों की खुशियों को और अधिक बढ़ाते हुए महा लोन फेस्टिवलकी घोषणा की है। आईसीआईसीआई एचएफसी के महा लोन फेस्टिवलमें ऋण लेने के लिए इच्छुक ग्राहकों को होम लोन (अपना घर और अपना घर ड्रीम्ज), गोल्ड लोन और माइक्रो एलएपी (संपत्ति के बदले लोन) जैसे उत्पादों के लिए तुरंत मंजूरी की सुविधा शुरू की है। ऋण प्रक्रिया तेज़ी से हो इसलिए आईसीआईसीआई एचएफसी ने सभी ऋण आवेदनों के लिए स्थानीय, शाखा स्तरीय मंजूरी सुविधाएं उपलब्ध करायी हैं।

 त्योहारों के दिनों में आईसीआईसीआई एचएफसी ने अर्थ व्यवस्था के अनौपचारिक क्षेत्र के ग्राहकों को आवास ऋण सुविधा प्रदान की है, इनमें बढ़ई, प्लम्बर्स, छोटे कारोबारों के मालिक और ट्रेडर्स आदि शामिल हैं।  अपने सपनों का घर खरीदने के लिए उत्सुक सभी लोग आईसीआईसीआई एचएफसी में बहुत ही कम कागज़ात देकर अपना सपना साकार कर सकते हैं। पैन कार्ड, आधार कार्ड और पिछले छह महीनों के बैंक स्टेटमेंट्स देकर ग्राहक इन सुविधाओं का लाभ पा सकते हैं।  कारोबारी और व्यापारी अपनी अत्यावश्यक वित्तीय जरूरतों के लिए ब्रांच में सिर्फ एक बार जाकर गोल्ड लोन पा सकते हैं। बुलेट रीपेमेंट, लोन की पूरी अवधि में स्थिर ब्याज दर और अवधि समाप्त होने से पहले पेमेंट विकल्प गोल्ड लोन योजना की खास विशेषताएं हैं।

 ग्राहक आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की नज़दीकी शाखा में जाकर महा लोन फेस्टिवलमें ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं –

नीचली मंज़िल, एस-32, जेडीए, गोपालपुरा, मानसरोवर लिंक रोड, रिद्धि सिद्धि स्वीट्स के पास, जयपुर – 302018

पहली मंज़िल, शॉप नंबर 46 से 49, लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स, एम् आई रोड, सुभाष मार्ग, सी स्कीम, जयपुर

 आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री. अनिरुद्ध कमानी ने बताया, “महा लोन फेस्टिवल में हम कई अलग-अलग उत्पाद और लाभ लेकर आए हैं जो अनौपचारिक क्षेत्र के ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने के लिए वित्तीय सहायता के विकल्पों के साथ मदद करेंगे। कम से कम कागजातों के साथ जल्द से जल्द लोन्स दिए जा सकें इसलिए हमारी हर एक शाखा में स्थानीय प्रतिनिधी नियुक्त किए गए हैं।”

 आवास ऋण लेने वाले ग्राहकों को प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएवाय) के तहत 2.67 लाख रुपयों तक की सब्सिडी भी मिल सकती है। यह लोअर इनकम ग्रुप (एलआईजी) और मध्यम आय वर्ग (एमआईजी – I और II) को मिलने वाली क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम (ब्याज सब्सिडी) है।

 कोविड-19 के दौरान अपने सभी कर्मचारियों, ग्राहकों की सुरक्षा के लिए एमएचए और एमओएचएफडब्ल्यू के अनुसार सभी नियमों का पालन आईसीआईसीआई होम फाइनेंस द्वारा किया जा रहा है और उनकी सभी 139  शाखाओं में सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं।  ब्रांच में प्रवेश करने से पहले हर कर्मचारी और दूसरे सभी लोगों का टेम्प्रेचर स्क्रीनिंग, हर दो लोगों के बीच सुरक्षित दूरी बनाए रखना, शाखाओं का सैनीटाइजेशनऑफिस में कई जगहों पर सैनीटाइजर्स रखना और ऑफिस में उपस्थित हर व्यक्ति द्वारा पूरे समय मास्क्स/फेस शील्ड्स पहने रखना आदि कड़े एहतियात बरते जा रहे हैं। साथ ही सभी संदिग्ध कर्मचारियों को परीक्षण के परिणाम आने तक आइज़ोलेशन में रखा जाता है और उन्हें क्वारंटाइन / अस्पताल संबंधी सभी सहायता प्रदान की जा  रही है। बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किया जा रहा है।

About Manish Mathur