toyota-kirloskar-motor-sold-15001-units-in-the-country-during-march-2021-and-was-the-highest-in-eight-months-in-the-month
toyota-kirloskar-motor-sold-15001-units-in-the-country-during-march-2021-and-was-the-highest-in-eight-months-in-the-month

टीकेएम ने अक्तूबर के त्यौहारी महीने में 12373 गाड़ियों की बिक्री की

Editor-Manish Mathur 

जयपुर 02 नवंबर 2020 : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आज एलान किया कि कंपनी ने अक्तूबर 2020 में कुल 12373 यूनिट्स की बिक्री की है और इस तरह सितंबर 2020 की संपूर्ण बिक्री की तुलना में 52% की वृद्धि दर्ज की है। सितंबर 2020 में कंपनी ने 8116 यूनिट्स की बिक्री की थी। संदर्भ के लिए कंपनी ने अक्तूबर 2019 में देसी बाजार में 11866 यूनिट्स की बिक्री की थी और इटियॉस की 744 यूनिट्स का भी निर्यात किया था।

महीने भर के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस श्री नवीन सोनी ने कहा, “अक्तूबर का महीना हमारे लिए मार्च 2020 के बाद अब तक का सबसे अच्छा महीना रहा है। त्यौहारों का यह महीना तेजी वाला रहा है क्योंकि हम महीने दर महीने मांग में वृद्धि देख रहे हैं। यह हमारी खुदरा बिक्री के लिए भी ठीक है क्योंकि ऑर्डर का प्रवाह शुरू से ही सहज रहा है।

यह तथ्य है कि हमारी थोक बिक्री औसतन करीब 50 प्रतिशत हर महीने बढ़ रही है। इससे हमें यह आत्मविश्वास है कि बड़ी गाड़ियों की मांग भी बढ़ रही है। इनोवा क्रिस्टा और फॉरच्यूनर दोनों के आंकड़े इस साल के शुरू के आंकड़ों की तुलना में अच्छा वादा कर रहे हैं। ग्लांजा का प्रदर्शन भी पूरे साल लगभग एक जैसा रहा है। हाल में पेश किए गए अर्बन क्रूजर की डिलीवरी शुरू किए जाने के बाद अक्तूबर का महीना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। अर्बन क्रूजर ने बहुत ही अच्छी शुरुआत की है और हम उम्मीद करते हैं कि अर्बन क्रूजर से हम उस खास वर्ग में अपने ग्राहकों की बदलती आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकते हैं।

अंत में उन्होंने कहा, हमारे निर्माण पक्ष के निरंतर समर्थन से हमें अपना उत्पादनबढ़ाने में सहायता मिली जिससे हम बाजार की बढ़ती मांग की पूर्ति कर सकते हैं। इसके साथ ही हमारे रणनीतिक कारोबारी साझेदारों और वितरकों देश भर में भिन्न क्षेत्रों में मजबूत समर्थन है। मार्केटिंग टीम ने भी योजनाएं और पेशकश करने में कमी नहीं रहने दी और ये सब ना सिर्फ ग्राहक अनुकूल हैंबल्कि इन्हें डिजाइन करने में हमारे समय की चालू चुनौतियों का भी ख्याल रखा गया है। ऐसी ही एक योजना पिछले महीने से हम चला रहे है। इससे हमारे ग्राहक विशेष कैश पैकेज का लाभ उठा सकते हैं और यह भारत सरकार द्वारा घोषित अवकाश यात्रा भत्ता के साथ-साथ है।”

About Manish Mathur