“ट्रूफ्लो बाई हिंदवेयर” ने वॉटर स्टोरेज सोल्यूशंस के सेगमेंट में कदम रखा

Editor-Manish Mathur

जयपुर 06 नवंबर 2020 –  भारत की प्रमुख प्लास्टिक पाइप्‍स एवं फिटिंग सोल्यूशन कंपनी ट्रूफ्लो बाई हिंदवेयर ने ओवरहेड वॉटर स्टोरेज टैंक के सेगमेंट में प्रवेश किया। कंपनी ने लंबे समय तक चलने वाले स्थायी और मजबूत ओवरहेड वॉटर टैंक लॉन्च किए। इस तरह कंपनी ने हाई क्वॉलिटी के प्लंबिग प्रॉडक्ट्स के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है।

ट्रू फ्लो बाई हिंदवेयर को फरवरी 2018 में लॉन्च किया गया था। इसने हिंदवेयर ब्रैंड की शानदार क्वॉलिटी और नए-नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की प्रतिबद्धता में फिर भरोसा जताते हुए पांच दशकों से चली आ रही एक्सिलेंस और इवोनेशन की परंपरा को कायम रखा है। 2019 में ट्रू फ्लो बाई हिंदवेयर ने सीवीपीसी पाइप्स और फिटिंग में  एनएसएफ और एएनएसआई 14 सर्टिफिकेशन हासिल किए।

हिंदवेयर के निर्माण संयंत्र को आईजीबीसी की ओर से ग्रीन बिल्डिंग का प्लेटनिम सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। कंपनी की स्थिर निर्माण प्रक्रिया को सीआईआई की ओर से ग्रीनको प्लेटिनम रेटिंग दी गई है। पाइपिंग इंडस्ट्री में यह संयंत्र पहला ऐसा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है, जिसे इन दो प्रतिष्ठित संस्थाओं की ओर से सम्मानित प्रमाणपत्र प्रदान किए गए हैं।

ट्रूफ्लो बाई हिंदवेयर ने वॉटर टैंक के सेगमेंट में प्रवेश के साथ प्लंबिंग की श्रेणी के विस्तार के अगले चरण में प्रवेश किया। इस नए मजबूत वॉटर टैंक की रेंज फूड ग्रेड के अनुरूप एलएलडीपीई मटीरियल से निर्मित है। इस वॉटर टैंक को सिल्वर आयन से लैस किया गया है। यह पानी के अंदर से बैक्टीरिया को दूर हटाकर सूक्ष्म जीवों के विकास को रोकता है और लंबे समय तक पानी की सुरक्षा के स्तर को बनाए रखता है।

ब्रिलोका लिमिटेड में पाइप्स डिविजन के सीईओ श्री राजेश पजनू ने इस लॉन्चिंग के अवसर पर कहा, लॉन्चिंग के केवल कुछ ही वर्षों के बाद  ट्रूफ्लो बाई हिंदवेयर ने प्लास्टिक पाइप और फिटिंग को सेगमेंट में गुणवत्ता के नए मानदंड तय किए हैं।  कंपनी ने प्लंबिंग कैटिगरी के बाथवेयर सेगमेंट में भी अपने प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर ब्रैंड का नई-नई श्रेणियों में विस्तार करने का अपना वादा निभाया है। महामारी के साथ हम सबका पूरा ध्यान साफ-सफाई  और वॉटर स्टोरेज के नए सोल्यूशन पर है। हमारे नए वॉटर स्टोरेज सोल्यूशन उपभोक्ताओं को  पूरी तरह सुरक्षित, स्थायी और प्रीमियम ऑफर देते हैं। हम पहले चरण में उत्तरी भारत के बाजारों में अपने कारोबार का संचालन कर रहे हैं, लेकिन हम देश के दूसरे क्षेत्रों में भी अपना विस्तार करेंगे। हम अलग-अलग मार्केट में इस प्रॉडक्ट को पहुंचाने के लिए अपने मौजूदा वितरण नेटवर्क का लाभ उठाएंगे।”

नये वॉटर टैंक की रेंज 5 वर्ष की वॉरंटी के साथ आती है। इसके तीन मॉडल, ड्यूरा, ड्यूरा प्लस और ड्यूरा कूल हैं।

कंपनी ड्यूरा और ड्यूरा प्लस के साथ 3 लेयर के टैंक सुरक्षा और स्थायित्व के आश्वासन के साथ उपभोक्ताओं को ऑफर करती है। 4 लेयर का ड्यूरा कूल वैरिएंट प्रीमियम क्वॉलिटी इंसुलेशन ऑफर करता है, जिसमें पानी का तापमान अपेक्षाकृत ठंडा होना सुनिश्चित किया जाता है।

इस क्षेत्र में ज्यादातर असंगठित कंपनियों का प्रभुत्व है। वॉटर टैंक के मार्केट में भारत में अगले कुछ वर्षों में 10 फीसदी की स्थिर दर से विकास की उम्मीद है। बड़े पैमाने पर हो रही निर्माण गतिविधियों, पानी को इकट्ठा करने के लिए वर्षों पुराने आधारभूत ढांचे और वेस्ट वॉटर मैनेजमेंट के बढ़ते नियमों  से इस श्रेणी का काफी विकास किया गया। अपनी नई प्रॉडक्ट रेंज से ट्रूफ्लो बाई हिंदवेयर का लक्ष्य अपनी अलग-अलग पेशकशों से लोगों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करना है।

इन प्रॉडक्ट्स का निर्माण रोटो माउल्डिंग प्रक्रिया का उपयोग कर किया जाता है। इसे घरेलू और व्यवसायिक क्षेत्रों में सामान्य तौर पर इस्तेमाल किया जाता है, जहां साफ और सुरक्षित ढंग से भारी मात्रा में पानी की स्टोरेज की जरूरत होती है।

About Manish Mathur