5पैसा डाॅट काॅम और वेस्टेड फ़ाइनेंस ने अमेरिकी बाजारों में शून्य कमीशन पर निवेश की सुविधा उपलब्ध कराई

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 07 दिसंबर 2020- भारत के एकमात्र सूचीबद्ध डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसा डाॅट काॅम ने आज कहा कि उसने अपने सभी ग्राहकों को अमेरिकी बाजारों में जीरो कमीशन पर निवेश की सुविधा प्रदान करने के लिए वेस्टेड फ़ाइनेंस के साथ भागीदारी की है।

5पैसा डाॅट काॅम 1 मिलियन ग्राहक आधार तक पहुंचने के लिए भारतीय ब्रोकर कंपनियों के बीच सबसे तेज कंपनी है और यह सबसे किफायती ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है, जो मिलेनियल्स पीढ़ी के पहली बार निवेश करने वाले लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है। दूसरी तरफ वेस्टेड फ़ाइनेंस यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में  पंजीकृत एक निवेश सलाहकार कंपनी है। उनका ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भारत के निवेशकों को अमेरिकी शेयरों और ईटीएफ में आसानी से निवेश करने में सक्षम बनाता है।

5पैसा डाॅट काॅम के सीईओ श्री प्रकर्ष गगदानी कहते हैं, ‘‘हमने अमेरिका में सूचीबद्ध नए-पुराने टैक्नोलाॅजी शेयरों के लिए निवेशकों के बीच बढ़ती रुचि को देखा है। इनमें से अनेक उद्योग और कंपनियां ऐसी हैं, जो हमारे देश में निवेश के अवसर के रूप में मौजूद नहीं हैं। हमें उम्मीद है कि वेस्टेड फ़ाइनेंस के साथ हमारी साझेदारी इस गैप को दूर करने का काम करेगी और हमारे ग्राहकों को हमारे एडवांस्ड टैक्नोलाॅजी प्लेटफार्मों के साथ वैश्विक बाजारों से लाभान्वित होने का अवसर प्रदान करेगी। और निश्चित रूप से हम किसी भी ट्रेड के लिए कोई कमीशन नहीं लेने वाले हैं।‘‘

5पैसा डाॅट काॅम का प्रत्येक ग्राहक मिनटों के भीतर अपने खाते को वेस्टेड फ़ाइनेंस से लिंक कर सकता है। निवेशक जीरो बैलेंस अकाउंट रख सकते हैं और आंशिक शेयर निवेश भी कर सकते हैं। वेस्टेड फ़ाइनेंस की ओर से निवेश करने के लिए तैयार क्यूरेटेड प्री-बिल्ट पोर्टफोलियो प्रदान किया जाता है। ये पोर्टफोलियो विभिन्न जोखिम प्रोफाइल वाले निवेशकों के लिए तैयार किए गए हैं।

5पैसा डाॅट काॅम ने कहा कि इसके ग्राहक अपने जोखिम प्रोफाइल के अनुसार अनेक थीम और स्ट्रेटेजी के आधार पर तैयार किए गए पोर्टफोलियो में आसानी से निवेश कर सकते हैं और बिना किसी लॉक-इन प्रावधानों के कभी भी पैसा निकाल भी सकते हैं।

5पैसा डाॅट काॅम अपने प्लेटफाॅर्म पर शून्य ब्रोकरेज पर इक्विटी निवेश, म्यूचुअल फंड और बीमा में निवेश की सुविधा उपलब्ध कराती है। 5पैसा डाॅट काॅम ऐप 6 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ भारत के सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले स्टॉक ट्रेडिंग ऐप में से एक है और गूगल प्लेस्टोर पर इसे लगातार 4 से ऊपर की रेटिंग दी गई है।

About Patrika Jagat