एंटी करप्शन डे पर बड़ा एक्शन:भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अपने ही आरपीएस अफसर को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 09 दिसंबर 2020 – एसीबी के जयपुर मुख्यालय की टीम ने सवाईमाधोपुर में एसीबी के चौकी प्रभारी एएसपी भैरुंलाल मीणा को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

सवाईमाधोपुर जिले में एसीबी चौकी प्रभारी है ट्रेप होने वाले एडिशनल एसपी भैरुंलाल मीणा
जिला परिवहन अधिकारी से मासिक बंधी के रुप मांग रहे थे 80 हजार रुपए की रिश्वत

एंकर…. एंटी करप्शन डे पर भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान में जीरो टोलरेंस का मैसेज देते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने अपने ही एक अफसर को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।यह कार्रवाई एसीबी के डीजी बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में की गई।प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुए भैरुंलाल मीणा है। वह राजस्थान पुलिस में डिप्टी एसपी है। वर्तमान में भैरुंलाल मीणा के पास एडिशनल एसपी, सवाईमाधोपुर जिले में एसीबी के चौकी प्रभारी है। भैरुंलाल मीणा का वर्ष 2022 में तबादला होना है।

परिवहन विभाग के अधिकारी से मांग रहे थे 80 हजार रुपए की रिश्वत……

डीजी बीएल सोनी ने बताया कि पिछले दिनों जिला परिवहन अधिकारी महेशचंद ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि सवाईमाधोपुर में एसीबी चौकी के प्रभारी एडिशनल एसपी भैरुंलाल मीणा मासिक बंधी के रुप में 80 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे है। तब शिकायत की जांच जयपुर में मुख्यालय टीम के प्रभारी एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ को सौंपी गई। शिकायत का सत्यापन होने के बाद लगातार निगरानी रखी गई।

इसके बाद बुधवार को ट्रेप रचा गया। जिसमें परिवादी आज 80 हजार रुपए की रिश्वत लेकर एडिशनल एसपी भैरुंलाल मीणा के यहां ऑफिस में पहुंचा। जहां रिश्वत लेने के बाद जयपुर से पहुंची एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में एसीबी टीम ने अपने ही अफसर भैरुंलाल मीणा को ट्रेप कर लिया।

About Manish Mathur