दुल्हन का खजाना- आपकी दुल्हन के लिए कल्याण ज्वैलर्स की ओर से खास आभूषण

Editor-Manish Mathur

जयपुर 29 दिसंबर 2020 – साल का आखिरी दौर चल रहा है और इस समय पूरे देश में शादियों की धूम है। होने वाली दुल्हन के रूप में आप निश्चित रूप से अपने लिए सबसे बेहतरीन आभूषण चुनने में व्यस्त होंगी।

दुल्हन के आभूषण क्लासिक और गरिमामयी होने चाहिए जिन्हें पहनने से राजसी अनुभव हो और यह अनुभव सिर्फ शादी वाले दिन नहीं, बल्कि आपके पूरे वैवाहिक जीवन में होते रहना चाहिए। भारत में दुल्हन के ये आभूषण बहुत कीमती समझे जाते हैं और इन्हें बहुत सम्भाल कर रखा जाता है ताकि इन्हें आने वाली पीढ़ी को सौंपा जा सके।

एक दूल्हन अपने आभूषणों की सूची में हर चीज चाहती है और जब वह अपने सुसराल जाती है तो उसके सामान में सबसे महत्वपूर्ण चीज अगर कोई होती है, तो वह उसके आभूषण ही होते हैं।

इस बार यदि आप यह चाहती हैं कि आपके आभूषणों पर पूरी दुनिया की नजर हो तो कल्याण ज्वैलर्स आपके लिए कुछ खास आभूषण लेकर आए हैं-

Listicle:

 

यदि आप फूलों वाली ज्वैलरी पसंद करती हैं तो सोने के ये इयरिंग्स जिनमें खूबसूरत जैमस्टोन लगे हैं, आपके पास जरूर होने चाहिए। इसमें दोनों सिरों पर महंगे लाल स्टोन्स लगे हैं और बीच में है पोल्का स्टोन। ईयरिंग्स का यह सैट हर शादी में अलग ही नजर आने वाला है।

 

भारतीय परिधानों में चूड़ियों का एक खास स्थान है। सोने की शानदार चमक के साथ पोल्की स्टोन्स लगी हुई ये चूडियां बहुत खास हैं। इसकी डिजाइन के केन्द्र में देवी लक्ष्मी हैं और इसीलिए यह चूडियां दूल्हन के श्रंृगार के लिए बेहद खास हैं।

 

अपनी अनूठी और आरामदेह फिटिंग के साथ फूल की आकृति वाली यह एडजस्टेबल सोने की अंगूठी इसके बीच मंे लगे लाल फैंसी जैमस्टोन और चारों तरफ लगी पत्तियों के कारण अलग ही दिख रही है। यह बेहद खूबसूरत स्टाइलिश अंगूठी अपनी सिम्पल डिजाइन के कारण हर किसी को ग्लैमरस बना सकती है!

 

यह गरिमामयी डिजाइन वाला मांग टीका अपनी बनावट में काफी परम्परागत है। इसके बीचों बीच सोने का पेेंडेंट है, जिसके साथ तीन अलग-अलग तरह की चेन हैं। इसमें बीच वाली चेन फूलों और हरे, गुलाबी और सफेद रंग के सेमी प्रिसीयस स्टोन्स से सजी है। मांग टीका के बीच मंे एक लाल रंग का प्रीसियस जैमस्टोन है और सोने की छोटी-छोटी बाॅल्स लटकी हुई हैं। इससे यह मांग टीका दुल्हन के माथे की शान बन रहा है।

 

यह बहुत गहरी डिजाइन वाला आभूषण एक सजावटी व परम्परागत जेवर है। इसमें मोती और सेमी प्रीसियस गुलाबी व लाल जैमस्टोन लगे हैं। इसमें वो स्टोन्स बहुत खास हैं जो चेन और नथ के बीच में लगे हैं। नथ में दिख रही मोती की बूंद जैसी आकृति इसे बहुत ही खास बना रही है और इससे दुल्हन के चेहरे की खूबसूरती कई गुना बढ जाएगी।

 

देवी लक्ष्मी की बहुत गहरी आकृति में हल्के गुलाबी रंग की छटा से इस नेकलेस को अलग ही किस्म की परम्परागत दैवीय छवि मिल रही है। इसमें लगे हीरे की डोम की खूबसूरत आकृति और गुलाबी जेमस्टोन से इस एथनिक आभूषण को अलग ही चमक मिल रही है।

 

जो गरिमा और खूबसूरती से दमकना चाहती हैं, उनके पास यह कई लड़ियों वाला बाॅल नेकपीस होना ही चाहिए। यह अकेला नेकपीस ही दुल्हन की चमक को कई गुना बढ़ा देगा और उसे बहुत विशिष्ट ढंग से प्रस्तुत करेगा।

 

शानदार पीले सोने और हीरों वाला यह शानदार नेकलेस आप जिस भी अवसर पर पहनेंगी, अपने आप को खुद पर मोहित होने से रोक नहंीं पाएंगी। इस पोल्की ज्वैलरी सेट का अनूठ पैटर्न है, जिसमें हीरे और प्रीसियस स्टोन्स लगे हुए हैं और यह किसी की चमक बढ़ा सकता है और वह फूलों की महक की तरह सब तरफ खुशी बिखेर सकता है।

 

दुल्हन के आभूषणों का कोई भी खजाना इस शानदार डायमंड सेट के बिना पूरा नहीं हो सकता और जल्द ही विवाह सूत्र मंे बंधन वाली ज्यादातर होने वाली दुल्हनें हल्के रंग वाले डायमंड सेट को पसंद करती हंै। लाल जैमस्टोन इसके लिए सबसे बेहतरीन पसंद है। यह डायमंड सेट आपके लहंगे या शादी से पहले के मौकों के काॅकटेल गाउन को अलग ही रंगत दे सकता है।

 

 

About Manish Mathur