होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया के ब्राण्ड शाईन ने पार किया 90 लाख उपभोक्ताओं का आंकड़ा

Editor-Manish Mathur

जयपुर 23 दिसंबर 2020 –  होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने आज एक नई उपलब्धि हासिल करने का ऐलान किया है। 125 सीसी मोटरसाइकल सेगमेन्ट में निरंतर नए बेंचमार्क स्थापित करते हुए शाईन ने 2006 में अपने लाॅन्च के बाद 90 लाख उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार कर लिया है।

अपना प्रभुत्व बनाए रखते हुए, होण्डा का ब्राण्ड शाईन इस सेगमेन्ट में 39 फीसदी की बाज़ार हिस्सेदारी बनाता है। इतना ही नहीं, इसे उपभोक्ताओं से इतनी शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है कि ब्राण्ड शाईन ने नवम्बर 2019 में 75,144 युनिट्स की तुलना में 26 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज करते हुए नवम्बर 2020 में 94,413 युनिट्स की बिक्री दर्ज की है।

ब्राण्ड शाईन के बारे में बात करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि 90 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने ब्राण्ड शाईन में अपना भरोसा दिखाया है। पिछले सालों के दौरान, शाईन ने निरंतर नए फीचर्स के साथ उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 125 सीसी सेगमेन्ट को नए आयाम दिए हैं। होण्डा में हम अपने उपभोक्ताओं को राइडिंग का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

इस उल्लेखनीय उपलब्धि से बेहद उत्साहित, श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘शाईन भारत की पसंदीदा 125 सीसी मोटरसाइकल है और हमारे प्रोडक्ट पोर्टफालियो में महत्वपूर्ण स्थान रखती है। आज शाईन अपने सेगमेन्ट में अग्रणी है और देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली 4 मोटरसाइकलों में से एकमात्र एक्सक्लुज़िव 125 सीसी ब्राण्ड है। उपभोक्ताओं के द्वारा सबसे ज़्यादा अनुंशंसित शाईन नए खरीददारों को अनूठा आत्मविश्वास और मन की शांति दे रही है। रु।डर्।प्छळैभ्प्छम् में भरोसा बनाए रखने के लिए भारत का बहुत-बहुत धन्यवाद!!

हर तरह से कर रही है शाईन
2006 में लाॅन्च की गई शाईन को अनूठी आॅप्टीमैक्स तकनीक के साथ भारतीय बाज़ार में उतारा गया। मात्र 2 सालों में शाईन भारत की नंबर 1 बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकल बन गई। ब्राण्ड शाईन में उपभेाक्ताओं का भरोसा और मजबूत होता चला गया और अपने लाॅन्च के 54 महीनों में इसके संतुष्ट उपभोक्ताओं की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई।

हर बीतते साल के साथ, ब्राण्ड शाईन विभिन्न भोगौलिक क्षेत्रों के असंख्य परिवारों का सदस्य बन गई है। इस एक्ज़क्टिव मोटरसाइकल को इतना प्यार मिला कि 2013 में, भारत में बिकने वाली हर तीसरी 125 सीसी मोटरसाइकल शाईन ही थी। अगले साल (2014 में), शाईन ने अपने सगमेन्ट में 33 फीसदी बाज़ार हिस्सेदारी के साथ 30 लाख युनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया।

होण्डा ने उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अपनी आधुनिक तकनीक और नए फीचर्स के साथ शाईन को अपग्रेड करना जारी रखा। 2015 में शाईन में अडवान्स्ड कोम्बी-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) को शामिल किया गया।

ब्राण्ड शाईन ने सेगमेन्ट में अपनी स्थिति को बरक़रार रखा और 2017 में 50 लाख युनिट्स की बिक्री तक पहुंचने वाली पहली 125 सीसी मोटरसाइकल बन गई।

2018 में शाईन ने 70 लाख युनिट्स की बिक्री के साथ नई उपलब्धि हासिल की और बिकने वाली हर दूसरी 125 सीसी मोटरसाइकल सीबी शाईन थी।

नए उत्सर्जन नियम लागू होने के साथ, भारत की पसंदीदा 125 सीसी मोटरसाइकल रु।फनपमजत्मअवसनजपवद के साथ हरित भविष्य की ओर एक कदम आगे बढ़ गई। अपने नए अवतार में शाईन भारत स्टेज टप् कम्प्लायन्ट 125बब च्ळड.थ्प् भ्म्ज् इंजन, एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर ;मैच्द्ध और शानदार टेक्नोलाॅजी, आराम और स्टाईल का बेहतरीन संयोजन है। आज शाईन ने 90 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर नया रिकाॅर्ड बनाया है।

About Manish Mathur