पीएफसी ने प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पीएसयू के तौर पर हासिल किया गोल्ड अवार्ड

Editor-Manish Mathur

जयपुर 02 दिसंबर 2020 : देश की प्रमुख एनबीएफसी और सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने कोविड संबंधी गतिविधियों के लिए प्रतिष्ठित स्काॅच अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सार्वजनिक उपक्रम के लिए गोल्ड अवार्ड जीता है। पीएफसी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया गया।

पीएफसी लिमिटेड को यह पुरस्कार 28 नवंबर, 2020 को आयोजित एक वर्चुअल समारोह में प्रदान किया गया।

पीएफसी को कोविड-19 के दौरान राहत संबंधी गतिविधियों में व्यापक योगदान के लिए ‘बीकन्स ऑफ होप- सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट के साथ भी सम्मानित किया गया।

पीएफसी ने लॉकडाउन के दौरान और बाद में अनलॉक के विभिन्न चरणों के दौरान भी समान प्रदर्शन किया है। यह पुरस्कार पीएफसी के कर्मचारियों के कठिन परिश्रम और समर्पण को साबित करता है, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि इम्तिहान के दौर में भी कंपनी का व्यवसाय सामान्य बना रहे।

यह पुरस्कार स्काॅच ग्रुप ने प्रदान किया, जो 1997 से देश में समावेशी विकास पर ध्यान देने के साथ सामाजिक-आर्थिक मुद्दों से निपटने वाले भारत के प्रमुख थिंक टैंक के रूप में पहचाना जाता है। स्काॅच ग्रुप ने शासन, वित्त, टैक्नोलाॅजी, अर्थशास्त्र और सामाजिक क्षेत्र में भारत के सर्वोच्च स्वतंत्र नागरिक सम्मान की स्थापना की है।

About Manish Mathur