डॉ. फिक्सिट ने उपभोक्‍ताओं को नये कंस्‍ट्रक्‍शन के दौरान वाटरप्रूफिंग के सही तरीकों के बारे में बताने के लिए नयी पहल शुरू की

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 24 दिसंबर 2020 : डॉ. फिक्सिट, जो पिडिलाइट का एक मशहूर ब्रांड है, ने लिजेंड्री अभिनेता, अमिताभ बच्‍चन को चेहरा बनाते हुए आज एक नया अभियान शुरू किया। इस अभियान में, उपभोक्‍ताओं को नये घर बनाने में व्‍यापक रूप से वाटरप्रूफिंग का ध्‍यान रखने के महत्‍व के बारे में जानकारी दी जायेगी। इसके समानांतर, डॉ. फिक्सिट द्वारा कई आउटरीच प्रोग्राम्‍स चलाये जा रहे हैं। इस प्रोग्राम्‍स के जरिए, डीलर्स को इस कदर सक्षम बनाया जा रहा है ताकि वो ग्राहकों को उनकी वाटरप्रूफिंग समस्‍याओं के लिए उचित समाधान बता सकें।

डॉ. फिक्सिट का नवीनतम अभियान, लोगों द्वारा प्राय: केवल डॉ. फिक्सिट LW+ के उपयोग को पर्याप्‍त मानने की गलतफ़हमी को दूर करने के लिए है, जिससे उनके नये घरों का वाटरप्रूफिंग समाधान अधूरा रह जाता है। इसमें वाटरप्रूफिंग के सबसे प्रभावी समाधान हेतु डॉ. फिक्सिट LW+ और यूआरपी के उपयोग के महत्‍व को रेखांकित किया गया है।

पिडिलाइट इंडस्‍ट्रीज के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी – कंस्‍ट्रक्‍शन केमिकल रिटेल, श्री निलेश मजूमदार ने कहा, ”डॉ. फिक्सिट, वाटरप्रूफिंग प्रोडक्‍ट्स की रेंज उपलब्‍ध कराता है जो वाटरप्रूफिंग से जुड़ी सभी गंभीर समस्‍याओं से छूटकारा दिलाते हैं। इस नये टीवीसी के साथ, हम घर की संपूर्ण वाटरप्रूफिंग हेतु डॉ. फिक्सिट LW+ और यूआरपी के उपयोग की सही वाटरप्रूफिंग तकनीक के बारे में उपभोक्‍ताओं को जानकारी देना चाहते हैं। यह अभियान, लोगों को नये घर का निर्माण कराते समय वाटरप्रूफिंग हेतु निवारक एप्रोच अपनाने हेतु उपभोक्‍ताओं को प्रोत्‍साहित करेगा। लोगों की आदतों में बदलाव लाने के लिए हास्यपूर्ण तरीका सबसे असरदार होता है और श्री बच्‍चन के साथ इसका प्रभाव और भी अधिक बढ़ जाता है। इसके अलावा, हमने कई पहलें भी शुरू की हैं, जैसे कि ‘दोस्‍त कैंपेन’, ‘दुकानदार से सलाहकार’ अभियान और ‘आत्‍मनिर्भर कंट्रैक्‍टर’, ताकि डीलर्स और कंट्रैक्‍टर्स, भावी एवं मौजूदा वाटरप्रूफिंग समस्‍याओं से लड़ने हेतु सर्वोत्‍तम वाटरप्रूफिंग समाधान उपलब्‍ध करा सकें।”

इस अभियान के समर्थन में चलायी गयी कुछ पहलें निम्‍नलिखित हैं:

डीलर्स के लिए दुकानदार से सलाहकार अभियान – इस कैंपेन के साथ, डॉ. फिक्सिट का उद्देश्‍य प्रत्‍येक डीलर (दुकानदार) को वाटरप्रूफिंग कंसल्‍टेंट (सलाहकार) बनाना है, ताकि डीलर्स के लिए समय एवं तकनीकी जानकारी के अभाव की बाधाएं दूर करने हेतु समाधान उपलब्‍ध कराये जा सके। इस समाधान के तौर पर, ब्रांड ने देश के प्रत्‍येक डीलर के लिए विशिष्‍ट क्‍यूआर कोड जेनरेट किया है। ये क्‍यूआर कोड्स, आसानीपूर्वक समझने लायक वाटरप्रूफिंग सूचना से जुड़े हैं, जिन्‍हें व्‍हाट्सएप्‍प के जरिए डिलिवर किया जाता है। डीलर को उनके यहां आने वाले उपभोक्‍ताओं और कंट्रैक्‍टर्स को अपने मोबाइल से क्‍यूआर कोड स्‍कैन करने के लिए कहना है, जिसके साथ उनका व्‍हाट्सएप्‍प चैट विंडो खुल जायेगा और रिस्‍पांस बॉक्‍स में डिफॉल्‍ट रूप में लिखा हुआ संदेश दिखायी देगा। मोबाइल वाले व्‍यक्ति द्वारा जैसे ही ‘सेंड’ बटन टच किया जायेगा, उन्‍हें एक संदेश प्राप्‍त होगा जिसमें नये निर्माण एवं मरम्‍मत कार्यों हेतु वाटरप्रूफिंग से जुड़ी सभी ज्ञात समस्‍याओं के लिए वाटरप्रूफिंग समाधान लिखे होंगे। उपभोक्‍ताओं के हित को ध्‍यान में रखते हुए, यह जानकारी भारत की 11 भाषाओं में उपलब्‍ध होगी। इसके अलावा, विशिष्‍ट समस्‍याओं के लिए, इस संदेश का अनुसरण करते हुए, उपभोक्‍ता 1800 209 5504 पर डॉ. फिक्सिट एडवाइस सेंटर को कॉल कर सकेंगे।

आत्‍मनिर्भर कंट्रैक्‍टर – इस पहल के जरिए, कंट्रैक्‍टर्स के पास उपयुक्‍त वाटरप्रूफिंग समाधान का सुझाव देने हेतु सभी आवश्‍यक दस्‍तावेज़ सहज सुलभ होंगे। उन्‍हें सक्षम बनाने के लिए, डॉ. फिक्सिट ने डॉ. फिक्सिट चैटबॉट लॉन्‍च किया है – जो कि एक आसान, मेनू-आधारित व्‍हाट्सएप्‍प चैटबॉट है जिसकी मदद से वो तकनीकी दस्‍तावेज़, उत्‍पाद के प्रयोग संबंधी वीडियोज एक्‍सेस कर सकेंगे, आसपास के डीलर्स का पता लगा सकेंगे, कोविड-सुरक्षा के सही तरीकों के बारे में जान सकेंगे, कोविड से सुरक्षा की सही विधियों के बारे में जान सकेंगे, और अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए नॉलिज-आधारित क्विज में हिस्‍सा ले सकेंगे। चैटबॉट द्वारा 11 भाषाओं में पूरी जानकारी प्रदान की जाती है और आसानी से याद रखे जाने लायक नंबर 75 03 03 03 03 को सेव करके एवं इस पर ‘Hi’ का संदेश भेजकर, एक्टिवेट किया जा सकता है।

आसानीपूर्वक समझने लायक वाटरप्रूफिंग समाधान हासिल करने के लिए,  उपभोक्‍ता <57575> पर DF टाईप करके एसएमएस भेज सकते हैं।

अतिरिक्‍त सहायता हेतु, ग्राहक डॉ. फिक्सिट एडवाइस सेंटर के टोल फ्री नंबर 1800 209 5504 पर कॉल करके एक्सपर्ट्स की सलाह ले सकते हैं

 पिडिलाइट के विषय में:

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड चिपकने और सीलेंट, निर्माण रसायन, शिल्पकार उत्पादों, डीआईवाई (डू-इट-योरसेल्फ) उत्पादों और बहुलक इमल्शन का भारत में अग्रणी निर्माता है। हमारे उत्पादों की श्रेणी में पेंट रसायन, मोटर वाहन रसायन, कला सामग्री और स्टेशनरी, कपड़े की देखभाल, रखरखाव रसायन, औद्योगिक चिपकने वाले, औद्योगिक रेजिन और कार्बनिक पिगमेंट और तैयारी भी शामिल हैं। अधिकांश उत्पादों को इन-हाउस आर एंड डी के माध्यम से विकसित किया गया है। हमारे ब्रांड का नाम फेविकोल भारत में लाखों लोगों के लिए चिपकने का पर्याय बन गया है और इसे देश के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में शुमार किया जाता है। हमारे कुछ अन्य प्रमुख ब्रांड एम-सील, फेविक्विक, फेविस्टिक, रॉफ, डॉ. फिक्सिट,  फेविक्रिल, मोटोमैक्‍स, हॉबी आइडियाज हैं।

 

About Manish Mathur