जयपुर में ऐसे रहेगी नववर्ष 2021 की चाक चौबंद व्यवस्था

Editor- Rashmi Sharma
जयपुर, 30 दिसम्बर 2020-  अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय श्री राहुल प्रकाश ने बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था की है। इसके साथ ही रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू रहेगा। इसकी पालना पुलिस सख्ती से करवायेेगी।
  अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में कोविड़ की गाइडलाइन की पालना में विशेष आयोजनोें को छोडकर सभी प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध है। शाम 7 बजे बाद सभी प्रतिष्ठान,होटल एवं रेस्टोरेंट बंद रहेंगें।
 उन्होंने बताया कि सभी थानाधिकारियों को निर्देश दिये गये है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर अपने-अपने थाना क्षेत्रों में होटल, रेस्टोरेंट तथा प्रतिष्ठानों पर निगरानी रखें एवं कोविड गााइडलाइन व कफ्र्यू की पालना करवाना सुनिश्चित करें।
 उन्होंने बताया कि फिलहाल दिन में 82 जगह, शाम को 120 और रात को 90 जगहों पर नाकाबंदी कर सख्ती से जांच की जा रही है। इसके अलावा नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के चिन्हित स्थानों पर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता भी तैनात किया गया है। सादा वर्दी में भी पुलिसकर्मी गश्त करेंगे। यदि कोई व्यक्ति कफ्र्यू के दौरान आवाजाही करता हुआ पाया गया तो व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ ही वाहन जब्ती की कार्यवाही भी की जायेगी।
उन्होंने आमजन से अपील की है कि किसी भी प्रकार की असुविधा से  बचने के लिये घरों में ही रहें अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें।

About Manish Mathur