vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone
vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone

वी ने उपभोक्ताओं को लर्निंग एवं अपस्किलिंग, स्वास्थ्य एवं वैलनेस तथा बिज़नेस में सहयोग के फायदे प्रदान करने के लिए लाॅन्च किया सहयोगात्मक प्रोग्राम

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 02 दिसंबर 2020 – उपभोक्ताओं को एक बेहतर कल देने के प्रयास में नए टेलीकाॅम ब्राण्ड वी ने आज भारतीय मोबाइल उपयोगर्ताओं को लर्निंग और अपस्किलिंग, स्वास्थ्य एवं वैलनेस तथा बिज़नेस में सहयोग प्रदान करने के लिए सहयोगात्मक प्रोग्राम का लाॅन्च किया है। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने आज की डिजिटल सोसाइटी में उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए इस अनूठी पहल की शुरूआत की है, जो उद्यमों एवं लोगों को कई फायदों से लाभान्वित करेगी।

इस नए प्रस्ताव के माध्यम से वी न केवल उत्कृष्ट कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगा बल्कि अपने मूल बिज़नेस के साथ डिजिटल उत्पादों एवं सेवाओं की व्यापक रेंज भी पेश करेगा।

कुछ ही महीनों के अंदर, दुनिया पूरी तरह से बदल गई है, हमारे जीने और काम करने का तरीका पूरी तरह से बदल गया है। महामारी के चलते डिजिटल एवं दूरसंचार सेवाओं की उपयोगिता बढ़ी है, जो आज की डिजिटल सोसाइटी में बेहद महत्वपूर्ण हो गए हैं। इस बदलते परिवेश के बीच कनेक्टिविटी एवं मनोरंजन के दायरे से बाहर जाकर आॅनलाईन शिक्षा, स्वास्थ्य, बिज़नेस के आॅनलाईन तरीके, आज के डिजिटल जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं।

आज के उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने और उनहें लाभान्वित करने के लिए वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने लर्निंग एवं अपस्किलिंग, स्वास्थ्य एवं वैलनैस और कारोबार के क्षेत्रों के मुख्य साझेदारों के साथ सामरिक साझेदारियां की हैं। कंपनी ने अपग्रेड, उडेमी, पैडागोगी, क्योर, फिट, 1एमजी, एमफाईन, यूनीमार्ट, हबलर और फिस्क1 के साथ साझेदारियां की हैं और आने वाले समय में कंपनी इन क्षेत्रों में अधिक से अधिक साझेदारों के साथ जुड़ने की योजना बना रही है, ताकि वी के उपभोक्ता इन साझेदारों के एक्सक्लुज़िव आॅफर्स का लाभ उठा सकें।

इस अवसर पर रविन्दर टक्कर, एमडी एवं सीईओ, वोडाफ़ोन आइडिया ने कहा, ‘‘वोडाफोन आइडिया लिमिटेड की कारोबार रणनीति का एक मुख्य स्तंभ है- विभिन्न क्षेत्रों में साझेदारियों और डिजिटल रेवेन्यू स्ट्रीम्स को बढ़ावा देना। इससे हम अपने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुुभव प्रदान कर सकेंगे और उनहें अपने कारोबार के विकास के अवसर भी प्रदान कर सकेंगे।’’

‘‘देश भर में 1 मिलियन भारतीयों के लिए 4ळ कवरेज सुनिश्चित करने तथा सबसे तेज़ 4ळ स्पीड देने के बाद, वी अब आधुनिक सेवाओं की व्यापक रेंज लेकर आया है जो उपभोक्ताओं के व्यवहार में आए डिजिटल बदलाव के अनुसार उनकी ज़रूरतों को पूरा करेंगी। विभिन्न क्षेत्रों जैसे लर्निंग एवं अपस्किलिंग, स्वास्थ्य एवं वैलनैस तथा कारोबार में सहायता आदि में श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ साझेदारियों के साथ, वी अब अपने उपभेाक्ताओं के लिए सेवाओं का अनूठा मंच लेकर आया है।’’ रविन्दर टक्कर ने कहा।

साझेदारियों के माध्यम से वी’ की नई पेशकशः

लर्निंग और अपस्किलिंग स्वास्थ्य और वैलनैस कारोबार में सहायता

शीर्ष पायदान के विश्वविद्यालयों से विशेष पाठ्यक्रम कर अपने करियर में आगे बढ़ें।
अपग्रेड- अपग्रेड से आॅनलाईन प्रोग्रामों पर शुल्क में 10 फीसदी छूट पाएं।

उडेमी -उडेमी पर आॅनलाईन कोर्स के साथ कौशल प्राप्त करें और सबसे आगे रहें। वी के उपयोगकर्ता अब 60 निःशुल्क कोर्सेज़ के साथ सबसे आगे रह सकते हैं।

पेडागोगी पर 100 से किताबें, लाखों एमसीक्यू, जेईई, एनईईटी के लिए अनलिमिटेड टेस्ट का लाभ उठाएं। पेडागोगी के साथ जेईई और एनईईटी परीक्षा की तैयारी पर 30 दिनों का निःशुल्क सब्सक्रिप्शन पाएं।
1 एमजी दृघर पर सुरक्षा के साथ दवाओं की डिलीवरी पाएं। 1एमजी के साथ दवाओं की डिलीवरी पर 17 फीसदी छूट और 5 फीसदी कैशबैक का लाभ उठाएं।

एमफाईन- 550 से अधिक विशेषज्ञ डाॅक्टरों की आॅनलाईन सेवाएं पाएं। 1 महीने का निःशुल्क एमफाईन केयर सदस्यता का लाभ उठाएं।

क्योर डाॅट फिट- क्योर डाॅट फिट के साथ घर बैठे स्वस्थ रहें। क्योर डाॅट फिट लाईव सदस्यता का 28 दिनों का निःशुल्क एक्सेस पाएं। यूनीमार्ट दृनए युग के कारोबारों को विश्वस्तरीय मार्केटप्लेस के साथ जुड़कर कारोबार में अवसर प्रदान करता है। यूनीमार्ट के साथ 3 माह का गोल्ड टियर फ्री सब्सक्रिप्शन पाएं।

हबलर दृउचित दरों पर वर्कफ्लो आॅटोमेशन समाधानों के साथ अपने कारोबार संचालन को सुगम बनाएं।

फिस्क 1- उचित दरों पर डिजिटल इनवाॅयल, व्यय प्रबन्धन, कारोबार के वित्तीय प्रशासन का लाभ उठाएं।

वी के उपभोक्ता अगले कुछ सप्ताहों में ऐसे कई फायदों का लाभ उठा सकते हैं!

इन एक्सक्लुज़िव फायदों का लाभ उठाने के लिए, वी के उपभोक्ताओं को सिर्फ वी ऐप डाउनलोड करना होगा। यह आॅफर वी के सभी प्रीपेड, पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है और किसी प्लान या पैक के साथ जुड़ा हुआ नहीं है।

About Manish Mathur