एक्सिस बैंक ने लॉन्च किया ’ऑरा’-एक अनूठा क्रेडिट कार्ड

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 19 जनवरी 2021  – देश में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक- एक्सिस बैंक ने एक अनूठा क्रेडिट कार्ड ’ऑरा’ लाॅन्च करने का एलान किया है। यह एक ऐसा क्रेडिट कार्ड है, जो इसका उपयोग करने वालों को स्वास्थ्य और कल्याण संबंधी विशिष्ट और किफायती समाधान उपलब्ध कराता है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए और च्वेीअपदम द्वारा संचालित इस क्रेडिट कार्ड के साथ डेकथ्लॉन, प्रैक्टो, फिटर्निटी, इंडसहैल्थप्लस, 1 एमजी जैसे ब्रांड्स भी जुड़े हैं। इसका मकसद एक पूर्ण और अद्वितीय स्वास्थ्य और कल्याण समाधान पेश करना है।

एक्सिस बैंक द्वारा क्यूरेटेड और किफायती स्वास्थ्य और कल्याण संबंधी इस पेशकश में एक स्वास्थ्य जांच कंपनी इंडसहैल्थप्लस और एक ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन प्लेटफाॅर्म प्रैक्टो जैसे साझेदार भी जुड़े हैं। कार्डधारक वार्षिक मेडिकल चेक-अप पर इंडसहेल्थ प्लस के माध्यम से छूट के लिए पात्र होंगे। प्रेक्टो के साथ, कार्ड प्रति माह चार मुफ्त ऑनलाइन वीडियो परामर्श प्रदान करेगा। इसमें वीडियो परामर्श केवल सामान्य चिकित्सकों तक सीमित नहीं होगा, बल्कि सभी 21 विशिष्टताओं वाले डॉक्टरों तक 24बाई7 पहुंच संभव होगी। डर्मेटोलाॅजी से लेकर कार्डियोलाॅजी से संबंधित स्पेशलिस्ट डाॅक्टरों की सेवाएं भी उपलब्ध होंगी और साथ ही आयुर्वेद और होम्योपैथी जैसी वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति से जुड़ी सुविधाएं भी मिलेंगी।

इसके अतिरिक्त, एक और आॅफर के तहत फिटर्निटी (एक स्वास्थ्य और फिटनेस प्लेटफॉर्म) द्वारा संचालित प्रति माह चार मुफ्त ऑनलाइन इंटरैक्टिव फिटनेस सत्रों की सुविधा भी मिलेगी। कार्डधारक प्रति माह 16 रिकॉर्ड किए गए प्रशिक्षण सत्रों का लाभ भी ले सकते हैं और योग, क्रॉस फंक्शनल ट्रेनिंग प्रोग्राम्स आदि सत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला से चुन सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड ’ऑरा’ को लॉन्च करने के मौके पर एक्सिस बैंक के ईवीपी-कार्ड्स एंड पेमेंट्स संजीव मोघे ने कहा, ‘‘महामारी के दौरान स्वास्थ्य और वेलनैस को लेकर लोगों का रुझान बहुत बढ़ गया है। हमारे अध्ययन और आंकड़े बताते हैं कि स्वास्थ्य देखभाल संबंधी प्रोडक्ट्स पर खर्च करने के उपभोक्ताओं के तौर-तरीकों में बहुत बदलाव आया है। ऐसे विशिष्ट ग्राहकों की की जरूरत और बढ़ते बाजार को टैप करने के लिए, हमने ’ऑरा’ को लॉन्च किया है, जो स्वास्थ्य और कल्याण समाधानों से भरा एक क्रेडिट कार्ड है। हमारा मानना है कि ग्राहकों के स्वास्थ्य और कल्याण की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस तरह के प्रोडक्ट की आवश्यकता भी है, और यह हमारे यूनिक प्रोडक्ट प्रीपोजीशन के माध्यम से हम इस जरूरत को आसानी से पूरा कर सकते हैं।’’

 

Benefits and offers  Details 
Welcome  benefit voucher INR 750
Free online video doctor consultations Up to four per month
Free online interactive workout session Up to four per month
Access to recorded  fitness sessions by Celebrity Fitness Trainers

 

Upto sixteen per month
Discount on annual health checkup Up to INR 500

  अधिक जानकारी के लिए विजिट करें-

https://www.axisbank.com/retail/cards/credit-card/axis-bank-aura-credit-card 

 

एक्सिस बैंक के बारे में

एक्सिस बैंक देश का तीसरा सबसे बड़ा निजी बैंक है। एक्सिस बैंक सभी श्रेणी के ग्राहकों, बडे़ और मध्यम कार्पोरेटस, एसएमई, कृषि और रिटेल  आदि के लिए सभी तरह की बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराता है। देश भर में 30 सितम्बर 2020 को इसकी 4,568 शाखाओं और एक्सटेंशन काउंटर्स तथा 11 हजार 821 एटीएम के जरिए बैंक का नेटवर्क 2,453 शहरों और कस्बों तक फैला है। इससे बैंक अपने कई उत्पादों और सेवाओं के जरिए हर तरह के ग्राहकों तक पहुंच रहा है। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए ट्रेडस लिमिटेड, फ्रीचार्ज और एक्सिस बैंक फाउंडेशन शामिल है। अधिक जानकारी के लिए विजिट करें-

About Manish Mathur