तानला ने ब्लॉकचेन-इनेबल्ड CPaaS प्लेटफॉर्म ‘वाइज़ली’ के लॉन्च के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ भागीदारी की

Editor-Ravi Mudgal

 जयपुर 20 जनवरी 2021  –  तानला प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड और माइक्रोसॉफ्ट ने आज ब्लॉकचेन के साथ सक्षम कम्यूनिकेशन प्लेटफॉर्म-एज़-ए सर्विस पेशकश ‘वाइज़ली’ के लॉन्च की घोषणा की है जिसे माइक्रोसॉफ्ट एज्‍योर पर बनाया गया है। कंपनियों और सप्लायर्स के लिए एक अनोखा बाज़ार वाइज़ली एक एज टू एज ग्लोबल नेटवर्क पेश करता है जो निजी, सुरक्षित और भरोसेमंद कम्यूनिकेशन अनुभव प्रदान करता है। माइक्रोसॉफ्‍ट इस साझेदारी में विकास भागीदार है जिसने तानला के लिए इस प्लेटफॉर्म की रुपरेखा तैयार की और इसे बनाया।

तानला प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन और सीईओ उदय रेड्डी ने कहा, “माइक्रोसॉफ्ट द्वारा तैयार हमारे नए वैश्विक प्लेटफॉर्म वाइज़ली को लॉन्च करके हम काफी उत्‍साहित हैं। यह उपक्रमों, मोबाइल कैरियर्स, ओटीटी प्लेयर्स, मार्केटिंग कंपनियों और उद्योग नियंत्रकों के लिए एक बड़ा बदलाव लाने वाला साबित होगा। वाइज़ली के लॉन्च के साथ, ग्राहकों को भरोसेमंद अनुभव उपलब्ध कराते हुए कमर्शियल कम्यूनिकेशन के क्षेत्र में तानला मार्केट लीडर बना हुआ है।”

 वाइज़ली नेटवर्क माइक्रोसॉफ्ट एज्‍योर कुबरनेट्स सर्विस, एज्‍योर कॉस्मॉस डीबी, एज्‍योर डाटाब्रिक्स के साथ साथ एज्‍योर पोस्टग्रेसएसक्यूएल डाटाबेस और अन्य एज्‍योर सेवाओं का लाभ उठाता है। ओमनी चैनल क्षमताओं की पेशकश करने वाले एक सिंगल एपीआई के साथ उपक्रमों के लिए नेटवर्क तक पहुँच प्राप्त करना संभव हो सकता है। एज-टू-एज इन्क्रिप्शन से एंड यूज़र्स के लिए डाटा सुरक्षा और डाटा निजता सुनिश्चित होती है। ब्लॉकचेन पर बनाया गया नेटवर्क पूरे डाटा की दृश्यता उपलब्ध कराता है और सभी हितधारकों के लिए सत्यता का एकल स्रोत सक्षम बनाता है। एआई/एमएल द्वारा प्राप्त गहन जानकारी उपक्रमों को सेवा की गुणवत्ता में सुधार लाने और लागत कम करने में सहायता करती है। यह प्लेटफॉर्म स्थानीय नियामक प्रथाओं एवं डाटा सुरक्षा कानून का अनुपालन और इसके साथ ही इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवा ढांचा सुनिश्चित करता है।

ओमार अब्बोश, कॉर्पोरेट वाइस प्रेसिडेंट, क्रॉस इंडस्ट्री सॉल्यूशन्स, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “डिसरप्शन किसी यात्रा का एक भाग नहीं होता, यह अपने आप में ही एक यात्रा है। नेतृत्व करना और आगे बढ़ते रहने के लिए एक निरंतर बदलाव के प्रति संकल्प की ज़रुरत होती है और यह सब क्लाउड में ही घटित होता है। डाटा सुरक्षा और निजता एक महत्वपूर्ण घटक है और वाइज़ली माइक्रोसॉफ्ट एज्‍योर के लचीलेपन और विश्वसनीयता का लाभ उठाते हुए हमारे उपक्रम ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन बिज़नेस कम्यूनिकेशन विकल्प उपलब्ध कराता है।”

वाइज़ली मार्केटप्लेस डिजिटल कॉमर्स के लिए बनाया गया है और उपक्रम उनकी विकसित होती कम्यूनिकेशन ज़रुरतों के लिए सप्लायर्स की खोज और उनके साथ सहयोग कर सकते हैं। उपक्रम और सप्लायर्स दोनों के ही सत्यापित किए जाने के कारण सभी हितधारकों के बीच वाइज़ली एक भरोसेमंद इकोसिस्टम तैयार करता है। कंपनियां अपने सप्लायर्स ला सकते हैं या फिर उपलब्ध चैनल और सप्लायर्स की विस्तृत सूची से चुन सकते हैं। मार्केटप्लेस मौजूदा सप्लायर्स और अनुबंधों का आसानी से ऑनबोर्डिंग संभव बनाते हैं जिससे कंपनियां नई भागीदारी के साथ पूरी दुनिया में खोज, कोशिश और विस्तार कर सकते हैं। ब्लॉकचेन के साथ वाइज़ली सभी हितधारकों के लिए बिना किसी विवाद के सिंगल सोर्स सेटलमेंट रिपोर्ट तैयार करता है।

यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट्स एंड ट्रेडमार्क ऑफिस द्वारा वाइज़ली को क्रिप्टोग्राफी और ब्लॉकचेन प्रक्रिया में तीन पेटेंट प्रदान किए गए हैं। माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर बिक्री करने के समझौते के माध्यम से वाइज़ली दुनियाभर में नए ग्राहकों तक पहुँच सकता है और माइक्रोसॉफ्ट और अन्य भागीदारों दोनों के साथ बिक्री कर सकता है।

About Manish Mathur