क्लीन, फिट और स्मार्ट सिटी का संदेश देने एयू बैंक जयपुर मैराथन की मशाल रवाना

Editor-Dinesh Bhardwaj

जयपुर 09 फरवरी 2021 – पिंक सिटी जयपुर हमेशा हर त्योहार को बहुत धूमधाम और शौक के साथ मनाता है और इस बार भी जोश, जश्न और दौडते कदमों के उत्सव एयू बैंक जयपुर मैराथन के 12वें संस्करण के दौरान यही देखने को मिलेगा। संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क द्वारा वेलेंटाइन डे 14 फरवरी के दिन आयोजित की जा रही मैराथन वैश्विक महामारी कारोना के कारण धावकों के स्प्रिट और उत्साह को कम नहीं कर पाई है। एयु बैंक जयपुर मैराथन के सीइओ, मुकेश मिश्रा ने बताया कि सीजन की थीम ‘सेलिब्रेटिंग लव फॉर लाइफ’ के साथ दुनिया भर के रनस् एक बार फिर जयपुर के साथ-साथ अपने नियर एंड डिअर वन्स की ओर प्रेम दिखाने के लिए तैयार है। इसी उत्साह, उमंग और जोश के बीच आज सुबह 11ः30 बजे मैराथन मशाल प्रज्ज्वलित कर जयपुरवासियों को क्लीन, फिट और स्मार्ट सिटी का संदेश देने के लिए वर्ल्ड ट्रेड पार्क से जयपुर ग्रेटर मेयर, सौम्या गुर्जर; जयपुर ग्रेटर, डिप्टी मेयर, पुनीत कर्णावट; पूर्व मेयर, ज्योति खंडेलवाल; संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष, पंडित सुरेश मिश्रा; चेयरमैन, वर्ल्ड ट्रेड पार्क, अनूप बरतरिया;एंड ग्रुप हेड, एयू बैंक, मनोज टिबरेवाल द्वारा रवाना की गई। जिसके उपरांत मशाल को मैराथन में भाग लेने वाले युवा धावकों द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों पर ले जाया गया।

इस अवसर पर जयपुर ग्रेटर महापौर, सौम्या गुर्जर ने कहा, “एयू बैंक जयपुर मैराथन ने दुनिया भर में एक छाप छोड़ी है और एक संदेश दिया है कि हम सभी बाधाओं के खिलाफ लड़कर स्वस्थ हो सकते हैं।“ डिप्टी मेयर जयपुर ग्रेटर, पुनीत कर्णावट ने कहा कि “जिस तरह से कोरोना महामारी ने हमारे जीवन और जीवन शैली को प्रभावित किया था, प्रतिरक्षा में सुधार करना सभी के लिए चिंता का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु था और दौड़ना हमारे स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छी दवाओं में से एक है जो हमारे मानसिकता और सामाजिक जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालती है’’। पूर्व मेयर, ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि “मैंने मैराथन को शुरुवाती चरणों से देखा है और मैं एयू बैंक जयपुर मैराथन की टीम को 11 साल पूरे करने और खुद का नाम बनाने के लिए बधाई देती हूं।“ संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष, पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि एयू बैंक जयपुर मैराथन का आयोजन हर साल जयपुर की सांस्कृतिक विरासत स्वच्छ और स्मार्ट शहर बनाने के बारे में दुनिया को जागरूक करने के उद्देश्य से की जाती रही है। वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन, वर्ल्ड ट्रेड पार्क, अनूप बरतरिया ने कहा कि इस वर्ष, 100 से अधिक देशों के 1 लाख से अधिक और 150 शहरों के धावक वर्चुअल फॉर्मेट में विभिन्न श्रेणियों में भाग लेंगे।

उल्लेखनीय है कि इस त्योहार को मनाने के लिए जयपुरवासियों के सहयोग से कई गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। स्वास्थ्य और जीवन शैली एक्सपो 10 से 13 फरवरी तक आयोजित होने वाले है जिसका उद्घाटन कल शाम 4.00 बजे सांस्कृतिक हब कलानेरी आर्ट गैलरी के ’आंगन’ के प्रांगण में किया जाएगे जिसमें बिब डिस्ट्रीब्यूशन और आखिरी दिन एंबेसडर मीट जैसे कई इवेंट होंगे।

About Manish Mathur