नेचुरल हेल्थ होम का रक्तदान एवं योग – प्राकृतिक चिकित्सा शिविर सम्प्पन्न

Editor-Roshan Jha

जयपुर  16 फरवरी 2021 – जयपुर के मालवीय नगर, डी-ब्लॉक स्थित नेचुरल हेल्थ होम के स्थापना दिवस बसंत पंचमी के अवसर पर 16 फरवरी को आज 40 लोगों द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान किया एव्ं निशुल्क योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा शिविर 14, 15 व 16 फरवरी के दौरान प्रात : 7 से 10 बजे के आयोजन में योगभ्यास, स्वास्थ्य्य परामर्श आदि सेे लोगों को भावी बेेहतर स्वास्थ्य के लिये परामर्श दियें जाने के कार्यक्रम का समापन हूआ।
इस अवसर पर संस्था सचिव एवं केन्द्र संचालक डॉ ओम प्रकाश गुप्ता द्वारा नेचुरल हेल्थ होम में अनुसंधान के अनुरुप कार्यक्रमो के संचालन के बारे में जानकारी दी और फिर संस्था के माध्यम से संचालक की जाने वाली इंटीग्रल हेल्थ केयर फैसिलिटी और कोरोना संक्रमण के दौरान इलाज के बावजूद भी पोस्टकोविड problems ke रिहैबिलिटेशन के बारे में संस्था केंद्र के मुख्य चिकित्सक और क्रिटिकल चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ मनीष गुप्ता द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई।

मुख्य अतिथि श्री योगेश दाधीच एस. पी. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान की महत्ता के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने और इंटीग्रल हेल्थ केयर सुविधाओं की भविष्य की महत्ता को मध्य नजर रखते हुए विनय बढ़ाने की अनिवार्यता के बारे में बताया। विशिष्ट अतिथि ममता वशिष्ठ द्वारा योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के महत्व पर विस्तृत जानकारी दी।

About Patrika Jagat