vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone
vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone

वी की ओर से पेश किया गया गीगानेट अक्टूबर से दिसम्बर 20 में जयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर, पाली, सीकर का सबसे तेज़ – Ookla®

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर, 18 फरवरी, 2021ः वी के द्वारा गीगानेट के लाॅन्च के बाद ब्राॅडबैण्ड टेस्टिंग और वेब-आधारित नेटवर्क डायग्नाॅस्टिक ऐप्लीकेशनस में ग्लोबल लीडर Ookla ने वी के गीगानेट को लगातार दूसरी तिमाही के लिए भारत का सबसे तेज़ 4G नेटवर्क बताया है। वी ने अक्टूबर-दिसम्बर 20 की तिमाही में अन्य सभी टेलीकाॅम आॅपरेटरों की तुलना में सबसे तेज़ 4G डाउनलोड और अपलोड स्पीड दी है, Ookla के मुताबिक यह देश भर में छह माह की अवधि में लगातार सबसे तेज़ स्पीड देने वाला एकमात्र टेलीकाॅम आॅपरेटर बन गया है।

राजस्थान में वी का गीगानेट 6 प्रमुख शहरों- जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, पाली और सीकर में औसत डाउनलोड स्पीड के लिए स्पीड चार्ट में सबसे आगे रहा है।

सबसे तेज़ 4G नेटवर्क का वैरिफिकेशन Ookla द्वारा देश भर के 4G उपयोगकर्ताओं के साथ किए गए स्पीड टेस्ट के विश्लेषण के आधार पर दिया गया है।

वी के गीगानेट को 16 भारतीय राज्यों- महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, सिक्किम, आसाम, मणिपुर, त्रिपुरा, मिज़ोरम और नागालैण्ड में औसत डाउनलोड स्पीड के लिए सबसे तेज़ 4G नेटवर्क बताया गया है। वी भारत के मुख्य शहरों-अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, इंदौर, पटना, रांची, राजकोट, वड़ोदरा, आगरा, कोची, थिरूवनंतपुरम तथा महानगरों मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और कोलकाता में औसत डाउनलोड स्पीड के लिए स्पीड चार्ट पर सबसे आगे रहा है- इस तरह 120 शहरों में सबसे तेज़ स्पीड के साथ इसने 2020 की तीसरी तिमाही के अपने खुद के परफोर्मेन्स को और बेहतर बना लिया है।

इस अवसर पर रविन्द्र टक्कर, एमडी एवं सीईओ, वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘ Ookla ने वी को जुलाई से दिसम्बर 20 के लिए देश भर का सबसे तेज़ नेटवर्क बताया है, साथ ही टीआरएआई रिपोर्ट के अनुसार भी वोडाफोन आइडिया ने नवम्बर 20 से जनवरी 21 तक लगतार तीन महीनों के लिए सर्वोच्च काॅल गुणवत्ता डिलीवर की है। वाॅइस एवं डेटा सेवाओं हेतु यह वैरिफिकेशन हमारे उपभोताओं के लिए नेटवर्क को सशक्त बनाने के हमारे प्रयासों की पुष्टि करता है, अब अब अपने काम, शिक्षा एवं जीवन के अन्य सभी पहलुओं के लिए टेलीकाॅम कनेक्टिविटी पर ही निर्भर हैं। मुझे विश्वास है कि 5G आर्कीटेक्चर के सिद्धान्तों पर आधारित हमारा सशक्त नेटवर्क तथा नए दौर के भारतीयों के लिए डिज़ाइन की गई सेवाएं, लोगांे एवं कारोबारों को आगे बढ़ने में मदद करेंगे।’’

जनवरी 21 के लिए जारी टीआरएआई माय काॅल रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफ़ोन आइडिया ने लगातर तीसरे माह सर्वोच्च वाॅइस गुणवत्ता दी है और यह 1 से 5 के पैमाने पर 4 अंक प्राप्त करने वाला एकमात्र आॅपरेटर है।

भारत में सबसे बड़े स्पैक्ट्रम पोर्टफोलियो और पिछले साल नेटवर्क इंटीग्रेशन का काम पूरा करने के साथ, वी ने अपनी क्षमता को दोगुना से अधिक कर लिया है और व्यक्तिगत एवं एंटरप्राइज़ उपभोक्ताओं को नेटवर्क का शानदार अनुभव प्रदान किया है। भविष्य के लिए तैयार, समेकित नेटवर्क प्लेटफाॅर्म बनाने के लिए वी ने आधुनिक तकनीक का उपयोग किया है और 4G के स्पैक्ट्रम को रीफ्रेम किया गया है। परिणामस्वरूप दो सालों की अवधि में क्षमता और स्पीड दोनों दोगुना हो गए हैं।

About Manish Mathur