टाटा ऑल्ट्रोज़ ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराई अपनी ऐतिहासिक एंट्री

Editor-Manish Mathur

जयपुर 18 फरवरी 2021  – भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने आज बताया कि उसकी प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज़ ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शानदार तरीके से जगह बनाई है। इस उपलब्धि के तहत, ऑल्ट्रोज़ ने 24 घंटे में 1,603 किमी की अधिकतम दूरी तय करते हुए एक नया भारतीय रिकॉर्ड कायम किया है। इस असाधारण सफर पर निकले थे पुणे के जोशीले कार दीवाने श्री देवजीत साहा, जिन्होंने 15 दिसंबर और 16 दिसंबर, 2020 के बीच सतारा से बेंगलुरु और वहां से वापस पुणे तक 24 घंटे की राउंड ट्रिप पूरी की। यह उपलब्धि रोमांच से भरे उस परफॉर्मेंस का सबूत है जिसे ऑल्ट्रोज़ ऑफर करती है और साथ ही देती है लंबे सफर के दौरान श्रेणी में अग्रणी आराम। ऑल्ट्रोज़ की शानदार राइड और हैंडलिंग ने नई-नई उपलब्धियों को हासिल करना आसान बना दिया है।

इस खास सम्‍मान को जीतने पर  देवजीत साहा ने कहा, “मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे इस ऐतिहासिक सफर पर निकलने का मौका मिला और मैं इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल होकर गर्व महसूस कर रहा हूं। भरोसेमंद टाटा ल्ट्रोज़ और टाटा मोटर्स की बेहद मददगार टीम के बगैर यह उपलब्धि संभव नहीं थी। ल्ट्रोज़ इस लंबे सफर पर अपने असाधारण परफॉर्मेंस के जरिए श्रेणी को परिभाषित करने वाली उत्‍पाद साबित हुई है, जिसके बारे में हम सभी जानते थे कि ऐसा होना ही है। कार की सवारी और हैंडलिंग ने सफर को न केवल आरामदायक बनाया, बल्कि इसे आनंद और रोमांच से भी भर दिया। मैं टाटा मोटर्स की तारीफ करना चाहूंगा, जो अपने ग्राहकों को ल्ट्रोज़ जैसे असाधारण उत्पाद उपलब्ध करा रहा है।”

इस कामयाबी पर टिप्पणी करते हुए श्री विवेक श्रीवत्स – प्रमुख, मार्केटिंग, पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स ने कहा, “मैं श्री देवजीत साहा को इस उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं। अपनी शुरुआत से ही ल्ट्रोज़ ने अपनी आकर्षक डिजाइन, आला दर्जे की सुरक्षा और रोमांचक परफॉर्मेंस के जरिए अपने सेगमेंट में नए बेंचमार्क बनाए हैं। हमें इस बात की खुशी है कि श्री साहा ने इस दुर्लभ उपलब्धि को हासिल करने के लंबे सफर के लिए ल्ट्रोज़ को अपना साथी चुना। इस उपलब्धि के साथ ल्ट्रोज़ ने पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एक और बेंचमार्क स्थापित किया है और हमें उम्मीद है कि ऐसी ही उपलब्धियों के माध्यम से हम अपने ग्राहकों के बीच भरोसा लगातार बढ़ाते रहेंगे।”

 जैसा कि नाम से ही जाहिर है, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स भारतीय रिकॉर्ड्स की देख-रेख करता है और उनका लेखा-जोखा रखता है। 2006 से शुरू हुई इस पुस्तक का 15वां संस्करण (2020 के लिए) 2019 में लॉन्च किया गया था। यह बोर्ड मेंबर के तौर पर सात देशों- वियतनाम, मलेशिया, संयुक्त राज्य अमेरिका, नेपाल, इंडोनेशिया, बांग्लादेश और थाईलैंड के चीफ एडिटर्स वाली एकमात्र रिकॉर्ड बुक है।

ऑल्ट्रोज़ ने हाल ही में अपना पहला साल पूरा किया और जनवरी 2020 में ऑल्ट्रोज़ आई-टर्बो के लॉन्च के साथ इसका जश्न मनाया गया। देवजीत साहा द्वारा हासिल की गई इस खास उपलब्धि ने ऑल्ट्रोज़ की विश्वसनीयता को और बढ़ा दिया है। नई तकनीक और 1.2एल टर्बोचार्ज्ड बीएस6 पेट्रोल इंजन से लैस ऑल्ट्रोज़ आई-टर्बो को एक नए हार्बर ब्लू कलर में लॉन्च किया गया है। 110 पीएस @ 5500 आरपीएम की शक्ति के साथ, ऑल्ट्रोज़ आई-टर्बो 140 एनएम @ 1500- 5500 आरपीएम का टॉर्क प्रदान करती है, जो ड्राइविंग का आनंददायक और सुखद अनुभव सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, स्पोर्ट/सिटी मल्टी ड्राइव मोड्स ऑल्ट्रोज़ को थ्रिल और सिटी ड्राइविंग का एक परफेक्ट संयोजन देते हैं। ऑल्ट्रोज़ के 2021 अवतार में पर्फोरेटेड लैदर सीटों के साथ ज्यादा बेहतर नया ब्लैक और लाइट ग्रे इंटीरियर्स भी होगा, ताकि इसका प्रीमियम क्वोशंट और बढ़ सके।

इसके अलावा, आला दर्जे की सहूलियत के लिए जोड़े गए एक्सप्रेस कूल फीचर्स, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट अप पावर विंडोज के साथ है 8 स्पीकर साउंड सिस्टम बाय हरमन ताकि आपको मिले खुशगवार सराउंड साउंड अनुभव। यह सब समूचे पैकेज को बेहतरीन रूप देकर इसे ऐसी कार बनाते हैं, जिसकी ख्वाहिश हर कोई करेगा।

About Manish Mathur