नोकिया 3.4 की बिक्री का भारत में प्रारंभ सभी रिटेल और इ-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 20 फरवरी 2021 :  नोकिया फोन्स बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 3.4 की बिक्री भारत में आज से शुरू होने की घोषणा की है। इसमें फोर्ड, डस्क और चारकोल यह रंगों के विकल्प और 4 जीबी रैम + 64 जीबी रॉम उपलब्ध हैं। नोकिया 3.4 की सिफारिश की गयी सबसे अच्छी कीमत 11,999 रूपए है। देश भर के सभी बड़े रिटेल आउटलेट्स में और ऑनलाइन चैनल्स पर इसे ख़रीदा जा सकता है, जिनमें Nokia.com/com, अमेज़न और फ्लिपकार्ट शामिल हैं।

 इसके अतिरिक्त, जिओ पर नोकिया 3.4 ग्राहक  4,000 रुपयों के लाभ पा सकेंगे। इनमें 349 ​​रुपयों के प्लान में प्रीपेड रिचार्ज पर 2,000 रुपयों का तत्काल कैशबैक और भागीदारों से  2,000 रुपयों के मूल्य के वाउचर शामिल हैं।  नए और मौजूदा जिओ ग्राहक इस ऑफर का लाभ ले सकते हैं। यह ऑफर Nokia.com/phones पर की गई सभी खरीदारी के लिए उपलब्ध है।

 नए क्वालकॉम® स्नैपड्रैगन ™ 460 प्रोसेसर  के साथ नोकिया 3.4 किफायती कीमत में प्रभावशाली परफॉर्मंस प्रदान करता है। 6.39 ”(16.23 सेमी) एचडी + स्क्रीन के साथ यह नोकिया 3-सीरीज़ में पहला ऐसा फोन है जिसमें पंच-होल डिस्प्ले है जिससे आपको अतिरिक्त स्क्रीन स्पेस मिलसाथ ही इसमें ट्रिपल रियर कैमरा, अल्ट्रा-वाइड लेंस और एआई इमेजिंग भी है। इसकी बैटरी में दो दिनों तक काम करते रहने की क्षमता है। फोन के साथ तीन साल तक हर महीने सिक्योरिटी अपडेट्स और दो सालों तक सॉफ्टवेयर अपडेट्स की गारंटी दी जाती है।

 नोकिया 3.4 में इंटीग्रेटेड गूगल पॉडकास्ट्स है, जिसमें आप अपने पसंदीदा शो सुन सकते हैं, सिर्फ आपके लिए की गयी सिफारिशों का आनंद ले सकते हैं, कॉमेडी, समाचार, व्यवसाय और अन्य विषयों के लोकप्रिय पॉडकास्ट्स ब्राउज़ कर सकते हैं।  

सन्मीत सिंग, उपाध्यक्ष, एचएमडी ग्लोबल इंडिया:

“बहुप्रतीक्षित नोकिया 3.4 को भारत में प्रस्तुत करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। यह एक ऑल-राउंडर स्मार्टफोन है जो उत्कृष्ट प्रदर्शन, मज़बूती और उपयोग इन सभी को एक पैकेज में प्रस्तुत करता है, साथ ही दिखने में स्टाइलिश भी है। गूगल पॉडकास्ट्स के साथ, नोकिया 3.4 आपको नए प्रकार के कंटेंट, विषयों की जानकारी पाने में सक्षम कर सकता है और आपको अपने पॉडकास्ट्स बनाने की प्रेरणा मिल सकती है। यह फोन आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक तौर पर कई नयी चीजें करने की स्वतंत्रता प्रदान करता है। देश में पॉडकास्ट्स व्यापक विकास क्षमता को देखते हुए, इस फोन के जरिए हम आपको दिखा देना चाहते हैं कि किस तरह से गूगल पॉडकास्ट्स आप में एक नयापन ला सकता है।”  

गेब बेंडर, प्रोडक्ट लीड, गूगल पॉडकास्ट्स

भारत में हाल ही के कुछ सालों में पॉडकास्टिंग की लोकप्रियता काफी बढ़ रही है, दुनिया भर के यूज़र्स जानकारी पाने और मनोरंजन के लिए ऑडियो का उपयोग ज्यादा करने लगे हैं। साझेदार के रूप में नोकिया को पाकर हम बहुत खुश है, नोकिया 3.4 स्मार्टफोन यूज़र्स गूगल पॉडकास्ट्स पर अपने पसंदीदा शो आसानी से सुन सकेंगे और नए-नए शो खोज़ पाएंगे।”

 मज़बूत और लंबे समय तक चलते रहने के लिए बनाया हुआ

नोकिया 3.4 स्मार्टफोन बहुत ही मज़बूत और आकर्षक है। सभी नोकिया हैंडसेट्स का कठोर परीक्षण[1] किया जाता है, जिससे आपको मिलता है मज़बूत और लंबे समय तक चलते रहने वाला फोन। पूरी तरह से रिसाइकिल करने योग्य डाई-कास्ट मेटल चेसिस और नोकिया 3.4 की सहज टिकाऊ संरचना वही प्रीमियम अनुभव देती है जिसकी उम्मीद नोकिया स्मार्टफोन से की जाती है। इसमें 3डी नैनो-टेक्सचर्ड रियर कवर भी है जिससे आप डिवाइस को अपने हाथों में सुरक्षित रूप से पकड़ सकते हैं।

अधिक शक्ति, बेहतर प्रदर्शन और कोई भी समझौता न करते हुए संपूर्ण सुरक्षा

प्रमुख विशेषता के रूप में दो-दिवसीय[2] बैटरी लाइफ और एआई-असिस्टेड एडेप्टिव बैटरी तकनीक से ऐप का उपयोग ज्यादा स्मार्ट तरीके से किया जा सकता है और आपको जो बातें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं उनके लिए ज्यादा पावर इस्तेमाल की जाती है। नया क्वालकॉम® स्नैपड्रैगन™ 460 मोबाइल प्लेटफॉर्म पिछले फोन्स की तुलना में परफॉर्मंस में 70% की वृद्धि का अनुभव दिलाता है। [3]

एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा होने के नाते, नोकिया 3.4 फोन सुव्यवस्थित इंटरफेस और किसी भी ब्लोटवेयर के बिना शुद्ध सॉफ्टवेयर अनुभव देता है। आप फोन से साथ मिलने वाले तीन साल के मासिक सुरक्षा अपडेट और दो साल के सॉफ़्टवेयर अपग्रेड पर निर्भर रह सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपने फोन का अनुभव लंबे समय तक लेते रह सकते हैं। एंड्रॉइड 11 और उससे आगे के वर्ज़न्स के लिए यह फोन तैयार है।

बेहतरीन फोटो के लिए सुपीरियर कैमरा

नोकिया 3.4 के ट्रिपल कैमरा एआई इमेजिंग के साथ आप सही शॉट ले सकते हैं। पोर्ट्रेट मोड के आर्टिस्टिक बैकग्राउंड ब्लर इफेक्ट्स और नाईट मोड़ के पावरफुल इमेज फ्यूजन के साथ आप किसी भी माहिर फोटोग्राफर की तरह शूट कर सकते हैं और एक्सपोज़र स्टैकिंग के साथ हर एक डिटेल कैप्चर कर सकते हैं। साथ ही,  5MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा के साथ शॉट में आपको सब कुछ मिलेगा।

नोकिया 3.4 आपको और आपके परिवार को स्वस्थ आदतें सेट करने में मदद कर सकता है। फैमिली लिंक ऐप के साथ, यह स्मार्टफोन आपके बच्चों को सीखने, खेलने और चीजें तलाशने में मार्गदर्शन करने में आपकी मदद करेगा, जिससे आप कंटेंट, स्क्रीन टाइम के लिए सीमा तय कर सकते हैं और उन्हें सुरक्षित और संतुलित रखने के लिए उनकी ऐप गतिविधि भी सकते हैं।

 

About Manish Mathur