21 फरवरी को बीकानेर कॉट्योर शो में बिखरेगा राजसी फैशन का जलवा

Editor- Dinesh Bhardwaj

 जयपुर 18 फरवरी 2021  – राजस्थान का सबसे बड़ा फैशन महोत्सव ‘जयपुर कॉट्योर शो’ के संस्करण ‘बीकानेर कॉट्योर शो’ का भव्य आयोजन होने जा रहा है। फैशन, ग्लैमर और म्युज़िक के बीच होने जा रहे इस शानदार आयोजन का 21 फरवरी को बीकानेर के श्री गणेशम रिसोर्ट में आयोजन होगा। इस अपने आप में राजसी फैशन शो में राजस्थान के अलग-अलग शहरों से आई खूबसूरत मॉडल्स रैंप पर बीकानेरी राजसी और रजवाड़ी छठा बिखेरती नजर आएंगी। इस दौरान मोदी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी शो में हिस्सा लेकर फैशन की बारीकियां सीखेंगे।
कार्यक्रम में फैशन इंडस्ट्री के कई जाने-माने चेहरे दिखेंगे जिनमें बॉलीवुड एक्ट्रेस चार्वी तान्या दत्ता और लिवा मिस दिवा 2020 नेहा जैसवाल, टॉलीवूड एक्ट्रेस कृति गर्ग, एक्ट्रेस आकांशा भल्ला और सुपरमॉडल दिव्या कासलीवाल खास होंगे। इसी के साथ आयोजन से जुड़े रोचक गुप्ता, राजेंद्र स्वामी, ज्ञान गोस्वामीअजयसिंह भटनागर, अशोक कुलरिया, विक्रम सिंह राठौड़ रामपुरा व नागेंद्र सिंह शेखावत भी मुख्य रूप से उपस्थित होंगे। हुनर को मंच प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध कॉट्योर शो राजस्थान के अलग अलग हिस्सों से आई 35 मॉडल्स और राज्य के जाने माने 9 फैशन डिज़ाइनर्स को अपनी कला प्रस्तुत करने का मौका देगा। इस दौरान डिज़ाइनर्स में नीतू भूत्रा, सपना शर्मा, मोदी यूनिवर्सिटी, श्री अम्बिका फैशन , एमएन ज्वेलरी, गुरुकुल आईएनआईएफडी, रजवाड़ी, निर्मल साड़ी और रेनू शर्मा अपने कलेक्शन रैंप पर अपनी कारीगिरी प्रस्तुत करेंगे।

9 फैशन डिज़ाइनर्स द्वारा होगा शाही जलसा –  

कॉट्योर शो के फाउंडर और डायरेक्टर गौरव गौड़ ने बताया कि बीकानेर की मिट्टी पर पहली बार आयोजित हो रहे फैशन जलसा बीकानेर कॉट्योर शो में बीकानेर की कारीगिरी, हस्तकला और ट्रडिशन को शोकेस करने की पूरी तैयारी है। प्रस्तुतकर्ता मृगराजसिंह भाटी और बीकानेर कॉट्योर शो के डायरेक्टर यशील पांडेल की ओर से आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में हमने राजस्थान के अलग अलग शहरों से डिज़ाइनर्समॉडल्स को मंच प्रदान करने के साथ प्रधान मंत्री मोदी जी की वॉकल फॉर लोकल को पूरी सहमति दिखाई है। साथ ही पिछले साल आई आपदा से उभरते हुए राजस्थान के कौशल और कारीगिरी को उभारने की कोशिश की है। चूंकि अभी भी कोरोना पूरी तरह से नहीं गया है इसके लिए कार्यक्रम में सभी के लिए मास्क अनिवार्य होगा। साथ ही सोशल डिस्टन्सिंग के साथ ही आयोजन स्थल में सैनीटाइज़ेशन और सरकार द्वारा दिए गए नियमों का पूर्ण पालना की जाएगी।

About Manish Mathur