सिग्निफाई ने अपने इकोलिंक ब्राण्ड के साथ भारत की पंखों की श्रेणी में प्रवेश किया

Editor-Ravi Mudgal

नई दिल्लीफरवरी, 2021  लाइटिंग में दुनिया की प्रमुख कंपनी सिग्निफाई  (Euronext: LIGHT) ने आज घोषणा की है कि वह भारत में पंखे लॉन्च कर रहा है और इस बड़े मार्केट सेगमेंट में पहली बार प्रवेश कर रहा है। नये उत्पाद इकोलिंक ब्राण्ड के अंतर्गत लॉन्च किए जाएंगे, जिसे भारत में साल 2019 में लॉन्च किया गया था। अपनी नई पेशकश के साथ कंपनी महत्व के प्रति सचेत रहने वाले उन खरीदारों पर केन्द्रित हो रही है, जिन्हें किफायती दामों पर उच्च-गुणवत्ता के उत्पाद चाहिये।

कंपनी भारत में पहली बार लाइटिंग और स्विचेस से आगे बढ़कर अपनी उत्पाद-सूची का विस्तार कर रही है और इलेक्ट्रिकल गुड्स के बड़े बाजार में आ रही है। यह कंपनी की टॉप लाइन को बढ़ाने और न्यू होम सेगमेंट में उसकी भागीदारी का विस्तार करने के लिये नये अवसरों को खोलने वाले एक मजबूत इलेक्ट्रिकल ब्राण्ड को बनाने की कंपनी की रणनीति में एक निर्णायक कदम है।

इकोलिंक के मौजूदा पोर्टफोलियो में 300 से ज्यादा लाइटिंग प्रोडक्ट्स हैं और वह किफायती मूल्यों पर कंज्यूमर और प्रोफेशनल एलईडी प्रोडक्ट्स और ल्युमिनियर्स की एक व्यापक श्रृंखला की पेशकश करता है। इन लाइटिंग प्रोडक्ट्स में क्रांतिकारी वोल्टसेफ टेक्नोलॉजी है और यह भारत के घरों में आमतौर पर होने वाले वोल्टेज के तीव्र उतार-चढ़ाव को सहने की क्षमता रखते हैं।

इकोलिंक पंखों की नई लॉन्च हुई श्रृंखला सीलिंग पंखों की श्रेणी में 36 से ज्यादा प्रोडक्ट्स की पेशकश करती है। भारतीय उपभोक्ताओं और बाजार की स्थितियों पर कंपनी की मजबूत समझ के आधार पर यह पंखे हैवी कॉपर मोटर्स और ईजीक्लीन टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स से सुसज्जित हैं। हैवी कॉपर मोटर्स तेज स्पीड और ज्यादा टिकाऊपन देती हैं, जबकि ईजीक्लीन टेक्नोलॉजी रख-रखाव को आसान बनाती है। कंपनी अगले कुछ महीनों में अपनी पंखों की श्रृंखला में और भी नये उत्पाद जोड़ेगी, जिनमें ऊर्जा बचाने वाली ब्रशलेस डायरेक्ट करंट (बीएलडीसी) टेक्नोलॉजी, एबीएस ब्लेड्स वाले साइलेंट फैन्स और अन्य श्रेणियां होंगी।

सिग्निफाई के घर से आने वाले इकोलिंक प्रोडक्ट्स विश्वसनीयता और उच्च गुणवत्ता का वही वादा करते हैं, जिसकी अपेक्षा ग्राहक फिलिप्स ब्राण्ड से करते हैं। यह ब्राण्ड अब इंडोनेशिया, मलेशिया और मध्य पूर्व (यूएई) जैसे अन्य बाजारों में भी उपलब्ध है।

इस प्रगति पर टिप्पणी करते हुए सिग्निफाई इनोवेशंस इंडिया लिमिटेड के वाइस चेयरमैन एवं मैनेंजिंग डायरेक्टर सुमित जोशी ने कहा, ‘‘पंखे भारत के बाजार का बड़ा सेगमेंट हैं और इसलिये वे हमारे मजबूत इकोलिंक ब्राण्ड को और मजबूत करने का उपयुक्त प्रस्ताव देते हैं, जिसे साल 2019 में लॉन्च के बाद से ही लाइटिंग और स्विचेस सेगमेंट्स में ग्राहकों से बहुत अच्छा रिस्‍पॉन्‍स मिला था। यह नया लॉन्च हमें न्यू होम सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी को और बढ़ाने की समर्थता देता है। हम नवाचार से सहयोग प्राप्त ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण के साथ भविष्य में भी अपनी वृद्धि की गति को जारी रखने की उम्मीद करते हैं।’’

सिग्निफाई विश्व के सर्वश्रेष्ठ लाइटिंग ब्राण्ड्स की बिक्री करता है और उसका हर ब्राण्ड एक अलग ग्राहक वर्ग के लिये होता है। इसके पास नये लॉन्च हुए इकोलिंक ब्राण्ड के अलावा उपभोक्ता और पेशेवर ग्राहकों के लिये ल्युमिनियर्स की फिलिप्स रेंज, पेशेवर ग्राहकों के लिये इंटरैक्ट आईओटी प्लेटफॉर्म, फैकेड लाइटिंग ग्राहकों के लिये कलर काइनेटिक्स ल्युमिनियर्स और सिस्टम्स तथा उपभोक्ताओं के लिये फिलिप्स ह्यू कनेक्टेड रेंज हैं।

About Manish Mathur