एसएमसी ग्‍लोबल सिक्‍योरिटीज लिमिटेड ने स्‍टॉक एक्‍सचेंजों पर अपने इक्विटी शेयर्स सूचीबद्ध किये

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 24 फरवरी 2021  – एसएमसी ग्‍लोबल सिक्‍योरिटीज लिमिटेड, जो कि भारत की विविधीकृत वित्‍तीय सेवा कंपनी है, के इक्विटी शेयर्स आज 24 फरवरी, 2021 को नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड और बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज लिमिटेड पर सूचीबद्ध हो गये।

एसएमसी ग्‍लोबल ने एनएसई पर ओपनिंग बेल की रिंगिंग के साथ राष्‍ट्रीय स्‍टॉक एक्‍सचेंजों पर पहली बार शेयर्स सूचीबद्ध किये। ये शेयर्स एनएसई पर 90.90 रु. और बीएसई पर 91.60 रु. पर सूचीबद्ध हुए।

लिस्टिंग से जुड़े इस आयोजन के अवसर पर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, एसएमसी ग्‍लोबल सिक्‍योरिटीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक, श्री सुभाष सी. अग्रवाल, एसएमसी ग्‍लोबल सिक्‍योरिटीज लिमिटेड के सह-संस्‍थापक, वाइस-चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक, श्री महेश सी. गुप्‍ता और कंपनी के अन्‍य प्रबंधन एवं स्‍वतंत्र निदेशकों की गरिमामय मौजूदगी रही।

इस आयोजन के दौरान, एसएमसी कैपिटल्‍स लिमिटेड और पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्‍ट्री (पीएचडीसीसीआई) के तत्काल पूर्व के प्रेसिडेंट, डॉ. डी.के. अग्रवाल, एनएसई लिमिटेड के चीफ बिजनेड डेवलपमेंट ऑफिसर, श्री रवि वाराणसी, एनएसई लिमिटेड के चीफ बिजनेस ऑफिसर, ऑल प्रोडक्‍ट्स, हरि के., एनएसई लिमिटेड के चीफ बिजनेस ऑफिसर, कमोडिटी एवं आईएफएससी, श्री नागेन्‍द्र कुमार, एनएसई लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट एवं हेड, बिजनेस डेवलपमेंट, नॉर्थ, श्री गौरव कपूर, एनएसई लिमिटेड के चीफ मैनेजर, श्री भुवनेश शर्मा भी उपस्थित थे।

लिस्टिंग सेरेमनी के बारे में अपने विचार व्‍यक्‍त करते हुए, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज, प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री विक्रम लिमये ने कहा, एनएसई के मुख्‍य बोर्ड प्‍लेटफॉर्म पर एसएमसी ग्‍लोबल का स्‍वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। हमें विश्‍वास है कि ब्रोकिंग इंडस्‍ट्री की यह कंपनी वित्‍तीय समावेशन एवं डिजिटल क्रांति में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

 इस उपलब्धि को हासिल करने के बारे में अपने विचार व्‍यक्‍त करते हुए, एसएमसी ग्‍लोबल सिक्‍योरिटीज लिमिटेड के श्री सुभाष सी अग्रवाल ने कहा, आज का दिन एसएमसी ग्‍लोबल के लिए एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि का दिन है और हम आगे के सफर को लेकर बेहद उत्‍साहित हैं। एसएमसी की सुविविधीकृत वित्‍तीय सेवाओं में विकास की भारी संभावना एवं अवसर मौजूद हैं और हमें उम्‍मीद है कि हम हमारे क्‍लाइंट्स एवं निवेशकों को यथासंभव सर्वोत्‍तम सेवा प्रदान कर सकेंगे। हमारी सार्वजनिक हिस्‍सेदारी व्‍यापक रूप से विविधीकृत है और इस लिस्टिंग से हमारे शेयरधारकों को लिक्विडिटी मिल सकेगी। मैं हमारे सभी शेयरधारकों को धन्‍यवाद देना चाहूंगा जिन्‍होंने इस रोमांचक नये सफर के रास्‍ते पर बढ़ाया है। यह उपलब्धि, ग्राहकोन्‍मुखी एप्रोच के जरिए वित्‍तीय एवं निवेश सेवाओं में दमदार स्थिति वाले वैश्विक संगठन बनने की हमारी आकांक्षा को पूरा करने की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है।

About Manish Mathur