टाईटन ने ‘वियरेबल’ सेगमेन्ट में किया विस्तार; नए ब्राण्ड TraQ का किया लाॅन्च

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 11 फरवरी 2021  – भारत के सबसे बड़े घड़ी निर्माता टाइटन ने नए स्मार्ट फिटनैस गियर ब्राण्ड TraQ बाय टाइटन के लाॅन्च के साथ वियरेबल कैटेगरी में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया। पूरी तरह से टाइटन द्वारा विकसित TraQ की अवधारणा बैंगलोर स्थित डिज़ाइन स्टुडियो में तैयार की गई है और इसे खासतौर पर भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए बनाय गया है।

TraQ घड़ियां तीन वेरिएन्ट्स में उपलब्ध हैं- लाईट, ट्राईएथलाॅन और कार्डियो। TraQ प्रो घड़ियां शानदार फीचर्स के साथ आती हैं जो इन-बिल्ट जीपीएस, ट्रांसफ्लेक्टिव डिस्प्ले, एएनटी प्लस कम्पेटिबिलिटी, हार्ट रेट माॅनिटरिंग आदि के साथ बेहतरीन अनुभव प्रदान करती हैं। ब्राण्ड की ओर से पेश की गई प्रो घड़ियां रनिंग, साइक्लिंग और स्विमिंग मोड के साथ मल्टी-स्पोर्ट इनेबल्ड हैं। TraQ ऐप अपने आधुनिक परफोर्मेन्स डेटा के साथ उपयोगकर्ता को गति के मापन, लक्ष्य तय कर उन्हें पूरा करने और अपने दोस्तो के साथ जुड़े रहने में मदद करता है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ब्राण्ड की घोषणा और इसके लाॅन्च के बारे में बात करते हुए सुपर्णा मित्रा, सीईओ, वाॅच डिविज़न, टाइटन कंपनी लिमिटेड ने कहा, ‘‘आज बड़ी संख्या में भारतीय स्वस्थ एवं सक्रिय जीवनशैली के लिए दौड़, साइकल चलाना और तैराकी जैसे खेलों को अपना रहे हैं। महामारी के चलते सेहतमंद जीवनशैली के बारे में जागरुकता और बढ़ी है, जिसके कारण इन खेलों में अपने परफोर्मेन्स पर निगरानी रखने के लिए गियर्स की मांग भी बढ़ी है। जहां एक ओर स्पोर्ट्स एक्सेसरीज़ के कई ब्राण्ड बाज़ार में मौजूद हैं, वहीं ऐसे ब्राण्ड बहुत कम हैं जो कई खेलों में परफोर्मेन्स को टैªक करने वाले प्रोडक्ट पेश करते हैं। ऐसे में इस सेगमेन्ट में बढ़ती मांग को देखते हुए हमें परफोर्मेन्स गियर के नए ब्राण्ड का लाॅन्च करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है।’’

TraQ लाईट ब्राण्ड की ओर से पेश की गई शुरूआती स्तर की एक्टिविटी वाॅच है। यह डिजिटल घड़ी चेस्ट स्ट्रैप के साथ आती है, जिसके द्वारा व्यक्ति हार्ट रेट को नाप सकता है और वर्कआउट आधारित प्रशिक्षण के लिए हार्ट रेट ज़ोन का उपयोग भी कर सकता है। यह घड़ी 25 फिटनैस रिकाॅर्ड रख सकती है। मात्र रु 3,999 की कीमत पर उपलब्ध TraQ लाईट एचआरएम चेस्ट बैण्ड के साथ आती है, जो एक फिट और स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में आगे बढ़ने के लिए बेहतरीन एक्सेसरी है।

TraQ ट्राइएथलाॅन और TraQ कार्डियो गियर्स, स्मार्टवाॅच फंक्शन्स से युक्त हैं, जिसके साथ आप टैªकिंग के साथ-साथ काॅल और मैसेज एलर्ट का लाभ भी उठा सकते हैं, और प्रशिक्षण शुरू करने से पहले मौसम के अपडेट्स भी पा सकते हैं। उपभोक्ता घड़ी के सभी फीचर्स जैसे अलार्म, स्टाॅपवाॅच, टाइमर का उपयोग कर सकता है, साथ ही म्युज़िक कंट्रोल फीचर, बीपीएम के साथ प्रशिक्षण के दौरान संगीत का लुत्फ भी उठा सकता है। ज्तंफ प्रो अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ बैटरी बैकअप के साथ आती है जो जीपीएस आॅन मोड में 13 घण्टे तक तथा एक्टिव एचआरएम डिसेबल्ड के साथ स्टैण्डबाय मोड में एक सप्ताह तक चलती है। इन घड़ियों में इनपुट के लिए 5 बटन हैं, जिनकी मदद से इन्हें इस्तेमाल करना बेहद आसान हो जाता है, आप दस्ताने पहन कर या पसीने से गीली अंगुलियों के साथ भी इनका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं, जब टचस्क्रीन चलाना मुश्किल होता है।

‘‘पिछले सालों के दौरान हमारी टीम ने परफोर्मेन्स गियर बनाने के लिए डिज़ाइनरों, इंजीनियरों, डेवलपर्स और उपयोगकर्ताओं के साथ मिलकर कड़ी मेहनत की है, ताकि भारत में स्मार्ट फिटनैस गियर का एक नया दौर शुरू किया जा सके। टाइटन की ओर से ज्तंफ, इसी दिशा में एक कदम है, जो उन लोगों के लिए परफोर्मेन्स गियर लेकर आया है, जो सभी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बेहतरीन परफोर्मेन्स देना चाहते हैं।’’- सोमप्राभ सिंह, बिज़नेस हैड, वियरेबल्स, टाइटन कंपनी लिमिटेड ने कहा।

TraQ कार्डियो- TraQ बाय टाइटन, रु 16,999 TraQ ट्राईएथलाॅन- TraQ बाय टाइटन, रु 17,999

टाइटन की ओर से पेश की गई TraQ सभी सीमाआंे के दायरे से बाहर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। यह ज़बरदस्त मुश्किल परफोर्मेन्स गियर है, जिनके साथ उपयोगकर्ता मुश्किल से मुश्किल चुनौती का सामना भी कर सकता है। इस बेहद मजबूत गियर के साथ आप कितनी भी दूरी तय करते हैं और पानी की गहराई में भी जा सकते हैं। इसके फीचर्स आपको हमेशा, हर स्थिति में बेहतरीन परफोर्मेन्स के लिए तैयार करते हैं।

About Manish Mathur