संयुक्त अभिभावक संघ में युवराज हसीजा जयपुर जिला अध्यक्ष नियुक्त

Editor- Dinesh Bhardwaj
जयपुर 02 फरवरी 2021  – शिक्षा में सम्पूर्ण सुधार और स्कूल फीस मुद्दे को लेकर संघर्ष कर रहे अभिभावकों के संगठन संयुक्त अभिभावक संघ ने प्रदेश में संगठन विस्तार की शुरुवात करते हुए जयपुर जिला अध्यक्ष पद पर युवराज हसीजा की नियुक्ति की है। इसी तर्ज पर अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, कोटा सहित अन्य जिलों में भी संगठन विस्तार किया जाएगा।
प्रदेश प्रवक्ता और जयपुर संभाग प्रभारी अभिषेक जैन बिट्टू ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल और प्रदेश महामंत्री संजय गोयल की सहमति के बाद युवराज हसीजा को जयपुर जिला अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है। जो अगले 15 दिनों में अपनी कार्यकारिणी का गठन कर प्रदेश कार्यालय को सूचित करेगे और जयपुर जिले के अभिभावकों को एकजुट कर जागरूकता फेलायेंगे साथ ही स्कूल स्तर पर संगठन की शाखाओं का गठन कर अभिभावकों की एकजुटता को मजबूत करेगे।
मंगलवार को प्रदेश कार्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान जयपुर जिला अध्यक्ष की घोषणा की गई। बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई, राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश, फीस एक्ट 2016, स्कूल फीस को लेकर केंद्र व राज्य सरकार सहित शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली पर विस्तार से चर्चा की गई साथ ही प्रदेश में संगठन विस्तार पर भी जोर देने का निर्णय लिया गया। बैठक में प्रदेश मंत्री मनोज जसवानी, प्रदेश संगठन मंत्री चन्द्रमोहन गुप्ता, महिला प्रभारी श्रीमती अमृता सक्सेना और दौलत शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य राजेन्द्र भवसार सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया और अपने सुझाव, प्रस्ताव और शंकाओ को साझा किया।
महामंत्री संजय गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को केंद्र सरकार ने बजट 2021-22 की घोषणा की जिसमें शिक्षा को लेकर काफी उम्मीदें थी किन्तु सब धूमिल हो गई, केंद्र सरकार के पास शिक्षा में सुधार और उसके संरक्षण को लेकर कोई योजना ही नही है अब राज्य सरकार के बजट पर संगठन ध्यान दे रहा है, इस बजट में अभिभावकों को लेकर संगठन एक ज्ञापन तैयार कर रहा है और मुख्यमंत्री से मिलकर उस पत्र को सौपकर शिक्षा और अभिभावकों पर ध्यान देने की मांग की जाएगी।

About Manish Mathur