honda-launches-2021-cbr650r-in-india-introduces-neo-sports-cafe-inspired-cb650r-for-the-1st-time
honda-launches-2021-cbr650r-in-india-introduces-neo-sports-cafe-inspired-cb650r-for-the-1st-time

होण्डा ने भारत में लाॅन्च की 2021 सीबीआर650आर भारत में पहली बार नियो स्पोर्ट्स कैफ़े से प्रेरित सीबी650आर का प्रवेश बुकिंग्स आज से शुरू!

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 31 मार्च 2021  – राइडरों के जोश को चरम पर पहुंचाते हुए, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने आज भारत में नई 2021 सीबीआर650आर और सीबी650आर का लाॅन्च किया। यह नए माॅडल सीकेडी’ रूट के ज़रिए भारत में अपनी जगह बनाएंगे। (’कम्प्लीटली नाॅक्ड डाउन)

भारत में अपनी शुरूआत करते हुए नियो स्पोर्ट्स कैफ़े से प्रेरित 2021 सीबी650आर, चार-सिलिंडर इंजन परफोर्मेन्स और लाईट, वर्सेटाईल, रिफाइन्ड चेसीज़ हैण्डलिंग का संयोजन युवा राइडरों को खूब लुभाएगा। 2021 माॅडल अपने बेहतरीन फीचर्स के साथ राइडर को आराम, उपयोगिता और व्यवहारिकता का बेजोड़ अनुभव प्रदान करेंगे।

लाॅन्च तथा प्रीमियम मोटरसाइकल कारोबार के विस्तार के बारे में बात करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘होण्डा भारतीय राइडरों को रेसिंग की दुनिया से सर्वश्रेष्ठ रोमांच और शानदार राइड का अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें गर्व है कि हम अपने प्रीमियम मोटरसाइकल प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में दो बहु-प्रतीक्षित माॅडल- 2021 सीबीआर650आर और सीबी650आर लाॅन्च करने जा रहे हैं।’’

इस अवसर पर श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘अपने लाॅन्च के बाद से सीबीआर650आर युवा मोटरसाइकल प्रेमियों के दिल की धड़कन बन बई है। हमें खुशी है कि प्रीमियम मोटरसाइकल के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को और अधिक सशक्त बनाते हुए हम भारत में पहली बार सीबीआर650आर के साथ मिडलवेट नेक्ड स्पोर्ट्स कैटेगरी को नए आयाम दे रहे हैं। 650 सिबलिंग्स राइडरों को रोचक अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार हैं।’’

डिज़ाइन और स्टाइलिंग
स्टील में डिज़ाइन किया गया ट्विन ट्यूब टाईप फ्रेम बेहद प्रभावी डाउनड्रिफ्ट इनटेक लेआउट को सुनिश्चित करता है। स्विंग आर्म पिवट और इंजन हैंगर स्ट्रक्चर वज़न को कम करते हैं और पूरा वज़न केन्द्र में बना रहता है।

टाईटली रैप्ड और एग्रेसिव, सीबी650आर का नियो स्पोर्ट्स कैफ़े स्टाइल, शाॅर्ट, स्टबी टेल और शाॅर्ट ओवरहैंग हैडलाईट से युक्त सिगनेचर काॅम्पैक्ट ‘टैªपेज़ाॅइड’ प्रोपोर्शन के साथ और भी आकर्षक हो जाता है। लम्बा फ्यूल टैंक, फैमिली डिज़ाइन का अहसास देता है; रियल मैटल सरफेस और चार-सिलिंडर इंजन इसकी स्मूद लाईन को और भी खास बना देते है। छोटे साईड पैनल और स्टील से बने रियर मडगार्ड इसे मिनिमलिस्टिक बनाते हैं। राउण्ड हैडलाईट, नियो स्पोर्ट्स कैफ़े डिज़ाइन को अनूठी लैंग्वेज प्रदान करता है।

चार-सिलिंडर पावर युनिट सीबीआर650आर पर स्पष्ट रूप से डिस्प्ले की गई है जो इसे शानदार स्पोर्टिंग अपील देती है; 2021 के लिए शार्प नए रिफलेक्टर प्रोफाइल के साथ ड्यूल एलईडी हैडलाईट क्लस्टर, इसके लुक के साथ कोई समझौता नहीं होने देते- और उपरी एवं (विस्तारित) लोवर फेयरिंग्स, स्लिम लाईन और एंगल्स के साथ इसे बेहद पावरफुल बनाते हैं।

सीट युनिट अपने आप में बेहद काॅम्पैक्ट है और मशीन के रियर को बेहतरीन लुक देती है, और हार्ड-ऐजी अनुभव प्रदान करती है। स्टील रियर मडगार्ड/ नम्बर प्लेट माउन्ट के साथ नए साईड पैनल इसे मिनिमलिस्टिक अहसास देते हैं। टाॅप योक के नीचे माउन्ट किए गए क्लिप-आॅन हैण्डलबार्स के साथ एग्रेसिव राइडिंग पाॅज़िशन की शुरूआत होती है जो रियर सीट फुटपैग्स के साथ खूबसूरती से मेल खाती है।

पावरफुल और स्पोर्टी
649 सीसी, डीओएचसी 16 वाॅल्व चार-सिलिंडर इंजन, रेव रेंज और हार्ड-हिटिंग, हाई-रेविंग टाॅप एंड के माध्यम से फास्ट पिक-अप के साथ मस्ती भरा क्लासिक परफोर्मेन्स देता है। यह इंजन 64kW @ 12,000rpm की नेट पावर और 57.5 Nm @ 8,500 rpmका अधिकतम टोर्क प्रदान करता है।

दोनों माॅडल असिस्ट /स्लिपर क्लच के साथ आते हैं जो आसानी से अपशिफ्ट करने और हार्ड डाउन बदलाव को प्रबंधित करने में मदद करते हैं। असिस्ट मैकेनिज़्म के कारण क्लच लिवर आॅपरेटिंग लोड कम हो जाता है। इसी तरह स्लिपर मैकेनिज़्म, डाउनशिफ्टिंग के कारण अचानक होने वाले इंजन ब्रेकिंग की वजह से रियर व्हील हाॅपिंग को कम कर हैण्डलिंग को आसान बनाता है तथा राईड को आरामदायक एवं सहज बनाता है। 4-1साईड स्वेप्ट एक्ज़हाॅस्ट, रेव क्लाइम्बिंग के साथ स्पाइन-टिंगलिंग रोर (बेहतरीन आवाज़) प्रदान करता है।

प्रीमियम सिक्योरिटी
नई स्मार्ट ईएसएस (एमरजेन्सी स्टाॅप सिगनल) टेक्नोलाॅजी अचानक ब्रेकिंग को पहचान लेती है और आॅटोमेटिक रूप से फ्रन्ट और रियर हाज़ार्ड लाईट्स को एक्टिवेट कर देती है, जो आस-पास के वाहनों को सतर्क करने के लिए फ्लैश हो जाती है। नई- इलेक्ट्राॅनिक एंटी-थेफ्ट डिवाइस- होण्डा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम राइडर को मन की शांति प्रदान करती है और इलेक्ट्राॅनिक कंट्रोल के ज़रिए इंजन स्टार्ट को आॅटोमेटिक तरीके से डिसेबल कर देती है।

डायनामिक रिस्पाॅन्स
होण्डा सलेक्टेबल टोर्क कंट्रोल (HSTC) राइडिंग की उग्र परिस्थितियों में भी राइडर को मन की शांति प्रदान करता है। यह सिस्टम इंजन की पावर को समायोजित कर रियर व्हील के टोर्क को अनुकूलित करता है, जिससे रियर व्हील के स्लिप होने की संभावना कम हो जाती है। बाएं स्टियरिंग व्हील पर दिए गए टोर्क कंट्रोल स्विच के साथ राइडर आन/आफ सेटिंग सलेक्ट कर सकता है। दोनों माॅडलों में इंजन और सस्पेंशन के परफोर्मेन्स को बेहतर बनाने के लिए ड्यूल रेडियल माउंड चार-पिस्टन ब्रेक कैलिपर्स दिए गए हैं, जो फ्रन्ट में 79.2cm2 फ्लोटिंग ड्यूल डिस्क और रियर में 25.4 cm2 डिस्क के साथ आते हैं। ड्यूल चैनल एबीएस सूखी और गीली दोनों तरह की परिस्थितियों में स्मूद ब्रेकिंग का अनुभव प्रदान करता है।

शोवा सेपरेट फंक्शन- बिग पिस्टन (एसएसएफ-बीपी) यूएसडी फोर्क डैम्पिंग मैकेनिज़्म तथा दाएं एवं बाएं फोर्क पर स्प्रिंग के साथ आता है। यह सिस्टम जहां एक ओर वज़न कम कर शानदार प्रत्यास्थता देता है, वहीं दूसरी ओर स्प्रिंग प्रीलोड को एडजस्ट कर बेहतरीन परफोर्मेन्स भी प्रदान करता है। प्रीमियम 5-स्पोक वाय-शेप के स्पोक से युक्त एलुमिनियम व्हील्स अन-स्प्रंग वज़न को कम करने में मदद करते हैं। लाईट हूप्स हैण्डलिंग को आसान बनाते हैं।

समग्र एलईडी लाइटिंग
सीबीआर650आर, ड्यूल एलईडी हैडलाईट्स के नए रिफलेक्टर के साथ आपके रास्ते को रोशनी में जगमगाए रखते हैं, इसका ब्लू-टिंटेड बीम आपको अंधेरे का अहसास नहीं होने देता। एलईडी टेललाईट भी स्लीक और मिनिमलिस्टिक फाॅर्म में आती है।

सीबी650आर,शार्प ब्लैक बेज़ल से युक्त सर्कुलर एलईडी हैडलाईड के साथ आती है, इसके ब्लू-टिंटेड बीम के साथ राइडर को अंधेरी सड़कों पर भी अधंेरे का अहसास तक नहीं होता। स्टील नम्बर प्लेट के उपर दी गई टेललाईट मिनिमलिस्टिक स्टाइल के साथ आती है।

राइड के दौरान हर ज़रूरी और आधुनिक जानकारी
डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रुमेन्ट क्लस्टर को पढ़ना बेहद आसान है। गियर पाॅज़िशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल बार ग्राफ टैकोमीटर, ड्युल ट्रिप मीटर, डिजिटल फ्यूल लैवल गेज और फ्यूल कन्ज़्प्शन गेज, डिजिटल क्लोक, वाॅटर टेम्प गेज, गियर पाॅज़िशन, शिफ्ट अप इंडीकेटर, राइडर को राइड के दौरान हर ज़रूरी जानकारी देते रहते हैं।

कलर, कीमत और उपलब्धता
आज से होण्डा ने अपने एक्सक्लुज़िव प्रीमियम डीलरशिप्स- बिगविंग टाॅपलाईन गुरूग्राम (हरियाणा), मुंबई (महाराष्ट्र), बैंगलुरू (कर्नाटक), इंदौर (मध्यप्रदेश), कोची (केरल) हैदराबाद (तेलंगाना) में 2021 सीबीआर650आर और सीबी650आर के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी हैं।

सीबी 650 आर 2021 सीबीआर650आर
कलर कैण्डी क्रोमोस्फेयर रैड ग्राण्ड प्रिक्स रैड
मैट गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक मैट गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक
कीमत
शोरूम
गुरूग्राम (हरियाणा) रु 8.67 लाख रु 8.88 लाख

अधिक जानकारी के लिए उपभोक्ता आफिशियल वेबसाईट (www.hondabigwing.in) पर विज़िट कर सकते हैं या निर्धारित नंबर 9958223388 पर ‘मिस्ड काॅल’ दे सकते हैं।

About Manish Mathur