पीएफसी की वित्तीय सहायता से बम्बोलिम, गोवा में निर्मित डॉ. के. बी. हेडगेवार हायर सैकण्डरी स्कूल की एक्सटेंशन बिल्डिंग का उद्घाटन

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 03 मार्च 2021  – पावर सेक्टर में अग्रणी नाॅन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने बम्बोलिम, गोवा के डॉ. के. बी. हेडगेवार हायर सैकण्डरी स्कूल में दोमंजिला नई इमारत के निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की। पीएफसी ने अपनी सीएसआर गतिविधियों के हिस्से के रूप में यह सहायता उपलब्ध कराई।

पीएफसी ने स्कूल के निर्माण के लिए 3 करोड़ रुपए का सीएसआर फंड प्रदान किया। स्कूल की एक्सटेंशन बिल्डिंग का उद्घाटन गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद पी. सावंत ने पीएफसी के सीएमडी श्री रविंदर सिंह ढिल्लों के साथ किया।

एक्सटेंशन बिल्डिंग ब्लॉक में कक्षाएं, प्रयोगशालाएं, एक बहुउद्देश्यीय हॉल, संकाय सदस्यों के लिए कमरे और बच्चों के लिए शौचालय शामिल हैं। परियोजना के लाभार्थी स्थानीय आबादी के स्कूली बच्चे हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों से हैं और इनमें से अधिकांश एससी/एसटी/ओबीसी श्रेणी के हैं।

डॉ. के. बी. हेडगेवार हायर सैकण्डरी स्कूल में सभी जरूरी सुविधाओं के साथ इमारत का निर्माण करने से न सिर्फ स्कूली बच्चों की जरूरतें पूरी हो सकेंगी, बल्कि इस तरह के प्रयासों से गोवा राज्य में शैक्षिक बुनियादी ढांचे का विकास करना भी संभव होगा।

पीएफसी ने उम्मीद जताई है कि यह स्कूल भवन स्थानीय समुदाय के वंचित वर्गों के और अधिक अभिभावकों को आगे आने और अपने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने वाले स्कूलों में दाखिला लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा। पिछले छह वर्षों के दौरान, अपनी सीएसआर जिम्मेदारी के तहत, पीएफसी ने गोवा के कई बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार हासिल करने में मदद की है।

उद्घाटन समारोह में श्री एंटोनियो फर्नांडीस (एमएलए, सेंट क्रूज कॉन्स्टिट्यूएन्सी, गोवा), श्री राजीव शर्मा, अध्यक्ष, ईईएसएल और पूर्व सीएमडी, पीएफसी, श्री कुणाल, आईएएस, सचिव (ऊर्जा), गोवा सरकार, श्री प्रवीण कुमार सिंह, डायरेक्टर (काॅमर्शियल), पीएफसी और श्री आर मुरारी, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सीएसआर), पीएफसी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

About Manish Mathur