सौंध ने गुलाबी शहर, जयपुर में अपने नये स्प्रिंग समर कलेक्शन को लाॅन्च किया

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर, 7 मार्च 2021: जयपुर के पारम्परिक परिवेश में गर्मियों की शुरूआत के साथ सौंध ने आज गुलाबी शहर में अपने नये स्प्रिंग समर कलेक्शन ‘कैनवास आॅफ लाइफ 2021’ को लाॅन्च किया। सौंध को अपने इस खास कलैक्शन को लाॅन्च करने के लिए जयपुर से बेहतर कोई और जगह नहीं लगी। इस प्रख्यात होमग्रोन वीमेन ब्रांड का चैथा स्टोर पिछले वर्ष जयपुर के टोंक रोड़ स्थित बापु नगर में खोला गया था। इस स्टोर का इंटीरियर जयपुर की विरासत से प्रेरित होकर डिजाईन किया गया है, जिसमें मेहराबों को वेफ्ट ब्लू और आईवरी कलर के इस्तेमाल के साथ निर्मित किया गया है, जो कि आॅल्ड वल्र्ड चार्म और न्यू एज स्टाईल का एक बेहतरीन उदाहरण है।
आने वाले सीज़न को हम उम्मीद और संभावनाओं से परिपूर्ण देख रहे है। सौंध महिलाओं को आंतरिक और बाहरी तौर पर अभिव्यक्त करने का माध्यम प्रदान करना है। ये उन्हें मौका देता है कि वे अपने को उस नवीन स्वरूप में व्यक्त करे जिसे वह प्रसन्न करती है।
यह नवीनता और प्राचीनता का एक अद्भूत मेल है। इस कलैक्शन की खासियत इसमें पायी जाने वाली बीते हुये कल की झलक के साथ आधुनिक और समसामयिक कृतित्व का मेल है। इसमें रीत, प्रीत और अतीत की भावनाओं को डिजाईन अनुपात, बैलेंस, क्राफ्ट और एस्थेनिक के साथ संयोजित कर बेहतरीन उत्पाद तैयार किये गये है।
परम्परा के बिना कोई आधुनिकता नहीं है और सौंध के नए ‘कैनवास ऑफ लाइफ कलेक्शन’ में इस बात को खास ध्यान में रखा गया है। कलेक्शन में ग्राहक अम्बी से प्रेरित प्रिंट के नास्टैल्जिया, आरी एम्ब्रॉयडरी की नाजुक कला का पुनः अनुभव व टाइमलेस भुजोड़ि बुनाई को नए तरीके से महसूस कर सकते है। इस नए कलेक्शन की प्रिंट स्टोरी की अवधारणा के पीछे ओरिजिनल आर्टवर्क, फूलों के पैनल जो की हाथ से पेंट किए गए है और ग्राफिक पैनल्स के लिए कतरन के रचनात्मक इस्तेमाल के ध्यान में रखा गया है। रियूज और अपसाइकल पर ध्यान केंद्रित करते हुए ब्रांड ने बड़े पैमाने पर पैचवर्क की डिटेलिंग और एम्बेलिशमेंट के लिए कपड़े का इस्तेमाल किया है। रोमांटिक शीर, पैस्टल्स, लेस और लेयर्स के डेलिकेट फैब्रिक पर बने ओरिजिनल प्रिंट की डिजाइनस वाले आकर्षक काफ्तान, टाइमलेस ड्रेप वाली साड़ी, एलिगेंट शरारा और क्लासिक सिलूएट वाले कुर्ता सेट स्वप्निल दोपहर और गर्मियों को दर्शाते हैं। सौंध का यह सुन्दर कलेक्शन स्प्रिंग वेड्डिंग्स, समर सनडाउनर्स, कैजुअल ब्रंच और ओकेजनल वियर के लिए परफेक्ट विकल्प प्रदान करता है।
इस अवसर पर सौंध के डायरेक्टर और फाउंडर, श्री सरबजीत सालुजा ने बताया कि, ‘‘आज के समय में, जीवन का आनंद लेने के लिये किसी खास दिन का इंतेजार करने के बजाय प्रत्येक दिन को खास बनाने की अवधारणा पर काम किया जाता है। हमारे डिज़ाइनर प्रस्तुतियों की विस्तृत रेंज के द्वारा हम अपने उपभोक्ताओं के जीवन में अवसरों का निर्माण करते है। हमारी डिजाइन्स की प्रेरणा हमारे देश की समृद्ध विरासत है जो कि समसामयिक और वैश्विक रूप से आर्कषक है। हम इस विशिष्ट ब्रांड और इसकी रिटेल उपस्थिती को देशभर में प्रसारित करने के लिये तैयार है।’’
अपने कलेक्शन के द्वारा एक मजबूत कहानी को पेश करने के साथ ही सौंध ने हाउस ऑफ सुनीता शेखावत के ब्रिज-टू-लक्जरी ज्वेलरी ब्रांड रोहिड़ा जयपुर के साथ हाथ मिलाया है जो की स्टोर पर 2 दिन की स्पेशल एक्जीबिशन प्रस्तुत करेंगे।
रोहिड़ा जयपुर के को-फाउंडर, दिग्विजय शेखावत ने जयपुर में सौध के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, ‘‘सुनीता शेखावत के बैनर तले हमारे ब्रिज-टू-लक्जरी ज्वेलरी ब्रांड रोहिड़ा जयपुर को पेश करते हैं, जो कि ज्वेलरी इंडस्ट्री में पिछले 25 वर्षों से अधिक सक्रिय और जाना पहचाना नाम है। रोहिड़ा जयपुर मॉडर्न स्टाइल में मीनाकारी के साथ अपने प्रोडक्ट प्रस्तुत करता है। सौंध के कंटेम्पररी सिल्हुट वाले प्रिंट और रिच टेक्सटाइल को हर तरीके से सराहना मिलेगी।

About Manish Mathur