अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के वरिष्ट अधिकारियों की बैठक में तृतीय वर्ष की छात्रा अमी शर्मा को किया सम्मानित

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 8 मार्च 2021  -आज अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपल्क्ष में महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर में आयोजित एक समारोह में बी. टेक तृतीय वर्ष की 20 वर्षीय छात्रा अमी शर्मा को सम्मानित किया गया। 11-12 जनवरी को आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव, जो सेंट्रल हॉल ऑफ पार्लियामेंट में भारत सरकार द्वारा आयोजित कराया गया उसमे राजस्थान का प्रतिनिधित्व अमी शर्मा ने किया।

जिला युवा संसद में राजस्थान के हर जिले से 2 प्रतिभागियों का चयन किया गया, इन 33 जिलों से चयनित 66 प्रतिभागियों में अमी शर्मा ने राज्य युवा सांसद में पहला स्थान प्राप्त किया। सभी राज्यों से प्रथम विजेताओं को भारतीय संसद में दिए गए विषयों पे अपने विचार भाषण के रूप में व्यक्त करने का अवसर मिला। दूसरे और तीसरे विजेता को दर्शक के तौर पर दिल्ली बुलाया गया।

8 मार्च 2021 को माननीय कुलपति डॉ नरेंद्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में सभी कॉलेज के डीन एवं वरिष्ठ अधिकारीयों की उपस्थिति में अमी शर्मा ने अपनी संसद तक की यात्रा का वर्णन किया।

11 जनवरी को आयोजित प्रतिस्पर्धा में अमी शर्मा ने सेंट्रल हॉल ऑफ पार्लियामेंट में ‘वोकल फॉर लोकल’ विषय पर अपना भाषण दिया। इस समारोह में मानिए युवा और खेल मंत्रालय के मंत्री श्री किरेन रीजीजू, शिक्षा मंत्री श्री रमेश पोखरियाल और लोक सभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला उपस्थित थे। 12 जनवरी समापन समारोह में माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी प्रतिभागियों को वर्चुअली संबोधित किया। इस प्रतियोगिता में 18-25 वर्ष के युवा भाग ले सकते थे।

अमी शर्मा

About Manish Mathur