infinix-strengthened-its-popular-hot-series-introduced-the-stylish-new-upgrade-hot-10-play-which-will-provide-additional-entertainment-and-performance
infinix-strengthened-its-popular-hot-series-introduced-the-stylish-new-upgrade-hot-10-play-which-will-provide-additional-entertainment-and-performance

इंफीनिक्स ने अपनी लोकप्रिय हॉट सीरीज को मजबूती दी; स्टाइलिश नया अपग्रेड हॉट 10 प्ले पेश किया, जो अतिरिक्त मनोरंजन और परफॉर्मंस प्रदान करेगा

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 24 अप्रैल 2021  : अपनी प्रदर्शन-आधारित हॉट सीरीज को और मजबूत करने के लिए ट्रांशन ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स ने इस साल की गर्मियों में अपने शक्तिशाली नए मोबाइल को लॉन्च करने के लिए तैयार कर लिया है। नया हॉट 10 प्ले बहुत सारी अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आता है और 26 अप्रैल 2021 को फ्लिपकार्ट पर 8499 रुपए की कीमत पर लॉन्च होगा। नया मोबाइल अतिरिक्त जियो ऑफ़र के साथ भी आएगा: प्रत्येक डिवाइस पर 349 का प्रीपेड रिचार्ज और 4000 रुपए के अतिरिक्त लाभ मिलेंगे, जिसमें 50-50 रुपए मूल्य के 40 कैशबैक वाउचर और 2,000 के पार्टनर ब्रांड कूपन शामिल हैं।

हॉट 10 प्ले एक संपूर्ण मनोरंजक फोन है, जिसमें आपको वह सभी सुविधाएं मिलेंगी जो शीर्ष पायदान वाले फोनों में मिलती है। इसके अलावा अत्याधुनिक बनावट, भव्य बैटरी, बेहतर कैमरा, शक्तिशाली आवाज, नए सिरे से परिभाषित चिपसेट, और त्वरित एड-ऑन जैसी सुविधाओं को इसमें संजोया गया है, जो उपभोक्ताओं को इमर्सिव, आकर्षक अनुभव और अगले स्तर का स्मार्टफोन देगा। यह चार आकर्षक रंगों में उपलब्ध है; मोरंडी ग्रीन, 7° पर्पल, एजियन ब्लू और ओब्सीडियन ब्लैक।

इमर्सिव डिस्प्ले और साउंड: जब बात डिस्प्ले की आती है, तो हॉट सीरीज़ बड़े होने से बेहतर है। स्क्रीन पर जब कंटेंट चलें तो उससे जोड़े रखने के लिए हॉट 10 प्ले 6.82” एचडी+सिनेमाई ड्रॉप नॉच डिस्प्ले और 90.66% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ आता है। स्क्रीन 20.5: 9 के नैरो बेजल और आस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है, जो इसे बिना किसी डिटेल्स को याद किए टीवी शो, मूवी, म्यूजिक वीडियो या किसी भी तरह के मनोरंजन का आनंद लेने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण बनाती है। स्मार्टफोन के डिस्प्ले में 440 एनआईटी ब्राइटनेस होगी और अधिक रंगीन देखने के अनुभव के लिए 1500: 1 कंट्रास्ट रेशियो होगा। टिकाऊपन के लिए यह एनईजी के अधिक प्रीमियम डिनोरेक्स टी2एक्स-1 ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है जो डिस्प्ले के ऊपर दिखता है। देखने का अनुभव डीटीएस सराउंड साउंड द्वारा सक्षम एक शक्तिशाली ऑडियो अनुभव द्वारा समर्थित है। ऑल-न्यू हॉट 10 प्ले वन-हैंड ऑपरेशन के लिए एकदम सही है क्योंकि यह बड़ी बैटरी होने के बावजूद सिर्फ 8.9 मिमी पतला है।

इसका वाई-फाई स्मार्ट कॉम फ़ीचर यूजर्स को मोबाइल डेटा से सहेजे गए वाई-फाई नेटवर्क और नेटवर्क के अनुपलब्ध होने पर वापस स्विच करने में सक्षम बनाता है।

सुपीरियर परफॉर्मेंस, स्टोरेज और प्रीमियम डिज़ाइन: हॉट 10 प्ले, हेलियो जी35 ऑक्टा कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 2.3 गीगाहर्ट्ज स्पीड तक की सीपीयू क्लॉक स्पीड और अत्यधिक कुशल 12 एनएम प्रोडक्शन प्रोसेस है। शक्तिशाली नया प्रोसेसर सीपीयू, जीपीयू और मेमोरी के इंटेलिजेंट डाइनामिक मैनेजमेंट के लिए मीडियाटेक हाइपरइंजिन टेक्नोलॉजी द्वारा समर्थित है; अतिरिक्त एक्शन के साथ खेलों में भी शानदार प्रदर्शन देता है; बढ़ी हुई शक्ति दक्षता और नेटवर्क कनेक्टिविटी भी इसमें मिलती है।

4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध हॉट 10 प्ले में 256 जीबी तक विस्तार योग्य मेमोरी के साथ 3 कार्ड स्लॉट (डुअल नैनो सिम + माइक्रो एसडी) है। डिवाइस नवीनतम एक्सओएस 7 स्किन के साथ एंड्रॉइड 10 पर काम कर रहा है जो यूजर्स को नए आइकन और डिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस स्क्रीन के साथ एक सुचारू और तेज़ सॉफ़्टवेयर यूएक्स का आनंद लेने में सक्षम बनाता है। एक हाथ से इस्तेमाल में आसानी के लिए इसे नीचे भेजा जा सकता है। जो लोग अपने स्मार्टफोन पर ओटीटी ऐप्स से वीडियो चलाते समय कोई रुकावट पसंद नहीं करते हैं, उनके लिए हॉट 10 प्ले एक वीडियो असिस्टेंट फीचर के साथ आता है। यूजर वीडियो असिस्टेंट में अपने पसंदीदा ओटीटी ऐप जोड़ सकते हैं। एक बार सक्षम होने के बाद सभी इनकमिंग कॉल और मैसेज ऑटो रिजेक्ट हो सकते हैं; यूजर किसी भी स्निपेट को रिकॉर्ड कर सकते हैं या वीडियो से स्क्रीनशॉट ले सकते हैं; बकग्राउंड में यूट्यूब चलाएं; वीडियो देखते समय टिकर पर व्हॉट्सऐप मैसेज की जाँच करें; और मल्टी-विंडो को सक्रिय करके सीधे व्हाट्सएप / क्रोम खोलें।

ये सभी एक बहतरीन जेम-कट बनावट डिजाइन के साथ आता है, जिसमें फ्लो पैटर्न और एक स्मार्टफोन अनुभव के लिए 2.5D कर्व्ड ग्लास फिनिश है जो परफॉर्मेंस, प्रीमियम डिजाइन और सामर्थ्य को प्रदर्शित करता है। इस बीच, चिपसेट एडवांस्ड स्मार्टफोन फीचर्स जैसे डुअल 4जी वोल्ट, वीओवाई-फाई और लेटेस्ट ब्लूटूथ वी5.0 को सहज, परेशानी-मुक्त और कनेक्टेड यूसेज अनुभव के लिए सपोर्ट करता है, ऐसा वीडियो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करते समय या मल्टीप्लेयर गेम खेलते समय करें। केवल क्यूआर कोड प्रदर्शित कर वाई-फाई कनेक्शन को पासवर्ड के बिना भी साझा किया जा सकता है। हॉट 10 प्ले भी परफॉर्मेंस के तहत समर्पित 360-डिग्री टॉर्च के साथ आता है जो कम रोशनी की स्थिति में सेल्फी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर स्मार्ट इशारों जैसे कि संगीत इशारों के माध्यम से कुछ सुविधाओं तक पहुंच सकते हैं, 3 उंगलियों के साथ स्क्रीनशॉट ले सकते हैं, म्यूट करने के लिए फ़्लिप कर सकते हैं, कॉल के लिए फ्लैश कर सकते हैं, आदि।

बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए डिवाइस में फेस अनलॉक फीचर और एक मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर है जो न केवल स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए है, बल्कि कॉल स्वीकार करने, अलार्म को खारिज करने और जल्दी शुरू करने वाले ऐप्स के लिए भी है।

शक्तिशाली बड़ी बैटरीः हॉट 10 प्ले में पावर मैराथन तकनीक द्वारा समर्थित हैवी-ड्यूटी 6000एमएएच की बैटरी है जो पॉवर का अनुकूलन करती है और डार्क थीम और एडॉप्टिव ब्राइटनेस मोड को सक्षम करके बैटरी बैकअप को 25% तक बढ़ाती है; वाइब्रेटर, एक्शन और इशारों को डिसेबल करती है; वॉल्युम बढ़ाती है; और नोटिफिकेशन के लिए वेक स्क्रीन को डिसेबल करती है। यह लंबे समय तक भारी उपयोग के बाद भी स्मार्टफोन को चालू रखती है। बैटरी 55 दिनों से अधिक का स्टैंडबाय टाइम देती है, जिससे 23 घंटे तक नॉनस्टॉप वीडियो प्लेबैक, 53 घंटे का 4जी टॉक-टाइम, 44 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 23 घंटे का वेब सर्फिंग हो सकता है। पावर मैराथन टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन के अंदर सभी ऐप्स का अनुकूलन करती है और पावर-बूस्ट मोड को स्विच करने के बाद विस्तारित बैटरी जीवन को दिखाती है।

शानदार कैमरा: किफायती स्मार्टफोन श्रेणी में बेस्ट कैमरा पेश करने की इंफीनिक्स की परंपरा को जारी रखते हुए हॉट 10 प्ले एक 13एमपी एआई डुअल रियर कैमरा से लैस है जिसमें एक f/1.8 बड़ी एपर्चर के साथ क्वाड एलईडी फ्लैश है। यह फोटोग्राफी के शौकीनों को कम-रोशनी में भी स्पष्टता के साथ वस्तुओं के सबसे छोटे हिस्से को कैप्चर करने की अनुमति देता है। हॉट 10 प्ले का एडवांस कैमरा स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आता है जो यूजर्स को कैमरा इंटरफ़ेस के माध्यम से सुपर स्लो-मोशन वीडियो को कैप्चर करने और एडिट करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, रियर कैमरा डॉक्यूमेंट मोड से भी लैस है जहां यूजर किसी भी दस्तावेज़ की तस्वीरें ले सकते हैं, उन्हें किसी भी कोण से स्कैन कर सकते हैं, ब्राइटनेस और स्पष्टता को को एडजस्ट कर सकते हैं और चलते-फिरते समय इसे फॉरवर्ड कर सकते हैं। स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर और एलईडी फ्लैश के साथ 8एमपी का सेल्फी कैमरा भी है। पिक्चर-परफेक्ट सेल्फी के लिए, कैमरा एआई पोर्ट्रेट और 3डी फेस ब्यूटी मोड के साथ आता है। इस बीच, वाइड सेल्फी मोड बड़े ग्रुप्स की सेल्फी लेने के लिए एकदम सही है। यूजर्स एआर एनिमोजी का उपयोग कर अपनी सेल्फी को भी जाज कर सकते हैं, जो एआर फेस मोशन डिटेक्शन तकनीक पर काम करता है।

अत्याधुनिक एआई फ्रेमवर्क फोन की कैमरा क्षमताओं को बढ़ाता है, जिससे तस्वीर को एडजस्ट करने के लिए 18 अलग-अलग मोड से ऑटो सीन डिटेक्शन में सक्षम होती है। गैलरी ऑटो में एआई डुप्लिकेट, धुंधली और अंधेरी चित्रों का पता लगाता है और हटाता है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए श्री अनीश कपूर, सीईओ – इंफीनिक्स इंडिया, ने कहा, इंफीनिक्स ने हमेशा अपने यूजर्स को अपनी हॉट सीरीज के माध्यम से बहुत कुछ अतिरिक्त सुविधाएं देने में विश्वास किया है। हर बार जब हम भारत में नया स्मार्टफोन पेश करते हैं, तो हम इसे ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार कई फर्स्ट इन सेगमेंट टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ अनुकूलित करते हैं जो युवा ऑडियंस को बहुत ज्यादा पैसे खर्च किए बिना आकर्षक और अनोखा मोबाइल अनुभव प्रदान करते हैं। वास्तव में, यह प्राथमिक कारण है जो हॉट सीरीज के सभी उपकरणों को आकर्षक बनाता है और बहुत अधिक मांग करता है। उदाहरण के लिए, हॉट 8, हॉट 9 और हॉट 9 प्रो जैसे हमारे पिछले उपकरणों के लिए एक आशाजनक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद हमने गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों को एक शक्तिशाली चिपसेट के साथ हॉट 10 पेश किया है और एक्सओएस 6.0 से एक्सओएस 7 स्किन में अपडेट कर फोन के यूआई को इंट्यूटिव और मजबूत बनाया है।

इस सेगमेंट में हमारा कोर डीएनए मनोरंजन और प्रदर्शन केंद्रित है, 2021 में हम इसके चिपसेट, ओएस, यूआई, स्टोरेज और बैटरी में बड़े पैमाने पर अपग्रेड के साथ अपनी हॉट सीरीज़ को और मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। ऑल-न्यू हॉट 10 प्ले कंटेंट उपभोक्ताओं के लिए एक संपूर्ण पैकेज के साथ-साथ पहली बार के गेमर्स को शक्तिशाली नए प्रोसेसर और बढ़ी हुई दक्षता सुविधा द्वारा समर्थित बनाता है। इसके अलावा, ओटीटी प्लेटफॉर्म सब्सक्रिप्शन और डेटा शुल्क तेजी से सस्ती होने के साथ उपभोक्ता अपने स्मार्टफोन पर बहुत अधिक सामग्री का उपभोग कर रहे हैं, जो एक बड़ी सिनेमाई स्क्रीन, बड़ी बैटरी, बेहतर आवाज और बड़े स्टोरेज की जरूरत बताता है।  हॉट 10 प्ले एक वैल्यू-ड्रिवन कीमत पर स्टाइल, परफॉर्मेंस और अनुभव का आदर्श मिश्रण है और हमें पता है कि युवा स्मार्टफोन यूजर्स के साथ ही जनता इसके साथ एक अबाधित और इमर्सिव स्क्रीन समय अनुभव का आनंद लेने जा रहे हैं।

हॉट 10 प्ले एक अतिरिक्त मूल्य-वर्धित ई-वारंटी सुविधा के साथ आता है जो डिवाइस की वारंटी की वैधता तारीख दिखाता है, यूजर्स को बिल संभालकर रखने की परेशानी से बचाता है।

ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए इंफीनिक्स ने भारत के 700 शहरों में 950+ सर्विस सेंटर्स के साथ एक मजबूत सर्विस सेंटर नेटवर्क विकसित किया है। यह यूजर्स को बिक्री के बाद के अनुभव का आनंद लेने की अनुमति देता है। इंफीनिक्स डिवाइस में कार्लकेयर ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं जो यूजर्स को अपने निकटतम सेवा केंद्र का पता लगाने में सशक्त बनाता है और साथ ही उन्हें सेवा केंद्रों पर हिस्सों की उपलब्धता के बारे में संकेत देता है।

About Manish Mathur