trulymadlys-matchmaking-engine-to-help-covid-19-patients-find-right-plasma-donors
trulymadlys-matchmaking-engine-to-help-covid-19-patients-find-right-plasma-donors

ट्रुलीमैडली का मैचमैकिंग इंजन सही प्लाज़्मा डोनर्स ढूंढने में कोविड-19 मरीज़ों की मदद करेगा

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 28 अप्रैल 2021 :  देश में दर्ज़ की जा रही कोविड-19 केसेस की रोज़ाना संख्या पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा हो गयी है, ऑक्सीजन और प्लाज़्मा के साथ-साथ दूसरे स्त्रोतों की कमी के कारण उनकी मांग आपूर्ति पर भारी पड़ रही है। इस विपदा की स्थिति में मरीज़ों की ओर सहायता का हाथ बढ़ाते हुए ट्रुलीमैडली, भारत के अग्रणी डेटिंग ऍप ने कोविड मरीज़ों को उनके लिए सही प्लाज़्मा डोनर्स ढूंढने में मदद के लिए अपने मैचमैकिंग अल्गोरिथम को तैनात किया है। इस विशेषता को ट्रुलीमैडली की पहल कोरोना क्लस्टर्स में शामिल कर दिया गया है। लोगों को महामारी के बारे में ताज़ा जानकारी देते रहने के लिए पिछले साल इस पहल को शुरू किया गया था। हर महीने 30 लाख से ज़्यादा यूज़र्स इसका उपयोग कर रहे हैं।

प्लाज़्मा मैचमैकिंग ’सुविधा प्लाज्मा डोनर्स और मरीज़ों, दोनों को सही मैच ढूंढने में मदद करती है। इससे प्लाज्मा डोनर्स के परिवार वालों के लिए एक उन्मत्त खोज को राहत मिलती है। साथ ही, प्लाज्मा डोनर्स को मरीज़ों की मदद करने का भी अवसर मिलता है।

इस पूरी प्रक्रिया को तेज़ और सक्षम बनाने के लिए प्लाज़्मा डोनेशन में मरीज़ और डोनर,दोनों की सभी महत्त्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करके मैच किया जाता है। इसमें उनके ब्लड ग्रुप, कोविड-19 निदान की तारीख, स्थान, संपर्क जानकारी और फोन नंबर आदि जानकारी होती है।

ट्रुलीमैडली के सीईओ और सह-संस्थापक श्री. स्नेहिल खनोर ने बताया, महामारी की दूसरी लहर ने देश को गंभीर रूप से प्रभावित किया है और जानकारी उपलब्ध होते हुए भी, उसमें से ज़्यादातर जानकारी असत्यापित और पुरानी होने की वजह से उपयुक्त नहीं है।  कपल्स के लिए बनाए गए मैचमैकिंग इंजन की प्रौद्योगिकी को कोविड-19 मरीज़ों को सही प्लाज़्मा डोनर पाने में मदद करने के लिए इस्तेमाल करने का निर्णय हमने लिया। इस विशेषता को CoronaClusters.in पर लाया गया है, हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि जो कोविड-19 से ठीक हुए हैं वो आगे आए, प्लेटफार्म पर रजिस्टर करें और जिनके शरीर का प्रतिरक्षी तंत्र संक्रमण से लड़ने में सक्षम नहीं है उनकी जान बचाइए। इस पहल के जरिए हम ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की मदद करके इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अर्थपूर्ण योगदान देना चाहते हैं।” 

महामारी के शुरूआती दौर में इस डेटिंग ऐप ने लोगों को कोविड-19 से जुड़ी जानकारी देने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बहुभाषिक वेबसाइट शुरू की, इसमें हर एक राज्य में केसेस के आंकड़ें, ज़िला और राज्य स्तरीय स्वास्थ्य समाचार आदि को शामिल किया गया था। कोरोना क्लस्टर्स में सत्यापित की गयी क्राउडसोर्स्ड जानकारी और Covid19India.org से एपीआई का इस्तेमाल किया जाता है। कुल बीमार, ठीक हुए मरीज़ों की संख्या, कोविड-19 के कारण हुई मौतों की संख्या इसमें सांझा की जाती है।

इसे जन हित में जारी किया गया है, प्लाज़्मा मैच ढूंढने के लिए लिंक: https://coronaclusters.in/plasma

 ट्रुलीमैडली

ट्रुलीमैडली ऐप मिलाव, योग्यता और जांच-परख पर आधारित सुरक्षित मैचमैकिंग सेवाएं प्रदान करता है। भारत में 8.5 मिलियन यूज़र्स इस ऐप के लाभ उठा रहे हैं। भारत का सबसे पसंदीदा डेटिंग ऐप ट्रुलीमैडली आपको अपना जीवनसाथी पाने में मदद करता है, अनुकूल जीवनसाथी अपने आप पाने के लिए मिलेनियल्स का यह पसंदीदा प्लेटफार्म है।

ट्रुलीमैडली के कम्पैटबिलटी असेसमेंट टूल को भारत के सबसे अच्छे मनोवैज्ञानिकों, सायकोमेट्रीशियन्स और फैमिली थेरेपिस्ट्स के सहयोग से विकसित किया गया है। यह टूल इन 6 पहलुओं के आधार पर अनुकूलता की जांच करता है – पारिवारिक मूल्य, उद्देश्य, भरोसा, मित्रता, व्यक्तिगत पहचान और चयन।

अर्थपूर्ण संबंध बनाने के लिए इच्छुक सिंगल्स के समुदाय को इस ऐप के जरिए इकठ्ठा किया गया है। यह ऐप उन्हें अपने लिए सही साथी ढूंढने और एक-दूसरे के साथ जुड़ने के लिए टूल्स प्रदान करता है।

2018 में क्रेसकेरे टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पंजीकृत ट्रुलीमैडली का मुख्यालय नयी दिल्ली में है। श्री स्नेहिल खनोर इसके सह-संस्थापक और सीईओ है, श्री. अमित गुप्ता सह-संस्थापक और सीटीओ है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां संपर्क करें: https://trulymadly.com/