stellantis-announces-key-leadership-appointments-for-india-asia-pacific-region
stellantis-announces-key-leadership-appointments-for-india-asia-pacific-region

स्टेलेंटिस ने भारत और एशिया प्रशांत क्षेत्र के लिए प्रमुख नेतृत्वकारी नियुक्तियों की घोषणा की

Editor-Manish Mathur

जयपुर 28 अप्रैल 2021 – स्टेलेंटिस इंडिया और एशिया पैसिफिक ने आज भारत के भीतर और आस-पास के क्षेत्रों में अपने संचालन के लिए प्रमुख नेतृत्वकारी नियुक्तियों की घोषणा की है।

श्री रोलैंड बुशर को स्टेलेंटिस इंडिया का मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है जिसमें उन्हें समूह के विनिर्माण कार्यों के साथ साथ जीप और सिट्रॉन नेशनल सेल्स कंपनीज (एनएससीज) की पूरी जिम्मेदारी दी गई है।

2017 से ही रोलैंड ने ब्रांड के सेल्स एंड मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट के रूप में अपनी क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिट्रॉन इंडिया का सफलतापूर्वक संचालन किया है। इसमें सिट्रॉन ब्रांड के हाल में ही लॉन्च और भारत में इसके पहले उत्पाद – नए सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस के लॉन्च से लेकर अंत तक सफलतापूर्ण निष्पादन शामिल है।

अंतर्राष्ट्रीय मोटर वाहन और परामर्श व्यवसायों में रोलैंड का अनुभव बहुत ही मजबूत एवं विविधतापूर्ण है। वर्ष 2017 में ग्रुप पीएसए में शामिल होने से पहले, रोलैंड रेनॉल्ट में कई प्रमुख नेतृत्वकारी पदों पर रहे, जिनमें प्रबंध निदेशक यूके, यूरोप (जर्मनी, यूके, स्पेन और इटली) एनएससी के प्रमुख और एशिया प्रशांत एवं चीन के एसवीपी सेल्स एंड मार्केटिंग शामिल हैं।

डॉ पार्थ दत्ता ने भारत और एशिया प्रशांत क्षेत्र में इंजीनियरिंग, डिजाइन, अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) के संचालन की जिम्मेदारी संभाली है। 2019 से पार्थ ने नए जीप कम्पास के सफल लॉन्च और स्थानीय रूप से असेंबल किए गए जीप रैंगलर सहित एफसीए इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में नेतृत्व किया है।

पार्थ, वर्ष 1999 में बतौर इंजीनियर एफसीए के साथ जुड़े। पिछले बीस वर्षों में, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक और वाणिज्यिक संचालन, शासन, व्यवसाय विकास परियोजनाओं, इंजीनियरिंग और वाहन एकीकरण में वरिष्ठ नेतृत्व के पदों पर काम किया है। एफसीए में अपने कार्यकाल के दौरान, पार्थ चेन्नई और पुणे में तकनीकी केंद्रों के निदेशक और साथ ही साथ चीन में उत्पाद इंजीनियरिंग के प्रमुख रह चुके हैं।

स्टेलेंटिस इंडिया और एशिया पैसिफिक के मुख्य परिचालन अधिकारी कार्ल स्माइली ने आज नियुक्तियों की घोषणा की।

“मैं रोलैंड और पार्थ दोनों को स्टेलेंटिस के लिए उनकी नई भूमिकाओं की घोषणा करके बहुत खुश हूं।

“पारंगत अंतरराष्ट्रीय बिक्री और विपणन कार्यकारी, रोलैंड को भारत में बतौर मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक उनकी नई भूमिका के साथ उन्‍हें व्‍यापक वाणिज्यिक अनुभव प्राप्‍त है। वह वैश्विक रूप से कंपनी के प्रमुख विकास बाजार भारत में स्टेलेंटिस के ब्रांड, नेटवर्क और व्यापार के विकास एवं विस्तार के लिए जिम्मेदार होंगे।

अपने व्यापक अभिनव विचारों और उत्पाद विकास के अनुभव के कारण पार्थ स्टेलेंटिस के इंजीनियरिंग, डिजाइन और अनुसंधान एवं विकास कार्यों का नेतृत्व करने के लिए आदर्श उम्मीदवार थे। श्री स्माइली ने कहा, “पार्थ का जीप ब्रांड के स्थानीय उत्पाद की योजना को भारत में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका थी और वो एक ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगे जो क्षेत्रीय उत्पाद के वितरण की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेगी और साथ ही विकास के नए अवसरों की पहचान करने और विकास के नए मौकों प्रदान करने के लिए मिलकर काम करेगी।”

रोलैंड और पार्थ दोनों ही तुरंत प्रभाव से अपनी नई भूमिकाओं को ग्रहण करेंगे।

स्‍टेलेंटिस के विषय में

स्टेलेंटिस दुनिया के अग्रणी वाहन निर्माताओं और गतिशीलता प्रदाताओं में से एक है, जो एक स्पष्ट दृष्टि द्वारा निर्देशित है: जिसमें विशिष्ट, सस्ती और विश्वसनीय गतिशीलता समाधान के साथ गतिशीलता की स्वतंत्रता पेश करना शामिल है। इस समूह की समृद्ध विरासत और विस्तृत भौगोलिक उपस्थिति के अलावा, इसकी सबसे बड़ी ताकत इसके धारणीय प्रदर्शन, अनुभव की गहराई और वैश्विक स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों की व्यापक प्रतिभाओं में निहित है। स्टेलेंटिस अपने व्यापक और प्रतिष्ठित ब्रांड पोर्टफोलियो की शक्ति का लाभ उठाएगा, जिसकी स्थापना दूरदर्शी लोगों द्वारा की गई थी, जिन्होंने जुनून और एक प्रतिस्पर्धी भावना के साथ मार्कस को भरा किया था जो कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए समान रूप से आवाज उठाते हैं। स्टेलेंटिस की ख्वाहिश सबसे बड़ा बनने के बजाय सबसे अच्छा बनने की है, जो सभी हितधारकों के साथ-साथ जिन समुदायों के लिए यह काम करता है, उनके लिए अतिरिक्त मूल्य जोड़ने के कार्य करता है।