यूटीआई एएमसी ने श्री वेत्री सुब्रमण्यम को सीआईओ और श्री अजय त्यागी को हेड-इक्विटी के रूप में नियुक्त किया

मुंबई, 31 जुलाई, 2021-यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (यूटीआई एएमसी) ने 1 अगस्त, 2021 से अपने म्यूचुअल फंड संचालन के लिए श्री वेत्री सुब्रमण्यम को अपना मुख्य निवेश अधिकारी और श्री अजय त्यागी को हेड-इक्विटी के रूप में नियुक्त किया है.

श्री वेत्री सुब्रमण्यम को कंपनी के मुख्य निवेश अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है और वह कंपनी की इक्विटी, निश्चित आय, अनुसंधान और व्यवहार कार्यों की देखरेख करेंगे. वेत्री जनवरी 2017 में इक्विटी हेड के रूप में यूटीआई एएमसी में शामिल हुए थे और तब से काफी सफलता के साथ इसका नेतृत्व किया है.

श्री अजय त्यागी कंपनी में इक्विटी हेड के रूप में कार्यभार संभालेंगे. अजय मई २००० में यूटीआई एएमसी में एक प्रबंधन प्रशिक्षु और विश्लेषक के रूप में शामिल हुए थे और अब एक फंड मैनेजर के रूप में यूटीआई की सबसे बड़ी इक्विटी योजना का प्रबंधन करते हैं और उनका एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है.

यूटीआई एएमसी के सीईओ श्री इम्तैयाजुर रहमान ने कहा, “कंपनी द्वारा शुरू की गई परिवर्तन प्रक्रिया में यह एक महत्वपूर्ण विकास है. मुख्य निवेश अधिकारी की इस भूमिका के निर्माण से सभी परिसंपत्ति वर्गों में निवेश प्रक्रियाओं का प्रबंधन उपलब्ध होगा. यह निवेश प्रक्रिया में और अधिक तालमेल लाएगा और फंड मैनेजमेंट, रिसर्च और डीलिंग टीमों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करेगा. यह पद संगठन के भीतर निवेश पेशेवरों के एक मजबूत कैडर के निर्माण और पोषण पर ध्यान केंद्रित करेगा. ये बदलाव हमें अपने निवेशकों और हितधारकों की अपेक्षाओं को बेहतर ढंग से पूरा करने में सक्षम बनाएंगे.”

यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के बारे में:

यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (यूटीआई एएमसी) यूटीआई म्यूचुअल फंड का निवेश प्रबंधक है. इसे कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत शुरु किया गया है और 14 जनवरी, 2003 को सेबी द्वारा यूटीआई म्यूचुअल फंड के लिए एक एसेट मैनेजमेंट कंपनी के रूप में कार्य करने के लिए अनुमोदित किया गया था. यूटीआई एएमसी सेबी के साथ पोर्टफोलियो मैनेजर के रूप में पंजीकृत है और इसकी सहायक कंपनी के माध्यम से यह एआईएफ सहित अन्य के लिए फंड मैनेजर के रूप में कार्य करता है. इसमें विविध वितरण नेटवर्क के साथ-साथ शाखाओं का एक देशव्यापी नेटवर्क भी है.

About Manish Mathur