केमस्पेीक केमिकल्स लिमिटेड ने आईपीओ के लिए सेबी के यहां डीआरएचपी दाखिल किया

भारत, 19 जुलाई, 2021: केमस्‍पेक केमिकल्‍स लिमिटेड (‘केमस्‍पेक’ या ‘कंपनी’), जो स्किन एवं हेयरकेयर प्रोडक्‍ट्स में उपयोग किये जाने वाले एफएमसीजी पदार्थों के महत्‍वपूर्ण ऐडिटिव्‍स, और एंटी-हाइपरटेंशन ड्रग्‍स में प्रयोग होने वाले फार्मास्‍यूटिकल एपीआई के लिए इंटरमीडियरिज के अग्रणी वैश्विक निर्माताओं में से एक है, ने अपने आईपीओ के लिए बाजार विनियामक, सेबी के यहां अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्‍पेक्‍टस (डीआरएचपी) दाखिल किया।

आईपीओ में कुल `7,000.00 मिलियन का ऑफर फॉर सेल है जिसमें भाईचंदअमोलुककंसल्‍टेंसी सर्विसेज एलएलपी के `2,334.00 मिलियन, मितुल वोरा के `2,333.00 मिलियन और ऋषभ वोरा के `2,333.00 मिलियन शामिल हैं।

केमस्‍पेक दुनिया में यूवी एब्‍जॉर्बर्स के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है और यह स्किन एवं हेयर केयर के लिए पर्सनल केयर इंग्रेडिएंट्स के टॉप 2 वैश्विक निर्माताओं में शामिल है। यह कंपनी भारत में ‘पिरोक्‍टोनियोलेमीन’ की सबसे बड़ी निर्माता भी है और यह दुनिया में ‘केमिलाइड’ (एंटी-बैक्‍टीरियल पदार्थ) की सबसे बड़ी उत्‍पादक है, जिसमें इसकी बाजार हिस्‍सेदारी लगभग 70 प्रतिशत है। वो तलोजा, महाराष्‍ट्र स्थित अपने उत्‍पादन संयंत्र में उत्‍पादों को तैयार करते हैं, जिसकी ऑडिटिंग एवं जिसका अनुमोदन यूनाइटेड स्‍टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन (यूएस एफडीए) द्वारा किया गया है। वो फार्मास्‍यूटिकल इंटर्मीडियरीज एवं एफएमसीजी सेगमेंट्स से जुड़ी चंद वैश्विक कंपनियों में शामिल हैं जो यूएस एफडीए में पंजीकृत हैं। इसी का परिणाम है कि कंपनी की पहुंच बढ़ी और यह अग्रणी अमेरिकी ब्रांड्स के साथ अपना बिजनेस करती है। 40 वर्ष पहले शुरुआत के बाद से, कंपनी के कारोबार एवं परिचालन में भारी वृद्धि हुई है। पिछले तीन वित्‍त वर्षों में, केमस्‍पेक का वैश्विक वितरण नेटवर्क उत्‍तर अमेरिका, यूरोप, एपीएसी क्षेत्र (जापान सहित), मध्‍य-पूर्व एवं अफ्रीका के 43 देशों में फैला।

जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, इश्‍यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं।

 

About Manish Mathur