श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस ने भारत इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च (बीआईएचईआर) के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

मुंबई, 07 जुलाई, 2021- एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस ने चेन्नई की एक मल्टीडिसिप्लीनरी यूनिवर्सिटी भारत इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च (बीआईएचईआर) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। यह समझौता श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस के कंटीन्यूअस लर्निंग पार्टनरशिप प्रोग्राम (सीएलपीपी) के माध्यम से कंपनी के कर्मचारियों की कुशलता को बढ़ाने के संबंध में किया गया है।

श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस का कंटीन्यूअस लर्निंग पार्टनरशिप प्रोग्राम (सीएलपीपी) विशेष रूप से एससीयूएफ में कार्यरत अधिकारियों के लिए डिजाइन किया गया है ताकि उनके ज्ञान और प्रतिभा के कौशल को बढ़ाया जा सके। इसके बाद वे अपनी प्रबंधन भूमिका और अपने करियर दोनों को और तेजी से आगे बढ़ाने में सफल हो सकेंगे। सर्वोत्तम मूल्य और ज्ञान प्रदान करने के उद्देश्य से भारत इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च ने मिली-जुली शिक्षण पद्धति का उपयोग करके कार्यक्रम को तैयार किया है, जो वर्किंग एक्जीक्यूटिव्स को उनके काम के साथ सीखने में मदद करेगा।

इस अवसर पर श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस के एमडी और सीईओ श्री वाई एस चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘हमारा मजबूती से मानना है कि इस तेजी से बदलते माहौल में एक व्यावसायिक संगठन को आगे बढ़ाने के लिए यह आवश्यक है कि कर्मचारी लोकल और रीजनल दोनों कारोबारी सेटिंग्स में अपने एक गहरे विजन को अपनाएं। मुझे उम्मीद है कि भारत इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च के साथ यह रणनीतिक गठजोड़ व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से हमारे कर्मचारियों के विकास को और आगे बढ़ाने में सहायक साबित होगा और इसे और अधिक गति प्रदान करेगा।

भारत इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च के कुलपति प्रो. डॉ. विजया भास्कर राजू के ने कहा, ‘‘हम श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड की प्रतिभा को आगे बढ़ाने और इसका समर्थन करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम उन्हें वित्तीय सेवा उद्योग में उभरती अवधारणाओं और फ्रेमवर्क से परिचित कराते हुए आज के संदर्भ में महत्वपूर्ण पारंपरिक और महत्वपूर्ण बिजनेस मॉडल की जानकारी देने का प्रयास करेंगे। यह साझेदारी सही प्रतिभाओं को कौशल प्रदान करने और श्रीराम समूह के साथ लंबा करियर बनाने में उनकी मदद करने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य करेगी।’’

श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड (BSE: SHRMCITY, NSE: SHRIRAMCIT) के बारे में

पैंतीस साल पुरानी कंपनी श्रीराम सिटी खुदरा वित्तपोषण क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों में से एक है। कंपनी छोटे व्यवसायों के मालिकों को कई ऋण उत्पाद प्रदान करती है और दो पहिया वाहनों, वाणिज्यिक वाहनों, यात्री वाहनों और घरों केे लिए भी ऋण उपलब्ध कराती है। यह सोने के गहनों और व्यक्तिगत उपयोग के लिए भी ऋण प्रदान करती है। जमाएं स्वीकार करने वाली एनबीएफसी श्रीराम सिटी 1.50 लाख करोड़ रुपये वाले चेन्नई स्थित श्रीराम समूह का एक हिस्सा है।

About Manish Mathur