काव्य संग्रह ‘ए प्लेटोनिक लव’ का विमोचन

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर , 9 अगस्त 2021 , सोमवार को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन आरएएस क्लब में किया गया | कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, जीवन प्रबंधन गुरु, पंडित विजय शंकर मेहता ने अंशु हर्ष द्वारा लिखित कविता संग्रह ‘ए प्लेटोनिक लव’ का विमोचन किया। कार्यक्रम की मेजबानी हिंदी के प्रोफेसर डॉ. सुधीर सोनी ने की। कार्यक्रम के दौरान पुस्तक समीक्षक डॉ. दुर्गा प्रसाद अग्रवाल, मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस जीके व्यास, पद्मश्री शाकिर अली जी भी मौजूद थे।

शाकिर अली की पेंटिंग को किताब के कवर पेज के रूप में इस्तेमाल किया गया था। दूर्गा प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि लेखिका की लेखन शैली में गुलज़ार, बशीर बद्र, कबीर और कई अन्य दिग्गज लेखकों की झलक नज़र आती हैं। मुख्य अतिथि पं. विजय शंकर मेहता ने उल्लेख किया है कि पौराणिक कथाओं में प्रेम के दो प्रतीक हैं जहां एक महिला है, गोपी और दूसरे पुरुष है, हनुमान और इस किताब की कविताओ का केंद्र प्रेम है। पुस्तक में 90 कविताएँ हैं जहाँ उन्होंने अपने जीवन के विभिन्न चरणों और आसपास की घटनाओं को समझाया।

सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने अंशु हर्ष को उनके दूसरे काव्य संग्रह के विमोचन पर बधाई दी। लगातार कड़ी मेहनत और धैर्य के बाद दूसरी किताब का विमोचन किया गया। पहला कविता संग्रह 2013 में लॉन्च किया गया था। कार्यक्रम के अंत में, अंशु हर्ष ने अपने जीवन के हर महत्वपूर्ण स्तंभ को बिना शर्त समर्थन और प्यार करने के।

About Manish Mathur