होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने 2021 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप और होण्डा इंडिया टैलेंट कप के लिए अपने राइडरों की घोषणा की

चेन्नई, 27 अगस्त, 2021ः एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) की शुरूआत इसी सप्ताहान्त चेन्नई में होने जा रही है, इसी के मद्देनज़र होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने नेशनल चैम्पियनशिप के लिए अपने 2021 राइडरों का ऐलान कर दिया है।
2021 में होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ‘ब्राण्ड लीडरशिप एवं स्ट्रक्चरल डेवलपमेन्ट’ पर ध्यान केन्द्रित करते हुए ‘नेशनल एवं इंटरनेशनल चैम्पियनशिप्स के लिए आइकोनिक राइडरों’ के विकास को अधिक बढ़ावा देगी।
होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में अपनी लीडरशिप को और अधिक सशक्त बनाते हुए 2021 इंडियन नेशनल मोटरसाइल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) में प्रवेश किया है। प्रो-स्टॉक कैटेगरी में दो अनुभवी राइडरों के प्रभावशाली लाईनअप के साथ, आईडेमिट्सु होण्डा एसके 69 रेसिंग टीम इस साल की चैम्पियनशिप के लिए तैयार है।
इसी बीच, आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप 2021 आज के युवा भावी राइडरों के विकास एवं प्रोत्साहन पर ध्यान केन्द्रित करेगा, जो आने वाले कल में भारत के स्टार राइडर बन सकें। नई पीढ़ी के 12 राइडर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250आर में मोटो 3स्पेक एनएसएफ250आर पर राईड करेंगे। टैलंेट कप की सीबीआर 150आर कैटेगरी में 14 राइडर होंगे, जिनमें से 11 वर्ष का सबसे कम उम्र का राइडर भी शामिल है!
भारत में मोटरस्पोर्ट संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रयासों को जारी रखते हुए होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस की शुरूआत के साथ होर्नेट 2.0 को भी टैªक पर उतार रही है। 15 राइडरों के ग्रिड के साथ होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस, रेसिंग प्रेमियों और हमारे उपभोक्ताओं को रेसिंग का ज़बरदस्त रोमांच प्रदान करेगी।
2021 सीज़न के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज- सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘चुनौतीपूर्ण भावना के साथ, हम विभिन्न कैटेगरीज़ में ऑल-राउण्डर लाईनअप और होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस के साथ इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के 2021 सीज़न के लिए तैयार हैं। इस साल प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में हमारे दो अनुभवी राइडरों के साथ हम नेशनल चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं। साथ ही, भारतीय रेसिंग का भविष्य आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप में और भी बेहतर दिखाई देता है, नई पीढ़ी के 26 राइडर रेस टैªक पर उतर रहे हैं। हमें अपने राइडरों की कड़ी मेहनत पर पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि सप्ताहान्त हमें कई सरप्राइज़ मिलने वाले हैं।’’

नेशनल चैम्पियनशिप- प्रो-स्टॉक 165 सीसी में लीडरशिप
इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप की प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में राजीव सेथु और सेंथिल कुमार की जोड़ी होण्डा का नेतृत्व करेगी। होण्डा के 23 वर्षीय विशेषज्ञ राइडर राजीव सेथु नेशनल चैम्पियनशिप में तीन बार पोडियम फिनिश कर चुके हैं और 2016 के नेशनल चैम्पियन हैं। वहीं सेंथिल कुमार ने 2018 आईएनएमआरसी प्रो-स्टॉक 165 सीसी चैम्पियनशिप में दूसरा पोडियम हासिल किया था। एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में इंटरनेशनल रेसिंग के अनुभव के साथ दोनों राइडर इस साल टॉप स्पॉट्स के लिए टैªक पर मुकाबला करेंगे।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250आर और सीबीआर 150आर के साथ आइकोनिक भारतीय राइडरों का विकास
युवा भारतीय राइडरों को प्योर रेसिंग मशीन पर राइडिंग का अवसर प्रदान करने वाली आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250आर में 12 राइडर हिस्सा लेंगे। 2021 में इन मिलेनियल राइडरों में से 6 राइडर- चेन्नई से कवीन क्विंटल, वरूण एस, ज्योफ्री इमेन्युल, चरन टी; पुणे से सार्थक चवन और वेलाचेरी से मोहसीन तीसरे सीज़न में एनएसएफ 250 आर पर राइड करेंगे, जबकि बैंगलुरू से सैम्युल मार्टिन, एएस जेम्स; चेन्नई से दीपक एस और त्रिची से राज दशवंथ दूसरे सीज़न के लिए राइड करेंगे। शेष 2 राइडर-चेन्नई से श्याम सुंदर और बेलगाम से विवेक कपाड़िया को सीबीआर 150आर कैटेगरी से अपग्रेड किया गया है।
इतना ही नहीं, 14 युवा राइडर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर 150आर कैटेगरी में मुकाबला करेंगे। पहली बार सीबीआर150आर कैटेगरी में चेन्नई के 11 वर्षीय राइडर अश्विन विवेक भी हिस्सा लेने जा रहे हैं, जिन्हें त्रिची के स्टीव वॉघ सुगी के साथ होण्डा इंडिया टैलेंट हंट 2021 से चुना गया था। उनके साथ होण्डा इंडिया टेलेंट हंट के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों जैसे बोकारो स्टील सिटी, पटना, सतारा, पुणे, मुंबई, बैंगलुरू, मलाप्पुरम और चेन्नई से चुने गए युवा रेसिंग प्रेमी भी शामिल हैं।

About Manish Mathur