honda-2wheelers-india-announces-its-new-overseas-business-vertical
honda-2wheelers-india-announces-its-new-overseas-business-vertical

होण्डा रेसिंग इंडिया के राजीव सेथु ने मजबूत शुरूआत के साथ दिया शानदार परफोर्मेन्स

चेन्नई, 21 अगस्त, 2021ः एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले दिन का समापन चेन्नई के मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब में रोमांच से भरपूर परफोर्मेन्स के साथ हुआ।
राजीव सेथु और सेंथिल कुमार ने प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में टॉप स्पॉट्स के लिए ज़बरदस्त मुकाबला किया, वहीं आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250आर और सीबीआर 150आर कैटेगरीज़ में 26 मिलेनियल राइडरों ने खिताब जीतने के लिए शानदार परफोर्मेन्स दिया। इसी बीच, नई होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस की पहली रेस में 13 राइडरों का मिक्स ग्रिड शामिल था, जिनमें दो लड़कियां- चेन्नई से रयहाना बी और पॉन्डिचैरी से लानी जे़ना भी शामिल थीं, जिन्होंने लड़कों के साथ ज़बरदस्त मुकाबला किया।
आज की रेस के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेेज़ीडेन्ट, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2021 के पहले दिन की शुरूआत अच्छी रही, हमारे अनुभवी राइडर राजीव सेथु ने पीएस165 सीसी कैटेगरी में सैकण्ड पोडियम फिनिश स्कोर किया। हमारे सभी राइडरों ने राइडिंग में अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सीबीआर150आर और एनएसएफ250आर कैटेगरीज़ में हमारे युवा राइडरों के पॉलिश्ड परफोर्मेन्स तथा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस में राइडरों के परिपक्व परफोर्मेन्स ने साबित कर दिया कि यह सीज़न बेहद रोमांचक होने वाला है। आज के परिणामों को देखते हुए हमें विश्वास है कि कल की रेस के परिणाम और भी बेहतर होंगे और सभी रेसर्स अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।’’

एमआरएफ एमएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप-प्रोस्टॉक 165 सीसी
प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में आईडेमिट्सु होण्डा एसके 69 रेसिंग टीम का प्रतिनिधित्व दिग्गज राइडरों राजीव सेथु और सेंथिल कुमार ने किया। ग्रिड पर चौथे स्थान से शुरूआत के बाद राजीव पहले ही लैप में एक स्थान उपर पहुंच गए। दूसरे स्पॉट के साथ नज़दीकी मुकाबले के बीच राजीव ने दूसरे लैप के चौथे टर्न पर साफ ओवरटेक लिया, लेकिन फिर से पीछे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए। पिछली रेसों में अपने अनुभव और इंटरनेशनल रेसिंग से मिली सीख का उपयोग करते हुए राजीव एक बार फिर से फाइनल लैप में आगे पहुंच गए और उन्होंने 11ः55.312 के कुल रेस टाईम के साथ दूसरे स्थान पर रेस फिनिश की। उनकी टीम के साथी सेंथिल कुमार ने भी अच्छा परफोर्मेन्स दिया और चौथे स्थान पर फिनिश किया। राजीव और सेंथिल दोनों ने टीम के लिए पॉइन्ट्स स्कोर करते हुए टॉप 4 में फिनिश किया।

होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस का पहला राउण्ड
शनिवार को इस कैटेगरी की पहली रेस में फ्रन्ट रनर केविन कन्नन, वीरा अश्विन लाल और सुधीर सुधाकर के बीच ज़बरदस्त मुकाबला देखने को मिला। चेन्नई के केविन कन्नन रेस में लीड कर रहे थे, जो टॉप स्पॉट पर रहे, वहीं नई दिल्ली के सुधीर सुधाकर के साथ उनका कड़ा मुकाबला हुआ। पेनल्टिमेट लैप में 1 स्थान पर पहुंचने के बाद सुधीर का नियन्त्रण बाईक से हट गया और छठे लैप के आखिरी कॉर्नर में वे क्रैश कर गए। केविन ने 13ः28.543 के कुल टाईम के साथ पहले स्थान पर रेस फिनिश की। वहीं मदुराई से उनके साथ वीरा अश्विन लाल ने दूसरे स्थान पर रेस खत्म की। सुधीर सुधाकर टैªक से हटने के बाद भी फिर से उठे और कुल 2ः12.512 के लैप टाईम के साथ उन्होंने तीसरे स्थान पर रेस फिनिश की।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप-एनएसएफ 250आर और सीबीआर150 आर कैटेगरीज़
शानदार शुरूआत करते हुए पुणे के सार्थक चवन रेस के शुरूआती लैप के कुछ सैकण्ड्स में ही कवीन क्विंटल को ओवरटेक करते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए। पूरी रेस में सार्थक और कवीन के बीच पहले स्थान के लिए ज़बरदस्त टक्कर हुई। कवीन नेे बड़ी होशियारी के साथ अपने प्रतिस्पर्धी सार्थक को पीछे धकेला। वहीं पहले स्थान पर आने की कोशिश में सार्थक क्रैश कर गए। इस तरह स्थानीय राइडर कवीन ने एनएसएफ250आर कैटेगरी की पहली रेस 1ः48.681 के सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम के साथ जीत ली। कवीन के बाद चेन्नई के राइडर वरूण एस और ज़्यॉफ्री आर एमेन्युअल ने क्रमशः दूसरा और तीसरा पोडियम हासिल किया।
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150 आर कैटेगरी में हमारे 14 राइडरों के बीच ज़बरदस्त मुकाबला हुआ। पहले लैप में ही पॉज़िशन्स बदल गए। पोल स्टारर प्रकाश कामत पहले लैप के पहले कॉर्नर में पीछे रह गए, 13वर्षीय रक्षिथ एस देव ने लीड ले ली। 6 लैप्स की रेस में अपनी इस लीड को बरक़रार रखते हुए चेन्नई के राइडर रक्षिथ ने बड़े आराम से 4.816 सैकण्ड की लीड लेते हुए अपनी पहली जीत हासिल की। दूसरे स्थान के लिए थ्योपॉल लिएंडर, जोहन्न रीव्स एमेन्युअल और सिद्धेश सावंत के बीच कड़ा मुकाबला हुआ, जिसके बाद बोकारो स्टील सिटी के प्रकाश कामत ने बढ़त ली और दूसरे स्थान पर रेस फिनिश की। रक्षिथ और प्रकाश के साथ पोडियम पर चेन्नई के 20 वर्षीय राइडर थियोपॉल लिएंडर ने तीसरे स्थान पर रेस फिनिश की और अपना पहला पोडियम जीता।

About Manish Mathur