आईआईएमयू इनक्यूबेशन सेंटर ने लॉन्च किया अपने प्री-इनक्यूबेशन प्रोग्राम का दूसरा एडिशन

उदयपुर, 02 अगस्त, 2021- इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मैनेजमेंट, उदयपुर के इन्क्यूबेशन सेंटर ने प्रोडक्ट संबंधी नए विचारों के साथ प्रारंभिक चरण के उपक्रमों, छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए प्री-इनक्यूबेशन प्रोग्राम के अपने दूसरे समूह के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। यह कार्यक्रम 30 पात्र प्रतिभागियों के लिए खुला है और 1 सितंबर, 2021 से नवंबर 2021 तक चलेगा।

कोविड-19 महामारी के दौर में उद्यमिता के माहौल में अच्छा-खासा सुधार आया है और इस तरह लोगांे के रुझान में वृद्धि हुई है। एक बेहतर ईकोसिस्टम के कारण नए अवसर लगातार सामने आ रहे हैं। इस तरह के उछाल में, बाजार में सफल प्रोडक्ट बनने के लिए नए विचारों को आगे बढ़ाने के लिहाज से प्री-इनक्यूबेशन प्रोग्राम शुरू किया गया है। इस प्रोग्राम में लाइव क्यूरेटेड वर्कशॉप और स्ट्रक्चर्ड मॉड्यूल्स के साथ इनक्यूबेशन टीम की ओर से सपोर्ट उपलब्ध कराया जाएगा और प्रोग्राम के अंत में लर्निंग कम्युनिटी को सम्मान पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

प्री-इनक्यूबेशन प्रोग्राम के दूसरे एडिशन को लाॅन्च करते हुए आईआईएमयूआईसी के सीईओ श्री कन्नन सुंदरराजन ने कहा, ‘‘प्री-इनक्यूबेशन प्रोग्राम के हमारे पहले एडिशन की सफलता के साथ, आईआईएमयूआईसी सबसे गतिशील और तेज प्री इनक्यूबेशन प्रोग्राम के दूसरे संस्करण के साथ वापस आ गया है। हमारा इरादा बड़ी उम्मीदें रखने वाले इनोवेटिव उद्यमियों को सपोर्ट प्रदान करना है, ताकि वे अपने आइडियाज को एक बेहतर और सफल प्रोडक्ट में बदलने में कामयाब हो सकें। 10-सप्ताह के अनुशासित-आधारित उद्यमिता कार्यक्रम को 8 व्यावसायिक मॉड्यूलों में विभाजित किया गया है, जो प्रतिभागियों को कम समय में व्यावसायिक विचार से एक कार्यात्मक प्रोटोटाइप में जाने में मदद करेगा।’’

मॉड्यूल प्रतिभागियों को लक्षित ग्राहकों और उनकी समस्याओं को समझने, प्रोटोटाइप डिजाइन करने और व्यवसाय मॉडल को परिभाषित करने, मूल्य निर्धारण को समझने और वित्तीय योजना बनाने और बाजार में निवेश खोजने और उत्पाद लॉन्च करने पर सीखने में मदद करेंगे।
पात्रता
आइडिया के को-फाउंडर या अर्ली-स्टेज वेंचर
स्टार्टअप से संबंधित योजनाओं या प्रोडक्ट वाले छात्र और कामकाजी पेशेवर

Program Timeline:
Important Stages Dates
Registration starts 26th July, 2021
Last date for application 26th August, 2021
Program commencement 1st September, 2021
Graduation day November, 2021

About Patrika Jagat