इंस्पायरा एंटरप्राइज इंडिया लिमिटेड ने सेबी के यहाँ डीआरएचपी फाइल किया

मुंबई, 30 अगस्‍त, 2021: इंस्पायरा एंटरप्राइज इंडिया लिमिटेड, जो साइबर सुरक्षा पर केंद्रित भारत की एक अग्रणी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन कंपनी है और जिसकी कई खंडों में वैश्विक मौजूदगी है (स्रोत: एफऐंडएस रिपोर्ट) ने बाजार विनियामक, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”)‌ के यहाँ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) दाखिल किया है। इंस्पायरा अपने क्लायंट्स को साइबर सुरक्षा एवं डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सेवाएँ प्रदान करती है। यह भारत में विभिन्न संस्थानों के लिए बड़ी साइबर सुरक्षा परिवर्तन परियोजनाओं, बुनियादी ढांचे और डिजिटल परिवर्तन परियोजनाओं को क्रियान्वित कर चुकी है।

प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से, कंपनी का लक्ष्य कुल मिलाकर 800 करोड़ रुपये जुटाना है जिसमें 300 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर्स का फ्रेश इश्यू और प्रकाश जैन, मंजुला जैन फैमिली ट्रस्ट और प्रकाश जैन फैमिली ट्रस्ट के 500 करोड़ रु‌ तक इक्विटी शेयर्स का ऑफर फॉर सेल शामिल है। इक्विटी शेयरों का अंकित मूल्य 5 रु. है।

कंपनी निम्नलिखित उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए निर्गम से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव करती है जैसे (i) हमारी कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं का वित्तपोषण; (ii) हमारी कंपनी द्वारा लिए गए सभी या कुछ बकाया उधारों का पूर्व भुगतान या चुकौती; और (iii) सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य।

ऑफर फॉर सेल की आय प्रवर्तक विक्रेता शेयरधारकों को मिलेगी। ऑफर फॉर सेल की आय का कोई भी हिस्सा कंपनीको नहीं मिलेगा। प्रवर्तक विक्रेता शेयरधारक, ऑफर फॉर सेल की आय के अपने-अपने हिस्सों के हकदार होंगे और उन्हें अपने हिस्से के ऑफर से जुड़े खर्चों को देना होगा।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के ग्लोबल को-ऑर्डिनेटर और बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड और यस सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

 

About Manish Mathur