महिंद्रा ने भारतीय स्टेंट बैंक के साथ मिलकर अपने पिकअप्स और छोटे कॉमर्शियल वाहनों के लिए खास फाइनेंस स्की‍म लॉन्च की

मुंबई, 23 अगस्‍त, 2021: महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, जो भारत के शीर्ष वाणिज्यिक वाहन निर्माताओं में से एक है और 3-व्‍हीलर्स से लेकर 55 टन एचसीवी ट्रक्‍स तक के उत्‍पादों एवं समाधानों की विस्‍तृत रेंज उपलब्‍ध कराता है, ने भारतीय स्‍टेट बैंक के साथ एक समझौता-पत्र पर हस्‍ताक्षर किया है। इस समझौते से महिंद्रा एंड महिंद्रा के छोटे वाणिज्यिक वाहनों एवं पिकअप्‍स की रेंज की खरीद पर विशिष्‍ट वित्‍तपोषण सहायता हासिल हो सकेगी और साथ ही, सर्वोत्‍तम ब्‍याज दर एवं ऋण अवधि उपलब्‍ध करायी जायेगी। एसबीआई के कॉन्‍टैक्‍टलेस लेंडिंग प्‍लेटफॉर्म टेक्‍नोलॉजी के चलते एकरूपता, पारदर्शिता और ऋण स्‍वीकृति प्रक्रिया में कम समय सुनिश्चित हो सकेगा। इससे ग्राहक के कैशफ्लो में लचीलापन भी बना रहेगा और सुप्रो प्रो फिट ट्रक एवं जीतो जैसे ब्रांड्स व पिकअप प्रोडक्‍ट रेंज के लिए कॉन्‍टैक्‍टलेस स्‍वामित्‍व अनुभव भी प्राप्‍त होगा, ताकि महिंद्रा ओनरशिप अनुभव सुरक्षित एवं अफोर्डेबल हो सके।

घोषणा पर टिप्‍पणी करते हुए, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के बिजनेस हेड – एससीवी, ऑटोमोटिव डिविजन, अमित सागर ने कहा, ‘’सर्वोत्तम ग्राहक अनुभव और सेवा प्रदान करने के हमारे प्रयास में, हम लगातार ऐसी पेशकशों की तलाश में हैं जिनसे हमारे ग्राहकों को खुशी मिले। देश भर में एसबीआई की पहुंच और भरोसे को देखते हुए हमारी फाइनेंसिंग योजना न केवल अनूठी है, बल्कि बहुत प्रासंगिक भी है। यह योजना हमारे एससीवी और पिकअप ग्राहकों को वांछित प्रोत्साहन और विश्वास प्रदान करेगी और उन्हें समृद्ध होने में मदद करेगी।‘’

एसबीआई के साथ गठजोड़ से एमएंडएम के छोटे वाणिज्यिक वाहन ग्राहक केवल 59 मिनट की ऋण स्वीकृति प्रक्रिया के साथ संपर्क रहित और परेशानी मुक्त तरीके से ऋण प्राप्त कर सकेंगे। इससे ग्राहकों को कम से कम 6666 रु. (3.45 लाख की ऋण राशि के लिए) की ईएमआई और 11.5% की कम ब्याज दर पर ईएमआई के साथ एक बेहतर उत्पाद प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इसमें एक महीने की मोरेटोरियम अवधि के साथ 6 साल तक की विस्तारित अवधि भी है। ग्राहक 85% तक ऑन-रोड फंडिंग के साथ अधिक ऋण राशि का विकल्प चुन सकते हैं। किसी तीसरे पक्ष के गारंटर की कोई आवश्यकता नहीं है। एमएसएमई के साथ, छोटे रोड ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स और छोटे वाणिज्यिक वाहनों के पहली बार के खरीदार भी एसबीआई के साथ इस सफल एमएंडएम वाहन वित्तपोषण योजना का लाभ उठा सकते हैं।

अखिल भारत पहुंच और 22,000 से अधिक शाखाओं के साथ, भारतीय स्‍टेट बैंक का नेटवर्क देश भर में फैला है। और इस साझेदारी के जरिए, इसे उम्‍मीद है कि इसकी पहुंच विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत होगी, रोजगार में सहायता मिलेगी और इसके ग्राहकों को विशिष्‍ट एवं नयी वित्‍तीय सहायता प्राप्‍त हो सकेगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में सुप्रो प्रॉफिट ट्रक रेंज लॉन्च की है जिसे सफल सुप्रो प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। यह सस्ती, अधिक शक्तिशाली, अधिक पेलोड क्षमता और उच्च माइलेज का दावा करती है और इस तरह ग्राहकों को अधिक लाभ देती है। सुप्रो प्रॉफिट ट्रक रेंज डीजल और सीएनजी दोनों ईंधन विकल्पों में आता है। जीतो ब्रांड को 2015 में लॉन्च किया गया था और यह बेहद सफल ब्रांड रहा है जिसके खुशहाल ग्राहकों की संख्‍या 2 लाख से अधिक है। यह <2 टन भार श्रेणी में एक मजबूत पेशकश है जो डीजल, सीएनजी और गैसोलीन के बहु ईंधन विकल्पों के साथ आता है और दो अलग-अलग डेक आकारों में ग्राहक को विकल्प प्रदान करता है। महिंद्रा बोलेरो पिकअप रेंज 16 लाख से अधिक खुशहाल ग्राहकों के साथ दो दशकों से अधिक समय से मार्केट लीडर है। महिंद्रा बोलेरो पिकअप में वाहनों की विस्तृत रेंज है जैसे – सिंगल केबिन, डबल केबिन, एसी, 4WD और सीएनजी विकल्प के साथ-साथ ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप कई पेलोड और कार्गो आकार। इसका उद्देश्य ग्राहकों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करना और उन्हें महिंद्रा ब्रांड के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाते हुए अधिक कमाई करने और जीवन में प्रगति करने में सक्षम बनाना है। एम एंड एम अपने विशाल प्राथमिक और माध्यमिक सेवा नेटवर्क और प्रशिक्षित तकनीशियनों के माध्यम से बिक्री के बाद सर्वश्रेष्ठ सपोर्ट भी प्रदान करता है।

About Manish Mathur