सफायर फूड्स को क्रिएडोर, न्यूक्वेस्ट कैपिटल पार्टनर्स और टीआर कैपिटल के नेतृत्व में निवेश राउंड मिला; रणनीतिक स्टोर विस्तार के लिए नई विकास पूंजी

मुंबई, 10 अगस्त, 2021- समारा कैपिटल मैनेजमेंट लिमिटेड (समारा कैपिटल) की ओर से प्रमोटेड एक यूनिट सफायर फूड्स मॉरीशस लिमिटेड (सफायर मॉरीशस) ने अपने प्रमुख रेस्तरां और खाद्य सेवा कंपनी सफायर फूड्स इंडिया लिमिटेड (सफायर फूड्स) में क्रिएडोर, न्यूक्वेस्ट कैपिटल पाटर्नर्स और टीआर कैपिटल के नेतृत्व में निजी इक्विटी फंड के नेतृत्व के साथ निवेश के एक राउंड का समापन किया है। इसके अलावा, सफायर फूड्स ने क्रिएडोर से विकास पूंजी का डायरेक्ट राउंड भी जुटाया है। नए निवेशकों ने प्राथमिक और द्वितीयक दौर के मिश्रण में 1150 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

एवेंडस कैपिटल ने सफायर फूड्स के अनन्य वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य किया और यूबीएस इन्वेस्टमेंट बैंक ने इस निवेश राउंड में सफायर मॉरीशस के निवेश प्रबंधक समारा कैपिटल मैनेजमेंट लिमिटेड के अनन्य प्लेसमेंट एजेंट और वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया।

सफायर फूड्स ने समारा कैपिटल ग्रुप, गोल्डमैन सैक्स, सीएक्स पार्टनर्स और एडलवाइस जैसे मार्की निवेशकों को आकर्षित किया है। सफायर फूड्स एक ओमनीचैनल रेस्तरां संचालक और यम की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी है! वित्तीय वर्ष 2020 में ब्रांड राजस्व के मामले में भारतीय उपमहाद्वीप में 31 मार्च, 2021 तक भारत, श्रीलंका और मालदीव में केएफसी, पिज्जा हट और टाको बेल के 437 रेस्तरां संचालित कर रहे हैं।

ग्रुप सीईओ संजय पुरोहित और एक पेशेवर प्रबंधन टीम सफायर फूड्स का नेतृत्व करते हुए इसे मजबूत कॉर्पोरेट प्रशासनिक तरीकों और कंपनी के मूल्यों के साथ आगे बढ़ा रही है। यह संगठन के व्यवहार और संस्कृति के अनुरूप है।

समारा इंडिया एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और प्रबंध निदेशक सुमीत नारंग ने कहा, ‘हम मानते हैं कि व्यापार की मजबूत नींव है और विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है। हम यम के साथ अपने संबंधों को महत्व देते हैं! उनके निरंतर नवाचार और समर्थन के लिए ब्रांड। हम क्रिएडोर, न्यूक्वेस्ट कैपिटल पाटर्नर्स और टीआर कैपिटल के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि इसका फल बहुत अच्छा निकलेगा। विभिन्न पहलों में उनके समर्थन से हमारी विकास योजनाओं को गति मिलेगी, बिजनेस बढ़ेगा। यह इन्वेस्टमेंट राउंड हमारे नए स्टोर के विस्तार और कुछ निवेशकों के लिए आंशिक निकासी प्रदान करने के लिए है।

क्रिएडोर के प्रबंध निदेशक और को-हेड इंडिया कबीर ठाकुर ने कहा, ‘ बड़े पैमाने पर वैश्विक ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करने वाला क्यूएसआर चेन सेगमेंट भारत में संगठित खाद्य सेवा बाजार के भीतर सबसे तेजी से बढ़ने वाला खंड है। केएफसी, पिज्जा हट और टाको बेल ब्रांडों के प्रति ग्राहकों की वफादारी का लाभ उठाकर सफायर फूड्स उन क्षेत्रों में और अवसरों को पकड़ता है जहां उत्पाद लाइने या बाजार काम आ सकता है। सफायर फूड्स क्रिएडोर के लिए बहुत उपयुक्त है और हम प्रबंधन टीम को उनके विकास के अगले चरण में सहायता करने के लिए तत्पर हैं।

About Manish Mathur