Vedanta Limited (PRNewsfoto/Vedanta Limited)

वेदांता के ‘ब्रेवहार्ट्स‘ अभियान का नया वीडियो जारी

नई दिल्ली/ मुंबई, 25 अगस्त, 2021। देश के प्रमुख प्राकृतिक संसाधन उत्पादक वेदांता समूह ने कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ‘अनजान वीरो‘ को दूसरों की मदद के लिये उनके र्कर्तव्य से बढ़ कर कार्य हेतु सेल्यूट करने के लिये अनूठा डिजिटल अभियान ‘ब्रेवहार्ट्स‘ लांच किया है। इस अभियान का नया वीडियों जारी किया गया है जो कि विशेष योग्यजन लोगो की शिक्षा और रोजगार हेतु ऑनलाइन प्लेटफार्म यूथ फार जॉब्स की संस्थापक और चेंज मेकर मीरा शेनॉय पर केंद्रित है। ‘ब्रेवहार्ट्स‘ अभियान में अनजान कोविड वीरों की वों कहानियां सम्मिलित है जिन्होंने सामान्य परिवेश से उठकर अपनी मानवीय पहल के माध्यम से उन्हें हीरो और असाधारण बना दिया।
इस अवसर पर वेदांता की प्रेसिडेंट, कम्युनिकेशंस एंड ब्रांड, रोमा बलवानी ने कहा कि “वेदांता का ब्रेवहार्ट अभियान उन “असली नायकों” को सम्मान देने का अवसर है, जो समाज में सकारात्मक रूप से बदलाव और प्रभाव की उम्मीद देते हैं। मीरा की कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप विशेष रूप से योग्यजन को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं, जिन्होंने विकलांगता और योग्यता पर काबू पा लिया है, जिससे सभी के बीच समानता का मंच तैयार हो गया है। यह ऐसी कहानियाँ हैं जो हमें विशेष रूप से इस कठिन समय के दौरान प्रेरित करती हैं, और हमें सिखाती हैं कि थोड़े से प्रयास से हम किसी भी बाधा को दूर कर सकते हैं। वेदांता को इन कहानियों को जीवंत करने और सबके सामने लाने पर गर्व हैं।
वेदांता के अभियान ‘ब्रेवहार्टस‘ का यह वीडियो मीरा शेनॉय के एक दृश्य के साथ शुरू होता है जो एक छात्र को सुई में धागा डालने का प्राथमिक कार्य करने में मदद करती है, लेकिन यह दर्शकों को एहसास कराता है कि यह कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। मीरा ने इन दृढ़ संकल्पित युवाओं की मदद करने के लिए अपने शिक्षण अनुभव को पूर्व-महामारी और शिक्षा के महत्व को पहले से कहीं अधिक साझा किया। अंत में, फिल्म कार्य करते हुए छात्रों के सुखद दृश्यों के माध्यम से उनके ऑनलाइन कार्यक्रम के प्रभाव को दर्शाती है और मीरा उन्हें ऑनलाइन सहयोग करती है। यह आशा और सकारात्मकता की कहानी है।
इससे पूर्व वेदांता ने अपना ब्रांड अभियान देश की जरूरतों के लिये व आत्मनिर्भर भारत के लिये लॉन्च किया, जो नए भारत के निर्माण की दिशा में वेदांता के योगदान को बताते हुए, राष्ट्र के आत्मनिर्भर बनने के तरीकों पर आधारित है। इस ब्रांड अभियान में यह दर्शाया गया है कि कैसे वेदांता ऑयल और गैस, जस्ता, सीसा, चांदी, तांबा, लौह अयस्क, स्टील एवं एल्यूमीनियम और बिजली सहित अपने विविध उत्पादों के माध्यम से एक आम भारतीय के दैनिक जीवन में योगदान देता है।
कोविड -19 से बचाव और राहत के लिये देश की लड़ाई में वेदांता अग्रणी रहा है। कंपनी ने स्थानीय समुदायों, प्रवासी कामगारों, घुमंतु पशुओं को आहार, फील्ड अस्पताल स्थापित करने, ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर चिकित्सा उपयोग हेतु उपलब्ध कराने में पहल की है। रिकॉर्ड समय में स्थापित किए गए 10 फील्ड अस्पतालों ने कोविड रोगियों को सहायता प्रदान की, जो कि संभावित तीसरी लहर में भी सहायक होगें। वेदांता ने 1 लाख से अधिक कर्मचारियों, व्यापारिक भागीदारों और परिवारों का टीकाकरण किया है और समुदायों के लिए भी 5 लाख टीकाकरण की सुविधा प्रदान करने की योजना बनाई है।

About Patrika Jagat