‘इम्पैक्ट बाई हनीवेल’ ने लॉन्च किए तीन नए प्रोडक्टः एसी कंट्रोलर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला वीडियो सर्विलांस सिस्टम और डू-इट-यॉरसेल्फ कनेक्टेड स्मोक डिटेक्टर

पुणे, 29 सितंबर, 2021- फॉर्च्यून 100 कंपनी में शामिल ब्रांड हनीवेल ने लघु और मध्यम उद्यमों (एसएमई) की समस्याओं को हल करने के लिए भारत में तीन स्थानीय रूप से विकसित उत्पादों को लॉन्च करने की घोषणा की। इन ‘मेक इन इंडिया’ उत्पादों में ऊर्जा लागत में 30 फीसदी तक की बचत करवाने वाला एसी कंट्रोलर, एआई-आधारित वीडियो सर्विलांस और एक डू-इट-यॉरसेल्फ कनेक्टेड स्मोक डिटेक्टर शामिल है। इन प्लग-एंड-प्ले कनेक्टेड प्रोडक्ट और सॉल्यूशन को उपलब्ध करवाने के लिए ब्रांड प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से पहुंच को और बढ़ा रहा है।

भारत में ‘इम्पैक्ट बाई हनीवेल’ के प्रोडक्ट उत्पादकता और सुरक्षा बढ़ाने के साथ लागत कम करने और एसएमई ग्राहकों के लिए टियर -1 और टियर -2 शहरों और उनसे इतर सुविधाएं बढ़ाने के लिए डिजाइन किए गए हैं।

हनीवेल बिलिं्डग टेक्नोलॉजीज, एशिया के प्रेसिडेंट आशीष मोदी ने कहा, ‘भारत नवचार, उत्पादन और लगातार विकास के लिए एक वैश्विक केंद्र है। अपनी लॉन्चिंग के बाद से ‘इम्पैक्ट बाई हनीवेल’ ने डिजाइन, हार्डवेयर और ऐप-आधारित सॉफ्टवेयर क्षमताओं में हनीवेल की इंजीनियरिंग प्रतिभा का लाभ उठाकर एक मजबूत प्रोडक्ट पाइपलाइन तैयार की है। इंजीनियरिंग का हमारा गहरा अनुभव हमें स्थानीय आवश्यकताओं की समझ प्रदान करता है और हम स्थानीय जरूरतों के लिए विनिर्माण का स्थानीय तंत्र बनाने में सक्षम हुए हैं। हम अपने उत्पादों की मजबूत मांग को लेकर उत्साहित हैं और भारत में अपने ग्राहकों की सेवा के लिए अपनी पेशकशों का विस्तार जारी रखने की उम्मीद करते हैं।

ये हैं नए प्रोडक्ट

इम्पैक्ट एसी कंट्रोलर एक बैटरी चालित डू-इट-यॉरसेल्फ पेशकश है जो छोटे और मध्यम आकार के व्यावसायिक भवनों के लिए तैयार किया गया है। इस तरह की इमारतों में परंपरागत रूप से अपनी कंडीशनिंग जरूरतों के लिए सेंट्रलाइज्ड एयर कंडीशनिंग के बजाय आमतौर पर रिमोट-नियंत्रित स्प्लिट, कैसेट और विंडो एयर कंडीशनर (एसी) का उपयोग होता है, जिन्हें मैनुअल रूप से चालू या बंद किया जाता है। हमारा एसी कंट्रोलर यह सुनिश्चित करता है कि केबिन, मीटिंग रूम, कॉन्फ्रेंस रूम जब खाली हो तो एसी अपनेआप बंद हो जाए। छोटे और मध्यम आकार के भवनों में एसी बहुत ज्यादा बिजली खींचता है। हनीवेल का यह अनूठा प्रोडक्ट व्यवसायों की ऊर्जा लागत में 30 फीसदी तक की बचत कर सकता है।

इम्पैक्ट एआई-आधारित वीडियो सर्विलांस प्रोडक्ट में एक कैमरा-प्रोसेसर सेटअप शामिल है, जो बहुत बारीकी से विश्लेषण करते हुए मोबाइल ऐप के माध्यम से यूजर्स को तुरंत और समझदारी से अलर्ट देता है। यह महंगे सर्वरों में निवेश करने या वीडियो विश्लेषण करने के लिए नेटवर्क बैंडविड्थ बढ़ाने की जरूरत को खत्म करता है। उत्पाद प्रॉर्पिटेरी एल्गोरिदम का उपयोग करता है और अपने क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से डेटा एनालिटिक्स प्रदान करता है। यह सब्सक्रिप्शन-आधारित एंगेजमेंट मॉडल के साथ आता है।

इम्पैक्ट वायरलेस स्मोक डिटेक्टर ऐसी इमारतों के लिए एक एआई पेशकश है जिसमें आग का पता लगाने वाले सिस्टम को व्यापक स्तर पर लगाना संभव नहीं हो पाता। यह उत्पाद लोगों को बुनियादी अग्नि सुरक्षा प्रदान करता है और भारत में अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा।

इम्पैक्ट बाई हनीवैल

भारत में मध्यम आय वाले परिवारों की संख्या 2030 तक लगभग दोगुनी हो जाएगी, जिससे एसएमई को अपनी बढ़ती मांगों को पूरा करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, भारत सरकार के आत्मानिर्भर भारत अभियान से एसएमई क्षेत्र को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जो भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

हनीवेल बिलिं्डग टेक्नोलॉजीज में इम्पैक्ट बाई हनीवैल के जीएम जसमीत भाटिया कहते हैं, ‘इम्पैक्ट बाई हनीवैल, ऐसे उत्पाद ला रहा है जो इंस्टालेशन, इस्तेमाल और रखरखाव में आसान है और ग्राहकों की परिचालन लागत को बचाने में मदद करते हैं। उनकी जरूरतों के लिए पर्याप्त हैं। इन उत्पादों की डू-इट-यॉरसेल्फ कार्यक्षमता इन्हें ग्राहकों के अनुकूल बनाने में मदद करती है और ग्राहकों की इन उत्पादों तक पहुंच को और अधिक सुलभ बनाने के लिए हम विभिन्न ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर इन्हें उपलब्ध करवा रहे हैं।

इम्पैक्ट बाई हनीवैल का पोर्टफोलियो निर्माण प्रौद्योगिकियों, सुरक्षा और उत्पादकता समाधानों में फैला हुआ है। अपने लॉन्च के बाद से, इम्पैक्ट बाय हनीवेल ने एसएमई ग्राहकों की सेवा करने वाले उत्पादों और समाधानों का एक मजबूत पोर्टफोलियो विकसित किया है।

About Manish Mathur