सतपक्ष पत्रकार मंच की वर्चुअल बैठक सम्पन्न

Editor-Manish Mathur

जयपुर 16 सितम्बर 2021  – सतपक्ष पत्रकार मंच कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक रविवार को सम्पन्न हुई। बैठक में पत्रकारों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं अधीस्वीकरण प्रक्रिया का सरलीकरण,विज्ञापन दरों में बढ़ोत्तरी पर चर्चा हुई। पत्रकारों की आर्थिक समस्याओं,पत्रकारों की प्रतिष्ठा में गिरावट, संगठन के विस्तार पर चर्चा की गई।

करीब दो घंटे चली इस बैठक में बैस्ट रिपोर्टर के सम्पादक अनिल यादव,जयपुर पल्स के सम्पादक गोपाल लाल गुप्ता,रेल परिक्रमा के संपादक विकास आर्य,समाजवाद प्रहरी के सम्पादक राकेश प्रजापति,उद्योग भारती के सम्पादक धमेन्द्र सोनी,नाद की आवाज़ से बाबूलाल सोनी, मृदुल पत्रिका से मनीष माथुर, एग्जिम एक्सप्रेस से शिव कुमार जालान ने आनलाईन उपस्थिति दर्ज की ।

वाणिज्य सेतु की सम्पादक आशा पटेल ने वाट्सएप मैसेज के माध्यम से 2013 के बाद से विज्ञापन दरों में बढ़ोत्तरी की ध्यान आकृष्ट किया,पाली से अशोक जोशी  एवं धौलपुर तीक्ष्ण के सम्पादक अशोक सिंघल तकनीकी कारण से अपनी बात नहीं रख पाए। सभी सदस्यों ने पत्रकार शक्ति व प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए सतपक्ष पत्रकारिता से जुड़े लोगों को संगठन से जोड़ने के लिए देश एवं प्रदेशव्यापी सदस्यता अभियान चलाने पर अपनी सहमति जताई । संगठन के मार्गदर्शक सदस्य वरिष्ठ पत्रकार सुधेन्धु पटेल ने वर्चुअल मीटिंग में अनुपस्थिति के बावजूद निजी तौर पर संगठन के संस्थापक सदस्य अनिल यादव को संगठन के सतपक्ष रूप से संचालन से जुड़े मुद्दों पर अपना मार्गदर्शन दिया तथा तकनीकी कारणों से वर्चुअल मीटिंग में अपनी अनुपस्थिति के लिए खेद जताया।

About Patrika Jagat