भारत त्योहारों के सीज़न के लिए तैयार, इस बीच होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया ने सितम्बर 2021 में बेचीं 482,756 युनिट्स

गुरूग्राम, 05 अक्टूबर, 2021ःहोण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने सितम्बर 2021 के लिए अपने सेल्स के आंकड़ों की घोषणा की है। होण्डा ने सितम्बर माह में कुल 482,756 युनिट्स बेचीं, जिनमें 463,679 डोमेस्टिक युनिट्स और 19,077 युनिट्स का निर्यात शामिल हैं।

उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों के अनुसार पेश किए गए नए मॉडल्स के चलते, होण्डा की डोमेस्टिक सेल्स पिछले महीने की तुलना में 12 फीसदी बढ़ गई। होण्डा ने पिछले माह में कुल 430,683 युनिट्स बेचीं थीं (जिनमें 401,469 डोमेस्टिक युनिट्स और 29,214 युनिट्स का निर्यात शामिल था)।

इस महीने की बिक्री पर बात करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा‘‘हर बीतते महीने के साथ उपभोक्ताओं की ओर से आने वाली इन्क्वायरीज़ बढ़ रही हैं। आने वाले कुछ महीने विकास के पूर्वानुमानों के लिए निर्णायक साबित होंगे, क्योंकि त्योहारों का सीज़न फिर से लौट रहा है। देश भर में हमारा नेटवर्क उपभोक्ताओं को उनके पसंदीदा होण्डा 2 व्हीलर के साथ उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’’

सितम्बर 2021 के मुख्य बिन्दुः
ऽ कारोबार की उपलब्धियांः भारत में अपने 21वें साल में होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने बिहार में अपने उपभोक्ताओं की संख्या को सशक्त बना लिया है। कंपनी अब राज्य में 10 लाख से अधिक परिवारों की पहली पसंद बन गई है।

ऽ होण्डा बिगविंग वर्चुअल शोरूम का लॉन्चःउपभोक्ताआंे की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुुए अपनी डिजिटल पहुंच बढ़ाने के प्रयास में होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने होण्डा बिगविंग वर्चुअल शोरूम का लॉन्च किया। उल्लेखनीय है कि यह भारतीय प्रीमियम मोटरसाइकल कैटेगरी में पहला डिजिटल शोरूम है।

ऽ कोविड-19 टीकाकरण अभियानः कोरोना के समय में स्थानीय समुदायों को अतिरिक्त सहयोग प्रदान करते हुए भारत में सभी होण्डा ग्रुप कंपनियों की सीएसआर शाखा होण्डा इंडिया फाउन्डेशन ने दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर एवं सामुदायिक टीकाकरण अभियान का आयोजन किया, इसके तहत 2,100 से अधिक मरीज़ों को स्वास्थ्यसेवाएं एवं अन्य सहयोग दिया गया।

ऽ नए प्रोडक्ट की डिलीवरी शुरू हुईः 180-200 सीसी सेगमेन्ट में नए बदलाव लाने के उद्देश्य के साथ एचएमएसआई ने देश भर में इसके रैड विंग डीलरशिप्स के माध्यम से नई लॉन्च की गई ब्ठ200ग् की डिलीवरी शुरू कर दी।

ऽ कर्नाटक में 100वीं अफ्रीका ट्विन की डिलीवरी दीः रोमांच को और अधिक बढ़ाते हुए होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने कर्नाटक राज्य में 100वीं अफ्रीका ट्विन की डिलीवरी दी। इसके लॉन्च के बाद से देश भर में अफ्रीका ट्विन की 310 से अधिक युनिट्स बेची जा चुकी हैं।

ऽ सड़क सुरक्षाः सभी के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए प्रतिबद्ध होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया ने वायज़ाग एवं विजयवाड़ा के टैªफिक विभागों के सहयोग से इन पार्कों की क्रमशः पहली एवं दूसरी सालगिरह का जश्न मनाया।

ऽ होण्डा मोटरस्पोर्ट्सः
मोटो जीपी-रेपसोल होण्डा राइडर मार्क मार्कीज़ ने शानदार परफोर्मेन्स देते हुए पोडियम फिनिश हासिल किया और राउण्ड 13 में दूसरे स्थान पर रहे। टीममेट पोल एस्परगारो ने 13वें स्थान पर फिनिश किया। राउण्ड 14 में टीम के दो राइडर टॉप 10 मंे रहे, मार्क मार्कीज़ ने एक बार फिर से चौथे स्थान पर फिनिश किया और पोल एस्परगारो सातवें स्थान पर रहे।

आईएनएमआरसी-आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम ने पीएस165सीसी क्लास में दो पोडियम फिनिश के साथ 2021 आईएनएमआरसी का दूसरा राउण्ड पूरा किया। वहीं दूसरी ओर युवा राइडर कवीन क्विंटल और प्रकाश कामत ने आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के क्रमशः एनएसएफ250आर और सीबीआर150 क्लासेज़ में एक के बाद एक जीत हासिल की। केविन कन्नन ने होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस में दोनों रेस जीत कर ज़बरदस्त परफोर्मेन्स दिया।

About Manish Mathur