एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2021 के तीसरे राउण्ड के पहले दिन युवा राइडरों ने किया शानदार रेसिंग का प्रदर्शन

चेन्नई, 13 अक्टूबर, 2021: एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2021 के तीसरे राउण्ड के पहले दिन आज युवा राइडरों ने रेस के मैदान पर शानदार रेसिंग का प्रदर्शन किया।

आज आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप-एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर की रेस में युवा राइडरों सार्थक चवन, कवीन क्विंटल, इकशान शानबाग और प्रकाश कामत ने पावरफुल परफोर्मेन्स दिया। इन युवा राइडरों का लगातार उपर उठता स्तर, होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया द्वारा देश में मोटरस्पोर्ट कल्चर को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए प्रोग्राम की सफलता को दर्शाता है।

आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम के राजीव सेथु, मथना कुमार और सेंथिल कुमार ने नेशनल चैम्पियनशिप की पीएस165सीसी कैटेगरी में अन्य राइडरों को ज़बरदस्त टक्कर दी और क्रमशः चौथे, पांचवें एवं ग्यारहवें स्थान पर रेस फिनिश की।

आज राइडरों के परफोर्मेन्स पर बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्टब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘आज हमारे युवा राइडरों ने अपने बेहतरीन परफोर्मेन्स से हमें प्रभावित कर दिया है। सार्थक ने अपनी अद्भुत रेसिंग क्षमता का प्रदर्शन करते हुए एनएसएफ250आर रेस जीत ली। कवीन क्विंटल भी एनएसएफ250आर में 10वें स्थान से शुरूआत करने के बाद तेज़ी से आगे बढ़े। सीबीआर150आर के आखिरी लैप में इकशान शानबाग और प्रकाश कामत के बीच ज़बरदस्त मुकाबला हुआ। वहीं दूसरी ओर हमारे प्रो-स्टॉक 165 सीसी राइडर राजीव, सेंथिल और मथना ने भी आज ट्रैक पर कड़ा मुकाबला किया और अपने रेसिंग के गुणों को प्रदर्शित किया, वे रेस में अंत तक मुकाबला करते रहे। हालांकि आज का दिन उनके लिए थोड़ा मुश्किल था, हमारे तीनों अनुभवी राइडर कल की रेस के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उम्मीद है कि कल हमें और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।’

नई शुरू की गई होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस

बेहद रोमांचक होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस में चेन्नई के केविन कन्नन ने, अल्विन सुंदर को पीछे छोड़ पोडियम जीत लिया, जबकि अल्विन सुंदर 0.736 सैकण्ड के अंतर से दूसरे स्थान पर रहे। उनके साथ पोडियम पर शामिल होने वाले उल्लास संतृप्त नंदा, जो अल्विन सुंदर से 0.513 सैकण्ड पीछे रहे। इसी बीच पोडियम जीतने के लिए थ्रिसुर के अनफल ने भी पाचंवें लैप में कड़ा मुकाबला करते हुए चौथे स्थान पर फिनिश किया।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कपएनएसएफ 250आर और सीबीआर 150आर कैटेगरीज़

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर में पावरफुल मोटो 3 स्पेक मशीन सभी उम्मीदों पर खरी उतरी। जहां पुणे के सार्थक चवन ने रेस जीत ली, वहीं चेन्नई के कवीन क्विंटल ने सुबह के क्वालिफायर में क्रैश होने के कारण ग्रिड पर पीछे से शुरूआत करने के बावजूद अपनी पूर्ण क्षमता का प्रदर्शन किया।  बेहतरीन परफोर्मेन्स देते हुए कवीन आखिरी लैप में रेस लीडर सार्थक चवन को पार कर गए। हालांकि सार्थक ने जल्द ही कवीन को ओवरटेक किया और कुल 11:10.598 के टाईम के साथ पहले स्थान पर पोडियम जीत लिया। कवीन क्विंटल 1:49.506 के सर्वश्रेष्ठ लैपटाईम के साथ दूसरे स्थान पर रहे, उनके बाद मलप्पुरम के मोहसीन पी रहे।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर के तीसरे राउण्ड की पहली रेस में इकशान शानबाग, प्रकाश कामत और थियोपॉल लिएंडर ने पोडियम फिनिश किए। पोल स्टार्टर प्रकाश और इकशान के बीच ज़बरदस्त रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें इकशान आखरी लैप के नौंवे टर्न पर आगे बढ़ गए और पोडियम जीत लिया।  2:09.733 सैकण्ड के सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम के साथ 17 वर्षीय प्रकाश सिर्फ 0.039 सैकण्ड के अंतर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वहीं चेन्नई के थियोपॉल लिएंडर ग्रिड पर छठे स्थान से शुरूआत करने के बाद तेज़ी से आगे बढ़े और रक्षित दवे के साथ कड़ी टक्कर के बाद तीसरे स्थान पर रहे। रक्षिथ चौथे स्थान पर रहे।

 

 

 

About Manish Mathur