सैकण्ड हैण्ड कारों के प्लेटफॉर्म स्पिनी® ने जयपुर में प्रवेश के साथ किया अपना विस्तार बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को आकर्षित करने और तेज़ी से विकास के लिए उत्तर-पश्चिम भारत में अपनी सेवाओं को बढ़ाया

जयपुर, 11 नवम्बर, 2021ः सैकण्ड हैण्ड कारों के लिए भारत के अग्रणी ऑनलाईन प्लेटफॉर्म स्पिनी ने उत्तर-पश्चिम बाज़ार के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए जयपुर में प्रवेश की घोषणा की है। यह राजस्थान का पहला कार हब है, जो जयपुर के आदर्श नगर स्थित साकेत कॉलोनी के पिंक स्क्वेयर मॉल में है। देश भर से 3000 स्पिनी अश्योर्ड कारों की इन्वेंटरी के साथ स्पिनी उत्तर-पश्चिम बाज़ार को अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार है, जो संचालन में पूरी पारदर्शिता बनाए रखते हुए उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण सैकण्ड हैण्ड कारें उपलब्ध कराएगा।
स्पिनी अपने हर टचपॉइन्ट पर सैकण्ड हैण्ड कार की खरीद-बिक्री का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है। पूरी प्रक्रिया ऑनलाईन फर्स्ट अनुभव को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है जिसमें कार का पूरा विवरण एवं 360 डिग्री व्यू प्लेटफॉर्म पर दिया जाता है। स्पिनी अश्योर्ड कार के लिए भुगतान मिल जाने के बाद, उपभोक्ता के घर तक इसकी डिलीवरी सुनिश्चित की जाती है, ताकि उपभोक्ता को घर से बाहर जाने की ज़रूरत कम से कम हो और उसे घर में सुरक्षित रहते हुए कार की डिलीवरी मिल जाए। विभिन्न शहरों में स्पिनी के कार हब डीप सैनिटाइज़ेशन ज़ोन की तरह काम करते हैं जहां हर बार टेस्ट ड्राइव के पहले और बाद में वाहन को सैनिटाइज़ किया जाता है, जिसमें बार-बार छुए जाने वाले हिस्सों पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

कंपनी कॉन्टैक्टलैस और पूरी तरह से डिजिटल लेनदेन की सुविधा उपलब्ध कराती है, जिसके ज़रिए उपभोक्ता घर बैठे कार खरीद या बेच सकता है। ये कारें विशेष डिलीवरी ट्रक में डिलीवर की जाती हैं ताकि हर डिलीवरी के साथ कार की खरीद का अनुभव और भी संतोषजनक हो जाए।

उपभोक्ताओं को बायबैक गारंटी भी दी जाती है- जिससे कार की गुणवत्ता में उनका भरोसा और मजबूत हो जाता है। इसके तहत उपभोक्ता को 6, 12 या 18 महीनों की फ्लेक्सिबल इंटरवैल में गारंटीड फ्यूचर बायबैक वैल्यू मिलती है।

ब्राण्ड पारदर्शी एवं आसान लेनदेन के साथ उपभोक्ता को भरोसेमंद सेवाएं उपलब्ध कराता है, कम्पनी के स्वामित्व की यह पूरी प्रक्रिया लेनदेन को आसान बनाती है, फिर चाहे आप खरीद रहे हों या बेच रहे हों।

इस अवसर पर नीरज सिंह, ब्म्व् – थ्वनदकमत स्पिनी ने कहा, ‘‘पिछले साल के दौरान स्पिनी तेज़ी से विकसित हुआ है। जयपुर नया बाज़ार है, जहां हमारे लिए अपार संभावनाएं हैं। अपने विस्तार को देखते हुए, हम सैकण्ड हैण्ड कार सेगमेन्ट में उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए मजबूत स्थिति में हैं। उपभोक्ता उन्मुख ब्राण्ड के रूप में लोग हमारे कारोबार का केन्द्र बिन्दु हैं। ऐसे में उपभोक्ता का संतोष ही हमारी पहली प्राथमिकता है। जयपुर में हमारा यह विस्तार स्पिनी प्लेटफॉर्म पर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को कार की खरीद-बिक्री के फायदे देगा। वर्तमान में हम दिल्ली-एनसीआर (दिल्ली, नोएडा, गुरूग्राम), बैंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, पुणे और जयपुर सहित 15 से अधिक शहरों में अपना संचालन कर रहे हैं। जल्द ही हम अन्य शहरों में भी विस्तार की योजना बना रहे हैं।’
30,000 से अधिक उपभोक्ताओं, स्पिनी अश्योर्ड® ‘होम टेस्ट ड्राइव एवं होम डिलीवरी’ के साथ 200 पॉइन्ट इन्सपेक्शन, 5 -दिन की मनी बैक गारंटी, फिक्स्ड प्राइस अश्योरेन्स एवं एक साल की वारंटी जैसे फीचर्स उपभोक्ताओं को बेजोड़ अनुभव प्रदान करते हैं। इसके अलावा सैल राईट बाय स्पिनी कार के लिए बेस्ट वैल्यू ऑफर करता है, क्योंकि इस प्रक्रिया में कोई बिचौलिया नहीं होता और पूरी कीमत कार बेचने वाले को ही मिलती है। साथ ही विक्रेता केे घर जाकर कार का इन्सपेक्शन किया जाता है और उसे तुरंत भुगतान कर दिया जाता है। कंपनी के फुल-स्टैक मॉडल के चलते नए मालिक को ट्रांसफर होने के तक कार स्पिनी की कस्टडी में ही रहती है।

About Manish Mathur