आईडीबीआई बैंक ने ऑल्टरनेटिव रेफरेंस रेट्स (एआरआर) के लिए बेंचमार्किंग उत्पादों की पेशकश की घोषणा की

मुंबई, 11 जनवरी, 2022- आईडीबीआई बैंक ने आज घोषणा की कि उसने ऑल्टरनेटिव रेफरेंस रेट्स (एआरआर) के लिए उत्पादों की बेंचमार्किंग की पेशकश शुरू कर दी है। इस प्रकार बैंक ने नियामक दिशानिर्देशों के अनुरूप लंदन इंटर-बैंक ऑफर रेट (एलआईबीओआर) को बदल दिया है। 1 जनवरी, 2022 से सभी नए लेन-देन एआरआर के संदर्भ में किए जा रहे हैं। वैकल्पिक संदर्भ दरों (एआरआर) में यूएसडी लेनदेन के लिए सिक्योर्ड ओवरनाइट फाइनेंसिंग रेट (एसओएफआर), जीबीपी लेनदेन के लिए स्टर्लिंग ओवरनाइट इंटरबैंक एवरेज (एसओएनआईए) आदि शामिल हैं।

लंदन इंटरबैंक ऑफर रेट (एलआईबीओआर) से यह बदलाव एक वैश्विक घटना है और इसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक माना जा रहा है।

बैंक पहले ही अपनी आईबीयू गिफ्ट सिटी ब्रांच और इंडिया ऑपरेशंस के माध्यम से एआरआर के लिए बेंचमार्किंग लेनदेन कर चुका है। बैंक ने एक बार फिर परिवर्तनों के अनुकूल होने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है और इस तरह अपने ग्राहकों को उत्पाद श्रृंखला में बेहतर सेवाएं प्रदान करने का क्रम जारी रखा है।

एलआईबीओआर से विभिन्न ऑल्टरनेटिव रेफरेंस रेट्स (एआरआर) में बदलाव की दिशा में अपने ग्राहकों को बिना किसी बाधा के सेवा देना जारी रखने के लिए, बैंक ने अपने सिस्टम और प्रक्रियाओं में विभिन्न संशोधनों को प्रबंधित करने के लिए व्यापक तैयारी की है। बदलाव की प्रक्रिया के दौरान, बैंक अपने ग्राहकों के साथ लगातार जुड़ा रहता है ताकि उन्हें एलआईबीओआर से ऑल्टरनेटिव रेफरेंस रेट्स (एआरआर) में बदलाव की दिशा में बाजार के विकास के बारे में जानकारी मिल सके।

About Manish Mathur