स्टार हेल्थ ने ग्राहकों के लिये पॉलिसी खरीदना और क्लेम करना आसान बनाने के लिये व्हाट्सऐप सेवाएं लॉन्चं की

भारत, 12 जनवरी 2022: अपने ग्राहकों  को परेशानी से मुक्‍त सेवाएं देने के लक्ष्‍य के साथ, स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेन्‍स ने आज अपने ग्राहकों के लिये व्‍हाट्सऐप सेवाओं के लॉन्‍च की घोषणा की है। गौरतलब है कि स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेन्‍स भारत की पहली स्‍टैंडअलोन हेल्‍थ इंश्‍योरेन्‍स कंपनी है।

सोशल मीडिया एप्‍लीकेशन से स्‍टार हेल्‍थ के ग्राहक व्‍हाट्सएप के जरिये कुछ ही क्लिक्‍स में एंड-टू-एंड सर्विस ले सकते हैं, यानि पॉलिसी खरीदने से लेकर क्‍लेम करने तक। ग्राहकों को केवल अपने व्‍हाट्सऐप नंबर से स्‍टार हेल्‍थ की व्‍हाट्सऐप सर्विस +91 95976 52225 पर “Hi” लिखकर मेसैज भेजना है और वे अपनी सुविधा और आसानी के साथ तुरंत पॉलिसी ले सकते हैं, कैशलेस क्‍लेम फाइल कर सकते हैं या पॉलिसी डॉक्‍युमेंट्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

व्‍हाट्सऐप मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म का एनक्रिप्‍शन सुनिश्चित करता है कि ग्राहक से प्राप्‍त और साझा की गई जानकारी सुरक्षित और गोपनीय रहे।

व्‍हाट्सऐप पर कंपनी की मौजूदगी उसकी 360 डिग्री सहयोग पहल का हिस्‍सा है, जिसके द्वारा उसके ग्राहक उसके साथ कई माध्‍यमों से बात कर सकते हैं।

डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर नई 360 डिग्री सेवा पहल के लॉन्‍च पर स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेन्‍स के मैनेजिंग डायरेक्‍टर श्री आनंद रॉय ने कहा, “स्‍टार हेल्‍थ में हम बीमा सम्‍बंधी क्‍लेम्‍स और अदायगी के मामले में अपने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। अब ग्राहक लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिये टेक्‍नोलॉजी प्‍लेटफॉर्म्‍स के इस्‍तेमाल के साथ हमारा लक्ष्‍य उनके ज्‍यादा करीब जाना है। व्‍हाट्सऐप भारत में बहुत लोकप्रिय है और उसकी पहुँच व्‍यापक है, इसलिये हमारा मानना है कि वह एक आदर्श प्‍लेटफॉर्म है, जो न केवल अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने में हमारी सहायता करेगा, बल्कि उनके साथ हमारे जुड़ाव को भी बेहतर बनाएगा। हमारा मानना है कि इस प्रकार हम अपने योजनाधारकों के साथ कभी भी और कहीं से भी जुड़े रहेंगे, खासकर तब, जब उन्‍हें हमारी सबसे अधिक आवश्‍यकता होगी।

 

व्‍हाट्सऐप मैसेजिंग के अलावा, स्‍टार हेल्‍थ के ग्राहक कंपनी के चैट असिस्‍टेन्‍ट – ट्विंकल, कस्‍टमर केयर नंबरों, एजेंटों, ऑफिशियल वेबसाइट, ब्रांच ऑफिस और स्‍टार पावर ऐप की मदद से कंपनी तक पहुंचना जारी रख सकते हैं। इस प्रकार सभी ग्राहकों के लिये एक समग्र समाधान है, ताकि वे अपनी पसंद के माध्‍यम से जरूरी सेवाएं आसानी से प्राप्‍त कर सकें।

 

 

About Manish Mathur