apna.co ने आयोजित किया दिल्ली का सबसे बड़ा वर्चुअल जॉब्स मेला

29 मार्च 2022, नई दिल्लीः देश भर में ज़्यादा से ज़्यादा प्रोफेशनल्स को सहयोग प्रदान करने और उन्हें सशक्त बनाने के प्रयास में भारत के सबसे बड़े जॉब्स एवं प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म apna.co ने दिल्ली-एनसीआर में वर्चुअल जॉब फेयर के पहले संस्करण का आयोजन किया है। यह वर्चुअल जॉब मेला मार्च के अंतिम सप्ताह से अप्रैल के अंत तक 45 दिनों के लिए चलेगा और शहर एवं आस-पास के इलाकों से वे सभी प्रोफेशनल्स इसमें हिस्सा ले सकेंगे जो अपने घर के आस-पास नौकरियां ढूंढ रहे हैं।

अपनी तरह का अनूठा यह जॉब मेला नौकरी ढूंढने वाले युवाओं को एम्पलॉयर्स के साथ जोड़ेगा, विभिन्न उद्योगों से 23,000 से अधिक एम्पलॉयर इसमें हिस्सा लेंगे। जॉब मेला ऐसे समय में लगाया गया है कि जब देश महामारी के बाद धीरे-धीरे अपनी नियमित दिनचर्या में लौट रहा है। इससे शहर के लाखों प्रोफेशनल्स को नौकरियां तलाशने में मदद मिलेगी।

apna.co के अनुसार देश की राजधानी प्रोफेशनल्स के लिए मुख्य बाज़ारों में से एक है। शहर में सबसे लोकप्रिय जॉबरोल्स हैं- टेलीकॉलर्स, डेटा एंट्री ऑपरेटर्स, डिलीवरी पर्सन, बैक ऑफिस स्टॉफ, अकाउन्टेन्ट, सेल्स, ऑफिस असिस्टेन्ट, सिक्योरिटी गार्ड, ड्राइवर, ऑफिस स्टाफ, रीटेल और मार्केटिंग आदि।

दिल्ली-एनसीआर में 51 लाख से अधिक प्रोफेशनल्स नौकरियां ढूंढने और अपना प्रोफेशनल नेटवर्क बनाने के लिए इस प्लेटफॉर्म पर भरोसा करते हैं।

जॉब मेले के बारे में बात करते हुए करना चोकशी, चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर, apna.co ने कहा, ‘‘दिल्ली में अपने जॉब मेले के माध्यम से, हम प्रोफेशनल्स को आसानी से नौकरी ढूंढने में मदद करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि हमारे वर्चुअल जॉब मेले उम्मीदवारों के लिए फायदेमंद होंगे और उन्हें सही अवसर तलाशने में मदद करेंगे।’’

जॉब मेले के साथ-साथ apna प्रोफेशनल्स के लिए करियर बिल्डिंग/ काउन्सिलंग सत्र और कौशल कार्यशालाएं भी आयोजित करता है, उन्हें करियर के अवसरों के लिए हर ज़रूरी सहयोग प्रदान करता है।

पिछले सालों के दौरान जॉब मेले नौकरी ढूंढने वालों के लिए उपयोगी रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में अपने वर्चुअल जॉब मेले के पहले संस्करण के लॉन्च के बाद, apna.co ने अन्य शहरों में भी ऐसे ही मेलों के आयोजन की योजना बनाई है।

apna तेज़ी से विकसित हो रहा है और पिछले दो महीनों में इसने 20 से अधिक शहरों में विस्तार किया है। यह प्लेटफॉर्म अब आगरा, अहमदाबाद, अजमेर, अलीगढ़, अमृतसर, आसनसोल, औरंगाबाद, बेलागावी, बैंगलुरू, भिलाई, भोपाल, भुवनेश्वर, बीकानेर, चण्डीगढ़, चेन्नई, कोयम्बटूर, कटक, देहरादून, दिल्ली-एनसीआर, गोवा, गुंटुर, गुवाहाटी, ग्वालियर, हुबली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, जबलपुर, जलंधर, जमशेदपुर, जोधपुर, कन्नूर, कानपुर, कोची, कोल्हापुर, कोलकाता, कोटा, लखनऊ, लुधियाना, मदुराई, मल्लापुरम, मैंगलोर, मेरठ, मुंबई, मैसूर, नागपुर, नासिक, पानीपत, पटना, प्रयागराज, पुणे, रायपुर, राजकोट, रांची, सालेम, सोलापुर, सूरत, थिरूवनंतपुरम, त्रिची, उदयपुर, वड़ोदरा, वाराणसी, विजयवाड़ा और विशाखापटनम में मौजूद है। यह प्लेटफॉर्म अब तक 35 करोड़ से अधिक इंटरव्यूज़ एवं प्रोफेशनल इंटरैक्शन्स करवा चुका है।

About Manish Mathur